Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु समर्थन मूल्य पर गेहूं की पंजीकरण एवं खरीद प्रक्रिया स्थगित

Monday, March 23, 2020 17:45 PM
मंत्री रमेश मीणा(फाइल फोटो)

जयपुर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चन्द मीना ने बताया कि राज्य में रबी विपणन वर्ष 2020-21 के दौरान गेहूं की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए यह कदम उठाया गया है।

खाद्य मंत्री ने बताया कि समर्थन मूल्य पर प्रदेश में गेहूं की खरीद के लिए कोटा संभाग में 15 मार्च से उपार्जन कार्य प्रारम्भ किया गया था तथा शेष जिलों में 1 अप्रैल से उपार्जन का कार्य प्रारम्भ किया जाना था। उन्होंने बताया कि कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे राज्यव्यापी उपायों के तहत समर्थन मूल्य पर गेहूं की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद प्रक्रिया को आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में खरीद प्रक्रिया को स्थगित किए जाने के संबंध में प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के नियंत्रण के संबंध में उच्च स्तर से जैसे ही निर्देश जारी किए जाएंगे, तो खरीद प्रक्रिया को चालू किए जाने के निर्णय से संबंधित किसानों को अवगत करा दिया जाएगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

युवाओं को भड़काकर अराजकता पैदा कर रही है कांग्रेस : देवनानी

पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने जयपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली को असफल बताते हुए कहा कि कांग्रेस युवाओं को भड़काकर देश में अराजकता का माहौल पैदा कर रही है।

28/01/2020

पीसीसी के बाहर खराब हुई मंत्री लालचंद कटारिया की कार, कार्यकर्ताओं ने लगाए धक्के

राज्य सरकार के कृषि मंत्री लालचंद कटारिया की कार पीसीसी के बाहर खराब हो गई। इस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार को धक्का लगाया।

01/11/2019

Video: चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में वंडर सीमेंट की तीसरी उत्पादन इकाई का शुभारंभ

प्रमुख सीमेंट उत्पादक कम्पनी वंडर सीमेंट ने राजस्थान में निम्बाहेड़ा में अपनी नवस्थापित तीसरी इकाई से उत्पादन शुरू कर दिया है, इसके साथ ही कम्पनी की उत्पादन क्षमता 110 करोड़ टन प्रतिवर्ष हो गई है।

31/07/2019

कुंभलगढ़ महोत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने जमाया रंग

कुंभलगढ़। कुंभलगढ़ फेस्टीवल के दूसरे दिन सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मन मोह लिया। सुबह 11 बजे से यज्ञ वेदी चौक में कलाकारों और पर्यटकों की जमगट लगना शुरू हो गई जो दिन में 2 बजे तक बढ़ती गई।

02/12/2019

CM गहलोत का सचिन पायलट पर सीधा हमला, कांग्रेस की पीठ में छुरा घौंपने का लगाया आरोप

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया के सामने आकर इस बार सीधा सचिन पायलट पर निशाना साधा और पायलट को कांग्रेस की पीठ में छुरा घौंपने वाला व्यक्ति बताया। होटल के बाहर मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि 7 साल तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहना बड़ी बात है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने उन पर भरोसा जताया। उनको 10-12 साल के अंदर सब कुछ दे दिया, ऐसा बहुत कम होता है, फिर भी उन्होंने कांग्रेस की पीठ में छुरा घौंपा।

20/07/2020

व्याख्याता परीक्षा के सेंटर दूर होने से अभ्यर्थी परेशान हैं, RPSC से मांगेंगे जवाब: डोटासरा

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा पर कहा कि आरपीएससी द्वारा परीक्षा सेंटर दूर दिए जाने की वजह से अभ्यर्थियों को हो रही पीड़ा उन्हें पता है।

03/01/2020

सुबोध कॉलेज में हुआ उन्मूलन विषय पर कार्यक्रम

पोषण संस्था की ओर से रविवार को सुबोध कॉलेज में कुपोषण उन्मूलन विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

17/11/2019