Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
राजस्थान

स्वच्छता सर्वेक्षण का परिणाम जारी

Saturday, December 21, 2019 10:25 AM
कॉन्सेप्ट फोटो

जयपुर। स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत नगर निगम की ओर से विभिन्न संस्थानों के लिए शुरू किए त्रिमासिक स्वच्छता रैकिंग के परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिए। स्वच्छ सर्वेक्षण लीग में होटल, हॉस्पिटल, सरकारी विभाग/भवन, स्कूल/ कॉलेज, आरडब्ल्यूए तथा व्यापार मण्डल के बीच आयोजित तृतीय त्रिमासिक स्वच्छता रैंकिंग के परिणाम नगर निगम जयपुर हैरिटेज एवं ग्रेटर जयपुर के प्रशासक एवं आयुक्त विजयपाल सिंह ने की।

सिंह ने बताया कि जूरी द्वारा प्राप्त आवेदनों का अवलोकन कर मौका निरीक्षण करने के बाद 6 श्रेणियों के संस्थानों का स्वच्छता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान के लिए चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि पांच सितारा होटलों में प्रथम स्थान होटल रामबाग, दूसरा स्थान होटल मानसिंह तथा तीसरा स्थान होटल ललित को प्राप्त हुआ है। बजट होटलों में  प्रथम स्थान पर सामोद हवेली, दूसरे पर होटल के. के रॉयल डेजÞ तथा तीसरे पर नारायण निवास रहे।
 

यह भी पढ़ें:

रामेश्वर डूडी का नामांकन खारिज, स्टेडियम के बाहर जुटे समर्थक

साथ ही स्टेडियम में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं। करीब 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों का जाब्ता स्टेडियम में तैनात हैं।

02/10/2019

21 मूक बधिर छात्राओं को वितरित की साइकिल

सेठ आनंदीलाल पौद्दार मूक बधिर स्कूल में सोमवार को 21 छात्राओं को साइकिल वितरित की।

03/12/2019

नींदड़ आवासीय योजना में 80 किसानों ने जेडीए को सौंपा सहमति पत्र

शहर के आबादी इलाके में लोगों के आवास का सपना पूरा करने के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से नींदड़ आवासीय योजना की लांचिंग से पूर्व किसान जेडीए के जोन कार्यालय में आकर सहमति पत्र सौंप रहे हैं।

09/01/2020

एबीवीपी और एनएसयूआई को बागी दें रहे टक्कर

छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। मतदान से एक दिन पहले प्रत्याशियों ने डोर-टू-डोर संपर्क कर वोटर्स को रिझाने की पूरी कोशिश की।

27/08/2019

70 पैसे की मछली खरीद लेते तो 25 लाख सालाना बच जाते

उदयपुर। शहर की झील-तालाबों को स्वच्छ रखने तथा जलीय खरपतवार से बचाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन, नगर निगम और यूआईटी सालाना करीब 25 लाख रुपए खर्च करते हैं लेकिन जलीय खरपतवार से मुक्ति नहीं मिल रही है जबकि झील विकास प्राधिकरण के सदस्यों ने सैकड़ों बार इन विभागों को झील-तालाबों में ग्रासक्रॉर्प मछलियां छोड़ने का सुझाव दिया लेकिन हर बार अनदेखी कर दी।

15/01/2020

जयपुर शहर कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में आधा दर्जन नेता, आला नेताओं के यहां लॉबिंग

प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष की नियुक्ति की बाद प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी को लेकर मंथन चल रहा है। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने जल्द कार्यकारिणी घोषित करने के संकेत दिए हैं। इसी बीच जिलाध्यक्षों में सबसे प्रमुख माने जाने जयपुर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष के लिए भी दौड़ शुरू हो गई है।

25/08/2020

एयर इंडिया के विमान को दी नोटम में उतारने की विशेष अनुमति

एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमान को नोटम में उतारने की विशेष अनुमति दी गई। एयरपोर्ट पर 2:30 से 4:30 बजे नोटम रहता है, लेकिन उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट एयर इंडिया की फ्लाइट से मुंबई से जयपुर आए है।

10/01/2020