Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
राजस्थान

रेजिडेंट डॉक्टर्स ने आज भी किया दो घंटे कार्य बहिष्कार, मरीजों को हुई भारी परेशानी

Tuesday, September 22, 2020 11:40 AM
रेजिडेंट डॉक्टर्स ने किया कार्य बहिष्कार।

जयपुर। जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (जार्ड) ने मंगलवार को भी दो घंटे कार्य बहिष्कार का किया। इससे पहले सोमवार को रेजिडेंट डॉक्टर्स ने जयपुर में काली पट्टी बांधकर 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया। इस दौरान मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को कार्य बहिष्कार से मुक्त रखा गया, लेकिन ओपीडी और आईपीडी में 8 बजे से 10 बजे तक मरीज इलाज के लिए  इधर-उधर भटकते रहे। वहीं 1 दिन पहले राज्य सरकार के साथ रेजिडेंट डॉक्टर्स की वार्ता हुई, जिसमें कोई सकारात्मक सहमति नहीं बनी। रेजिडेंट्स का कहना है कि आज फिर जीबीएम आयोजित कर आंदोलन के अगले चरण का निर्णय लिया जाएगा, जिसमें अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जाने का कठोर निर्णय लिया जा सकता है। जार्ड के अध्यक्ष डॉक्टर अशोक विश्नोई ने बताया कि मंगलवार को सरकार संवदेनशीलता दिखाते हुए उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं करती है तो रेजिडेट डॉक्टरों को कड़ा कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि इससे पहले दिन में राज्य सरकार के साथ बैठक हुई थी। बैठक में मांगों को लेकर कोई भी सकारात्मक हल नहीं निकला। इसके बाद आगे की रणनीति के लिए जीबीएम बुलाई गई। इसमें सभी मांगें नहीं माने जाने तक 2 घंटे कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया गया। डॉ. बिश्नोई ने बताया कि कोरोना काल में रेजिडेंट डॉक्टर्स पर काम का बहुत ज्यादा दबाव है ऐसे में रेजिडेंट्स कोरोना वायरस से संक्रमित भी हो रहे हैं। ऐसे में हमारी चिकित्सा मंत्री और मेडिकल कॉलेज प्राचार्य से मांग है कि रेजिडेंट के लिए रहने खाने और दवाइयों का उचित प्रबंध किया जाए। साथ ही उन्हें कॉविड ड्यूटी इंसेंटिव भी दिया जाए। वहीं आईडीएच में 50 फीसदी बेड आईसीयू और वेंटिलेटर के साथ रिजर्व रखे जाएं। इन प्रमुख मांगों को लेकर हमारी चिकित्सा मंत्री और चिकित्सा शिक्षा सचिव से वार्ता भी हो चुकी है, लेकिन वार्ता में सिर्फ मौखिक आश्वासन ही मिला है। ऐसे में हमें मांगे पूरी होने पर संशय है। इसलिए हमारी मांग है कि हमें लिखित में ऑर्डर दिया जाए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

CM गहलोत ने बड़ी चौपड़ पर किया ध्वजारोहण, बोले- आज खतरे में है लोकतंत्र, देश के सामने कई चुनौतियां

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ये ऐसा मुबारक मौका है कि हम लोग उन ज्ञात व अज्ञात सेनानियों को याद करते हैं, जिन्होंने इस मुल्क को महात्मा गांधी की रहनुमाई के अंदर आजाद करवाने में अपनी जान की बाजी लगाई। कितने लोगों ने त्याग और बलिदान दिया, कितने लोग फांसी पर चढ़े, तब जाकर ये कीमती आजादी मिली है और उसके बाद में संविधान लागू हुआ।

26/01/2021

दो डोडा पोस्त तस्कर गिरफ्तार, देशी लोडेड पिस्टल व 9 जिंदा कारतूस बरामद

सायला में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए डोडा पोस्त की तस्करी करने के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक देशी लोडेड पिस्टल व 09 जिन्दा कारतूस बरामद कर डोडा - पोस्त खरीदने की राशि तीन लाख पांच हजार रुपये तथा वारदात में प्रयुक्त जब्त वाहन जब्त मय दो नम्बर प्लेट भी जब्त की गई।

11/10/2019

CM गहलोत की PM मोदी से मांग, मनरेगा के तहत गांवों में मिले 200 दिन तक रोजगार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मनरेगा की तर्ज पर ही शहरी क्षेत्रों के लिए भी रोजगार की गारंटी देने वाली योजना शुरू करने का आग्रह किया है।

12/05/2020

रियायती दर पर जमीन आवंटन की अधिकतर निकायों ने नहीं भेजी रिपोर्ट

चिकित्सा एवं शैक्षणिक संस्थाओं आदि के लिए रियायती दर पर जमीन आवंटन मामलों की जांच कर रिपोर्ट भेजने में अब स्थानीय निकाय टालमटोल कर रही है। 15 दिन में रिपोर्ट भेजने की निर्धारित अवधि खत्म होने के बावजूद अब तक करीब 10-12 निकायों ने ही सरकार को अपनी रिपोर्ट भेजी है।

23/12/2020

कार से पकड़ी अवैध शराब

चौमूं थाना इलाके में पुलिस ने नाकाबंदी में कार से अवैध शराब पकड़ी है। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान गाड़ी को रोकने की कोशिश की, लेकिन वाहन चालक गाड़ी को तेजी से दौड़ाकर ले गया।

21/02/2020

सूचना आयुक्त और मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति के लिए राज्य सरकार ने गठित की कमेटी

सूचना आयुक्त और मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति के लिए राज्य सरकार ने कमेटी गठित कर दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कमेटी के अध्यक्ष होंगे, जबकि विधानसभा में विपक्ष के नेता, सीएम द्वारा नामित मंत्रिमंडल का सदस्य कमेटी में मेंबर होंगे।

03/12/2020

प्रदेश में अच्छी बारिश के संकेत

प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के कुछ जिलों को छोड़कर अधिकांश में मानसून की बेरूखी से लोगों का हाल बेहाल है। लेकिन प्रदेशवासियों को जल्द ही गर्मी और उमस से राहत मिलने के संकेत मौसम विभाग ने दिए है। विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में अच्छी बारिश का दौर फिर से शुरू होने की संभावना है।

24/07/2019