Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 30th of September 2020
 
राजस्थान

अब 1200 रुपए में होगी कोरोना की जांच

Wednesday, September 16, 2020 11:40 AM
रघु शर्मा (फाइल फोटो)

जयपुर। राजस्थान सरकार ने प्रदेश के लोगों को कोरोना महामारी में संक्रमण का अधिक से अधिक पता लगकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को समय पर ठीक करने की कवायद के तहत कोरोना जांच की कीमतों में एक हजार रुपए और कम कर दिए है। प्रदेश में अब कोरोना की आरटीपीसीआर जांच प्राइवेट लैबों में 1200 रुपए में होगी। चिकित्सा विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा ने इसके आदेश जारी कर दिए है।

देश में कोरोना की दस्तक के बाद प्रदेश में मार्च माह में इस जांच की कीमत 4400 रुपए थी, लेकिन बाद में सरकार ने राहत देते हुए जांच की कीमतों को आधी 2200 रुपए कर दिया गया था। सरकार ने फिर से जांच को आम जनता की पहुंच के अंदर लाने के लिए इसकी कीमत 1200 रुपए कर दी है। इन दरों में जीएसटी भी शामिल है। आदेश कोरोना महामारी एक्ट के तहत जारी हुआ है।

आरटीपीसीआर टेस्टिंग किट, रिएजेन्ट्स, वीटीएम किट तथा अन्य कंज्यूमेबल्स की कीमतों में आई कमी। आमजन को कम कीमतों में जांच सुविधा देने का फैसला किया गया है।
- डॉ. रघु शर्मा, चिकित्सा मंत्री
 

यह भी पढ़ें:

कोरोना संकट: CM गहलोत ने गरीब परिवारों के लिए जारी किए 310 करोड़ रुपए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान रोजी-रोटी से वंचित गरीब तबके के लोगों को तात्कालिक सहायता के तौर पर एक-एक हजार रूपये देने की घोषणा की थी।

26/03/2020

महाराजा सूरजमल के नेतृत्व में भरतपुर हमेशा अजेय रहा, 'पानीपत' में गलत चित्रण निंदनीय: सतीश पूनिया

महाराजा सूरजमल हिंदूवा सूरज थे, उन्होंने जिंदगीभर मुगलों के खिलाफ संघर्ष किया। इस संघर्ष के कारण ही उनका नाम इतिहास के वीर योद्धाओं के पृष्ठों पर दर्ज हुआ।

08/12/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मकर संक्रांति पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। गहलोत ने कहा कि भारतीय संस्कृति में मकर संक्रांति और इस अवसर पर किए जाने वाले दान-पुण्य का विशेष महत्व है।

13/01/2020

भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद हरिओम सिंह राठौड़ का निधन

मिली जानकारी के मुताबिक राठौड़ का उदयपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया, वे लंबे समय से बीमार थे।

27/05/2019

कोरोना : उदयपुर में एक की मौत, 12 नए रोगियों के बाद आंकडा 492 पर

उदयपुर। कोरोना महामारी ने सोमवार को 55 वर्षीय अग्नाशय कैंसर से पीड़ित रोगी की जान ले ली। जबकि, सोमवार को 12 नए रोगियों के बाद उदयपुर जिले में अब तक कुल संक्रमित 492 हो गए हैं।

25/05/2020

IAS गिरिराज सिंह और उनकी पत्नी से धोखाधड़ी मामले ने लिया नया मोड़

आईएएस गिरिराज सिंह और उनकी पत्नी के साथ धोखाधड़ी के मामले ने नया मोड़ ले लिया है। इस प्रकरण में एक पक्षकार ने दावा किया है कि आईएएस और उनकी पत्नी दलबीर कौर ने उनको ये प्लॉट बेचे थे।

21/05/2019

अशोक गहलोत ने परिवार के साथ जोधपुर में डाला वोट

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में पहले चरण के लोकसभा चुनाव में जोधपुर में परिवार के साथ अपना मत डाला।

29/04/2019