Dainik Navajyoti Logo
Thursday 23rd of January 2020
 
राजस्थान

सेना संकट के समय हमेशा तैयार, सैनिकों का सम्मान हमारी जिम्मेदारी: राजनाथ सिंह

Tuesday, January 14, 2020 12:15 PM
संबोधित करते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।

जयपुर। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जयपुर दौरे पर रहे, यहां वे राष्ट्रीय गौरव सेनानी दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए, उनके साथ सीडीएस बिपिन रावत भी जयपुर आए। राजनाथ ने पूर्व सैनिकों प पूर्व अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पहली बार गौरव सेनानी कार्यक्रम में नहीं आया, जब मैं रक्षा मंत्री नहीं था उस समय भी कार्यक्रम में आया था।

राजनाथ ने कहा कि सेना संकट के समय हमेशा तैयार है और देश को सेना पर पूरा भरोसा है। सेना का कद हमेशा बड़ा है और बड़ा ही रहेगा। सेना के त्याग और बलिदान की कीमत नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमने सीडीएस बनाने में समय नहीं लगाया। सीडीएस बनाने को लेकर भूतपूर्व सैनिक उत्साहित थे।  भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान और रक्षा हमारी जिम्मेदारी है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि पूर्व सैनिकों के लिए सम्मान की भावना हमेशा रहती है, बुजुर्गों का सम्मान करना हमारी पुरानी परंपरा है। उन्होंने कहा कि हमें अपने पूर्व सैनिकों को कभी नहीं भूलना चाहिए, हमारे देश में पूर्व सैनिको के प्रति सम्मान की परंपरा सदियों से है, सेना को अपने सैनिकों को एक संस्था के रूप में कभी छोड़ना नहीं चाहिए, जो जड़ों से कट जाता है वह कटी पतंग हो जाता है, हमे अपने बड़े बुजुर्गों का हमेशा सम्मान रखना चाहिए।

राजनाथ ने कहा कि आपका कल्याण हमारी प्राथमिकता है, हमारा पद बड़ा हो सकता है लेकिन कद आपका बड़ा है, आपने जोखिम उठाकर जंग लड़ी है। इस दौरान राजनाथ ने पूर्व सैनिकों व अधिकारियों के हालचाल भी पूछे। बता दें  कार्यक्रम में रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया राजनाथ सिंह के साथ रहे।

यह भी पढ़ें:

पुलिस व गौतस्कारों के बीच फायरिंग, गौवंश कराए मुक्त

गौतस्कर व क्यूआरटी पुलिस टीम के बीच फायरिंग का मामला सामने आया है। गौतस्कर भागने में सफल रहे। नाकाबंदी के दौरान टीम ने एक बोलेरो व चार पिकअप गाड़ी को संदिग्ध देख रोकने का प्रयास किया।

08/10/2019

राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष प्रकाश टाटिया ने दिया इस्तीफा

राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष प्रकाश टाटिया ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजे इस्तीफे में उन्होंने निजी कारण बताए हैं। टाटिया का कार्यकाल मार्च 2021 तक था। वे इस पद पर 11 मार्च, 2016 को नियुक्त किए गए थे।

26/11/2019

हेमसिंह भडाणा भाजपा में शामिल, कहा, कांग्रेस में जाने की मंशा नहीं थी

विधानसभा चुनाव में भाजपा ने भडाणा का टिकट काटकर रोहताश शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा था।

20/04/2019

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय में चल रही एसपी कॉन्फ्रेंस

सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय में दो दिवसीय एसपी कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया है। महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने मीटिंग में कॉन्फ्रेंस के उद्देश्य की जानकारी दी।

04/09/2019

केजरीवाल को धमकी देने के मामले का आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईमेल से दो बार जान से मारने की धमकी देने के मामले के आरोपी को अजमेर से गिरफ्तार कर लिया है।

06/10/2019

विद्यालय में हुआ बालिका सप्ताह का आयोजन

बालिका सप्ताह के अंतर्गत विद्यालयों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। राजकीय माध्यमिक विद्यालय में बालिका सप्ताह का आयोजन किया गया, जिसके तहत विद्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती मनाई गई।

19/11/2019

एक ही घटना में दूसरा अपराध हो जाए, तो पहले को नहीं मानती राजस्थान पुलिस

अगर एक ही घटना में दो अपराध हो जाए, तो राजस्थान पुलिस की नजर में पहले वाला अपराध कोई मायने नहीं रखता, चाहे पहले वाला अपराध गंभीर प्रवृत्ति का ही क्यों ना हो।

04/06/2019