Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

मोदी सरकार चुप्पी तोड़कर बताएं भारत-चीन बॉर्डर पर 20 सैनिकों की कैसे हुई शहादत: सुरजेवाला

Wednesday, June 17, 2020 13:45 PM
सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर साधा निशाना।

जयपुर। कांग्रेस ने चीनी सेना के हमले में भारतीय जवानों और उच्च सैन्य अधिकारी के शहीद होने पर मोदी सरकार पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया है। सुरजेवाला ने कहा कि चीनी सेना के इस दुस्साहस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उनकी सरकार ने मौन साध लिया है। सुरजेवाला ने कहा कि जवानों की शहादत से पूरे देश में भारी रोष है, गंभीर चिंता व व्यग्रता है। पूरे देश को हमारे वीर सपूतों के शौर्य पर गर्व है, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दे भारत मां की अस्मिता की रक्षा की है। भाजपा सरकार की खामियों और नाकामियों की वजह से हमारे सैनिकों की शहादत का यह दुखद और वेदना भरा दिन देश को देखना पड़ेगा। कांग्रेस पार्टी व पूरा प्रतिपक्ष बार-बार केंद्र सरकार से गुहार लगाते रहे, आगाह करते रहे कि कुछ बताईए कि आखिर सीमा पर परिस्थितियां क्या है। चीन की सेना हमारी सरहदों में कहां तक घुस आई है। सेना के पूर्व अधिकारी भी लगातार आगाह कर रहे थे कि स्थिति गंभीर है।

वह सरकार को सावधान हो कार्रवाई की आवश्यकता है, लेकिन लापरवाह और नाकाम सरकार अपने राजनीतिक चुनावी लड़ाईयों और विपक्ष की सरकारें गिराने के षडयंत्रों में व्यस्त रही। सीमा की सच्चाई देश से छिपाती रही। दुख से कहना पड़ता है कि केंद्रीय भाजपा सरकार की प्राथमिकता में देश नहीं, अपने दल की सत्ता मात्र है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में सवालों पर पाबंदी है और सूचनाओं पर तालाबंदी है। देश से सब कुछ छिपाया जा रहा है, लेकिन क्या मोदी सरकार के पास कोई जवाब है, जिन्होंने देश की रक्षा में अपने सपूतों की शहादज दी है। क्या उन पत्नियों के लिए कोई जवाब है, जिन्होंने अपने सिंदूर को भारत मां पर न्यौछावर कर दिया। सुरजेवाला ने कहा कि सच्चाई यह है कि देश की सरकार चेताए जाने के बावजूद आंखें मूंदे रही और गलवान घाटी में सैनिकों की शहादत के वाक्ये को होने दिया। चीन ने भारत की सरजमीं पर कब्जा कर लिया, उसकी रक्षा करते हुए हमारे सैनिक वीरगति को प्राप्त हो गए, लेकिन दिल्ली में बैठी मोदी सरकार तथा प्रधानमंत्री व रक्षामंत्री ने मात्र चुप्पी साधे रखने के अलावा क्या किया है।

हमारे शहीदों की शहादत को सलाम करते हुए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से हम फिर दोहराते हैं कि राष्ट्रीय सुरक्षा व देश की भूभागीय अखंडता के हर मुद्दे पर देश के 130 करोड़ नागरिक एक है। वह सरकार के साथ खड़े हैं, लेकिन मोदी सरकार को देश को विश्वास में लेना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सामने आकर सच्चाई बतानी होगी कि मौके पर स्थिति क्या है। क्या हमारे सैन्य अधिकारी या सैनिक अभी भी लापता हैं। हमारे कितने सैन्य अधिकारी व सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं। इस पूरी स्थिति से निपटने के लिए भारत सरकार की नीति और रास्ता क्या है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना रोगियों में 39 फीसदी नगर निगम के सफाईकर्मी

उदयपुर। शहर में शुक्रवार को कानजी हाटा, कानोड़ की हवेली और हेलावाड़ी से आए कोरोना पॉजिटिव रोगियों में करीब 39 प्रतिशत नगर निगम के सफाईकर्मी हैं जिनमें करीब 22 फीसदी महिला सफाईकर्मी हैं।

08/05/2020

10वीं-12वीं विद्यार्थियों के लिए मार्किंग व्यवस्था लागू होगी, फार्मूला शिक्षा विभाग तय करेगा: डोटासरा

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि बोर्ड परीक्षाएं निरस्त फैसले के बाद माध्यमिक शिक्षा निदेशक, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अधिकारी और शिक्षा विभाग के अधिकारी मिलकर दसवीं और बारहवीं के बच्चों की मार्किंग व्यवस्था जल्दी ही तय करेंगे। शैक्षणिक सत्र सात जून से शुरू होगा।

03/06/2021

माइनिंग में ड्राई टेलिंग तकनीक से लाखों लीटर पानी की बचत

उदयपुर। माइिनंग क्षेत्र में इस्तेमाल होने वाले पानी को अब बचाया जा रहा है। ऐसा ड्राई टेलिंग तकनीक से संभव हुआ है। हिंदुस्तान जिंक ने उदयपुर जिले में टीडी के समीप जावर माइंस में देश का पहला ड्राई टेलिंग सिस्टम स्थापित किया है।

20/03/2021

राजसमंद: कैमिकल से भरा टैंकर पलटा, कार में सवार 9 लोगों की मौत

चारभुजा से देसूरी मेगा हाइवे पर देसूरी की नाल में पंजाब मोड़ से आगे देसूरी की तरफ केमिकल से भरा टैंकर पलटने से उसके नीचे दबी कार में सवार चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

23/08/2019

लॉकडाउन में 5 से ज्यादा लोगों के जुटने पर होगी कार्रवाई, आवश्यक सेवाओं को छोड़ अन्य सेवाएं पूरी तरह बंद

उदयपुर। विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा संयुक्त राष्ट द्वारा कोरोना वायरल संक्रमण को महामारी घोषित करने के बाद से देश और प्रदेश में लॉकडाउन के तहत अब लोग अनावश्यक अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। धारा 144 के तहत अब लोगों की संख्या 20 से घटाकर मात्र 5 कर दी गई है।

22/03/2020

मुख्यमंत्री गहलोत ने 75 हजार भर्तियों की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य बजट में घोषित 75 हजार भर्तियों की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

11/10/2019

पीएम मोदी के नेतृत्व में 2022 तक दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्था बनेगा भारत: सतीश पूनिया

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार के आने के बाद जातिवाद टूटने लगा है। मोदी के नेतृत्व में 2022 तक भारत दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्था बनेगा।

24/11/2019