Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
राजस्थान

पायलट की खट्टर के सुरक्षा चक्र से वापस लौटने पर ही कांग्रेस में वापसी संभव: सुरजेवाला

Tuesday, August 04, 2020 13:40 PM
प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला।

जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बागी कांग्रेस नेता सचिन पायलट को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि उनकी कांग्रेस में वापसी तभी हो पाएगी, जब वह भाजपा की मनोहर लाल खट्टर सरकार की आवभगत छोड़कर उनके सुरक्षा चक्र से वापस लौटकर बातचीत करे। सुरजेवाला ने एक प्रेस कांफ्रेंस में हरियाणा की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा में आए दिन हत्याएं हो रही हैं, सामूहिक दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं, गुरुग्राम में सरेआम लोगों को पीटा जा रहा हैं। उनके पास पुलिस उपलब्ध नहीं हैं लेकिन 19 कांग्रेस के नाराज विधायको की सुरक्षा के लिए उन्होंने एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं। उन्हे सुरक्षा प्रदान करी हैं, यह सब ठीक नहीं हैं। जहां तक सचिन पायलट की घर वापसी की बात हैं, वह पहले वार्तालाप करे और हमारी सबसे पहली शर्त हैं कि भाजपा की मेहमानबाजी एवं आवभगत छोड़े और हमसे बात करें, तभी उनकी वापसी हो पाएगी।

उन्होंने राम मन्दिर के शिलान्यास के अवसर पर भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को नहीं बुलाने के संबंध में कहा कि वह इस संबंध में कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं करना चाहते। भाजपा भगवान श्रीराम एवं सीतामाता के आर्दशों की व्याख्या कर रही हैं लेकिन जिस तरह एक व्यक्तिविशेष पर छींटाकशी की जा रही हैं, इस संबंध में वे खुद जाने, लेकिन कहना चाहेंगे कि राजनीति का धर्म होना चाहिए, धर्म की राजनीति नहीं, यह ही राम की मर्यादा हैं। सुशांत सिंह की आत्महत्या के संबंध में महाराष्ट्र सरकार द्वारा पूछे गए सवाल के संबंध में उन्होने कहा कि संविधान के अनुसार प्रदेश में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी सरकार की होती हैं। इस संबंध में बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार को संविधान पढ़ना चाहिए। जबरन अधिकारी भेजकर दखलअंदाजी की जा रही हैं जो वह नहीं कर सकती, यह उचित नही हैं। जब एक राज्य की पुलिस दूसरे राज्य में जाकर दखलअंदाजी करेगी तो अराजकता फैल जाएगी। हमारे राजस्थान सरकार की एसओजी हरियाणा में जांच के लिए गई तो हमने हरियाणा पुलिस से संपर्क किया और उनसे सहयोग मांगा। यह अलग बात हैं कि आज भी वहां पर भाजपा की सरकार दुर्भावना से 19 विधायकों को रखे हुए है। गैर कानूनी तरीके से राजस्थान की एसओजी टीम को बार-बार रोक जा रहा है और उनसे बात नहीं करने दी गई। जहां तक महाराष्ट्र में सुशांत सिंह की मौत मामले में मुकदमा दर्ज हैं और महाराष्ट्र सरकार पूरी सटीक एवं निष्पक्ष जांच कर रही हैं।

