Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

प्रदेश के सभी पेयजल उपभोक्ताओं को राहत, दो माह के पानी के बिलों का भुगतान स्थगित

Saturday, May 22, 2021 10:50 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

जयपुर। कोरोना के कारण विषम परिस्थितियों के बीच प्रदेश के सभी पेयजल उपभोक्ताओं को राज्य सरकार ने बड़ी राहत देते हुए दो माह अप्रैल एवं मई 2021 के बिलों का भुगतान स्थगित करने का निर्णय लिया है। सरकार ने इसके साथ यह भी फैसला किया है कि माह अप्रैल, मई एवं जून 2021 में जल उपभोग के विरूद्ध बकाया राशि तय समय पर जमा नहीं होने की स्थिति में किसी उपभोक्ता का जल कनेक्शन काटा नहीं जाएगा।

जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांश पंत की ओर से इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार अघरेलू एवं औद्योगिक उपभोक्ताओं के अप्रैल एवं मई 2021 के जल उपभोग के विरूद्ध स्थगित भुगतान को जुलाई 2021 के बिलों में समाहित किया जाएगा। जबकि समस्त घरेलू उपभोक्ताओं की उक्त दो माह की स्थगित राशि को जुलाई एवं अगस्त 2021 (द्विमासिक आधार पर जारी बिल के माह चक्र अनुसार) के बिलों में समाहित किया जाएगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जयपुर: जामडोली क्षेत्र में पेड़ पर लटके मिले युवक-युवती के शव, इलाके में फैली सनसनी

राजधानी जयपुर में शनिवार को प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक और युवती के पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। घटना कानोता थाना इलाका स्थित जामडोली की है। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने युवक-युवती के शव को पेड़ से उतारा और उनकी शिनाख्त कराई।

29/05/2021

कैबिनेट बैठक में 14 एजेंडों में से सिर्फ 10 पर ही निर्णय, धरे रह गए 4 फैसले

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक में कुल 14 एजेंडे रखे गए थे, जिनमें से 10 पर ही निर्णय लिया गया और बैठक 45 मिनिट में खत्म कर दी गई।

16/10/2019

कॉमर्शियल वाहनों ने किया चक्का जाम

कॉमर्शियल वाहन महासंघ की ओर से शहर में कॉमर्शियल वाहनों ने चक्का जाम किया गया। इस दौरान वाहनों का संचालन नहीं किया, जिसमें स्कूल बसों भी बंद रही।

24/01/2020

राजस्थान बोर्ड की 10वीं की पेंडिग परीक्षाएं शुरू, नहीं हो पाई सोशल डिस्टेंसिंग की पालना

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं की परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से हस्तक्षेप करने से इनकार के बाद सोमवार से परीक्षाओं का आयोजन हुआ। परीक्षार्थियों को एक घंटा पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने की गाइडलाइन भी जारी की गई। हालांकि तमाम प्रयासों के बाद भी परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो सकी।

29/06/2020

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को विजयदान देथा द्वारा रचित साहित्य भेंट

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां को रविवार को पद्मश्री स्व. श्री विजयदान देथा द्वारा रचित साहित्य 'बातां री फुलवाड़ी' का हिन्दी संस्करण बातों की बगियां के 14 खंड जोरावर सिंह पालावत ने भेंट किए। इस अवसर पर विजयदान देथा के साहित्य के बारे में चर्चा की।

05/07/2020

कोटड़ा :- गुजरात सीमा पर जमीन विवाद में चले पत्थर,तीर

कोटड़ा। राजस्थान एवं गुजरात राज्य के सीमावर्ती दो गांवों के किसानों में जमीन विवाद को लेकर हुए संघर्ष में दोनों ओर से पत्थर व तीर बरसाए गए जिससे एक युवक सहित तीन जने घायल हो गए।

17/07/2020

यूथ कांग्रेस के समारोह में बोले मुख्यमंत्री गहलोत, युवाओं को लोकतंत्र बचाने की लड़ाई में आना चाहिए आगे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को जमकर निशाने पर लिया। गहलोत ने युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा के पदभार ग्रहण समारोह में युवा नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में लोकतंत्र खतरे में है और कांग्रेस लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रही है।

24/08/2020