Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
राजस्थान

रिश्वत में अस्मत मांगने का मामला: कैलाश बोहरा एसीबी कोर्ट में पेश, 26 मार्च तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा

Tuesday, March 16, 2021 09:30 AM
कैलाश बोहरा को कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजा।

जयपुर। एसीबी मामलों की विशेष अदालत ने पीड़िता से रिश्वत में अस्मत मांगने वाले आरोपी आरपीएस कैलाश बोहरा को 26 मार्च तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है। वहीं अदालत ने जेल अधीक्षक को कहा है कि वह जेल नियमों के तहत आरोपी को चिकित्सा सहित अन्य सुविधाएं दे। एसीबी की ओर से कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी कैलाश बोहरा को कोर्ट में पेश किया गया। एसीबी ने कहा कि आरोपी से पूछताछ पूरी कर ली है। ऐसे में उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया जाए। इस पर अदालत ने आरोपी को 26 मार्च तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। वहीं बोहरा के अधिवक्ता संदीप लुहाड़िया ने कहा कि आरोपी का हाल ही में प्रमोशन होने वाला है। इसे रोकने के लिए उसे झूठा फंसाया गया है। आरोपी के पास पीड़िता का प्रकरण लंबित भी नहीं था। आरोपी ने प्रकरण में अपराध प्रमाणिक मानकर फाइल को गत फरवरी माह में ही थाने भिजवा दिया है।

बोहरा के अधिवक्ता ने कहा अलग बैरक में रखा जाए
इसके अलावा आरोपी की ओर से अदालत में प्रार्थना पत्र पेश कर कहा कि आरोपी पिछले लंबे समय से पुलिस सेवा में रहा है। ऐसे में उससे रंजिश रखने वाले कई कैदी जेल में बंद है। इसलिए उसे जेल में अलग बैरक में रखा जाए। इसके अलावा आरोपी को पूर्व में कोविड हुआ था, जिसके चलते चिकित्सक ने उसके खान-पान और दवा को लेकर दिनचर्या तक कर रखी है। ऐसे में उसे उचित खान-पान व चिकित्सा सुविधाएं दिलाई जाए। इस पर अदालत ने जेल अधीक्षक को जेल नियमों के तहत आरोपी को सुविधाएं देने को कहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

SDRI ने उजागर किया फर्जी बिलों का कारोबार, जयपुर-भिवाड़ी से करीब 100 करोड़ के बिल जारी

प्रदेश के राजस्व अर्जन से संबंधित विभागों में करप्शन पर निगरानी रखने वाली विशेष संस्था एसडीआरआई द्वारा एक महत्त्वपूर्ण कार्रवाई करते हुए राज्य में जीएसटी लागू होने के बाद फर्जी बिलों से व्यापार करने का एक रैकेट उजागर किया है।

03/09/2019

रणथम्भौर से आई खुशखबरी... खुशखबरी है क्या जानना चाहते है आप

बाघिन टी-105 आई तीन शावकों के साथ नजर

02/09/2021

गांधी ने सिखाया विरोध का सही तरीका : जोगाराम

कलेक्टर डॉ.जोगाराम ने कहा कि गांधी कहते थे कि साध्य के साथ साधन की पवित्रता भी जरूरी है। उन्होंने हमें सिर्फ आजादी ही नहीं दिलाई, बल्कि वैचारिक विरोध का सही तरीका भी सिखाया।

13/03/2020

लोकसभा से विधानसभा तक गूंजा फोन टैपिंग मामला, दोनों जगह उठी मामले की सीबीआई से जांच की मांग

लोकसभा से लेकर राज्य विधानसभा में बुधवार को फोन टैपिंग मामले की गूंज रही। चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा में फोन टैपिंग का मामला उठाते हुए मोदी सरकार से सीबीआई जांच कराने की मांग की। जोशी की मांग पर संज्ञान लेते हुए संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने पूरे प्रकरण की जांच कराने का आश्वासन देते हुए कहा कि मामला संबंधित मंत्रालय को भेजा जाएगा और इसे तार्किक अंजाम तक पहुंचाने का प्रयास होगा।

18/03/2021

प्रदेश में किसानों का पूरा कर्जा नहीं हुआ माफ, जिनका माफ हुआ वो डिफॉल्टर सूची में: पूनिया

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने आरोप लगाया है कि राजस्थान सरकार किसानों को आंकड़ों के मकड़जाल में फंसा रही है। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में किसानों से संपूर्ण कर्ज माफी का वायदा किया था, लेकिन आज तक सभी किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है।

23/12/2020

आरएसएस की अखिल भारतीय समन्वय बैठक पुष्कर में, 35 से अधिक संगठन शामिल

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की त्रिदिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक शनिवार को अखिल भारतीय माहेश्वरी सेवा सदन में शुरू हुई। बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह भैयाजी जोशी, संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी एवं समाज जीवन में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले 35 से अधिक संगठनों के अखिल भारतीय स्तर के लगभग 200 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

07/09/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलेात का हेल्थ बुलेटिन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को Spondylosis and Radiculopathy के साथ छाती में हल्का दर्द था उन्हे छाती, पीठ और दाहिने हाथ में भारीपन के असामान्य लक्षण थे।

27/08/2021