उन्होंने केंद्र सरकार पर राजस्थान सरकार गिराने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह राजस्थान की आठ करोड़ जनता द्वारा चुनी गई लोकतांत्रिक सरकार को धनबल एवं बाहुबल के जरिए षड्यंत्र करके गिराने में लगी हुई हैं। भाजपा के पिछलगू नेता जिनपर राजस्थान में मुकदमे दर्ज हैं, इस षड्यंत्र को पूरा करने में लगे हुए हैं लेकिन राजस्थान के स्वाभिमान को दिल्ली में बैठी सरकार किसी सूरत में हरा नहीं पाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की इन षड्यंत्रकारी नीतियों को हम कभी सफल नहीं होने देंगे। भाजपा में खुद में बौखलाहट साफ नजर आ रही हैं। उनका भानुमती का कुनबा चरमराकर आए दिन गिर रहा हैं। सुरजेवाला ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के राम मंदिर को लेकर दिए सन्देश को मीडिया से साझा किया। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी द्वारा राम मंदिर शिलान्यास को लेकर वक्तत्व जारी कर कहा गया है कि 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम रखा गया हैं, यह कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व एवं समागम का कार्यक्रम बने।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

टोंक में लॉकडाउन की पालना कराने गई पुलिस को पीटा, 3 पुलिसकर्मी घायल

टोंक के बावड़ी एरिया में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों को समझाने पुलिस पहुंची तो लोगों ने पुलिस को ही पीट दिया। इस दौरान 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय राजकीय अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया।

17/04/2020

परीक्षा का तनाव दूर करने सेलिब्रेशन आॅफ परीक्षा पर्व-2.0 लांच

उदयपुर। स्कूली स्टूडेंट्स में परीक्षाओं का तनाव दूर कर इसे आनंददायी गतिविधि बनाने के लिए नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन आॅफ चाइल्ड राइट्स ने सीबीएसई के साथ मिलकर पहल की है।

14/01/2020

अस्पतालों में सेंट्रलाइज्ड ऑक्सीजन सिस्टम लगेंगे, सिविल विंग बनेंगी

प्रदेश में बच्चों की मौतों के बाद चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रदेश के अस्पतालों की सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए को प्रदेशभर के मेडिकल शिक्षा और मेडिकल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर एक्शन प्लान तैयार कर लिया है।

08/01/2020

परिवहन सुविधा के लिए 15 दिन में बनेगी प्रीपेड टैक्सी पॉलिसी : खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि प्रदेश में आमजन तथा पर्यटकों को सस्ती एवं सुरक्षित परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए 15 दिन में राज्य स्तरीय प्रीपेड टैक्सी पॉलिसी लाई जाएगी।

01/06/2019

माउंट आबू में झरनों का लुत्फ उठा रहे पर्यटक, पहाड़ों ने ओढ़ी हरियाली चादर

काछोली के समीप माउंट आबू की वादियों में बसे गंगाजलिया महादेव मंदिर इन दिनों आस-पास के लोगों के लिए पिकनिक स्पॉट बना हुआ है। बारिश के मौसम में यहां प्राकृतिक सौंदर्य अलग ही रूप में नजर आता है।

25/08/2019

शराब दुकानों के कम आवेदन आने से ई-नीलामी की तारीख बढ़ाई, पांच चरणों में होगी ई-नीलामी

प्रदेश में शराब की दुकानों के आवेदन कम आने से आबकारी विभाग ने ई-नीलामी की तारीख को बढ़ा दिया। अब तीन मार्च से दस मार्च तक ई-नीलामी होगी। पहले मंगलवार से 27 फरवरी तक ई-नीलामी होनी थी। एक जानकारी के अनुसार इस बार आवेदन शुल्क से उम्मीद के मुताबिक आय नहीं हो सकी। इसका प्रमुख कारण शराब ठेकेदारों में रुचि नहीं होना है।

24/02/2021

पुजारी को पेट्रोल डालकर जलाने का मामला, जांच के लिए सपोटरा पहुंची सीआईडी सीबी की टीम

करौली के विधानसभा क्षेत्र सपोटरा के गांव बूकना में गत दिनों पुजारी बाबूलाल को पेट्रोल छिड़ककर जला देने और सवाई माधोपुर में सेक्स रैकेट मामले की जांच के लिए पुलिस मुख्यालय ने गंभीरता दिखाते हुए सोमवार को सीआईडी सीबी की टीम सपोटरा पहुंची।

13/10/2020