Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
राजस्थान

सेना संकट के समय हमेशा तैयार, सैनिकों का सम्मान हमारी जिम्मेदारी: राजनाथ सिंह

Tuesday, January 14, 2020 12:15 PM
संबोधित करते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।

जयपुर। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जयपुर दौरे पर रहे, यहां वे राष्ट्रीय गौरव सेनानी दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए, उनके साथ सीडीएस बिपिन रावत भी जयपुर आए। राजनाथ ने पूर्व सैनिकों प पूर्व अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पहली बार गौरव सेनानी कार्यक्रम में नहीं आया, जब मैं रक्षा मंत्री नहीं था उस समय भी कार्यक्रम में आया था।

राजनाथ ने कहा कि सेना संकट के समय हमेशा तैयार है और देश को सेना पर पूरा भरोसा है। सेना का कद हमेशा बड़ा है और बड़ा ही रहेगा। सेना के त्याग और बलिदान की कीमत नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमने सीडीएस बनाने में समय नहीं लगाया। सीडीएस बनाने को लेकर भूतपूर्व सैनिक उत्साहित थे।  भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान और रक्षा हमारी जिम्मेदारी है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि पूर्व सैनिकों के लिए सम्मान की भावना हमेशा रहती है, बुजुर्गों का सम्मान करना हमारी पुरानी परंपरा है। उन्होंने कहा कि हमें अपने पूर्व सैनिकों को कभी नहीं भूलना चाहिए, हमारे देश में पूर्व सैनिको के प्रति सम्मान की परंपरा सदियों से है, सेना को अपने सैनिकों को एक संस्था के रूप में कभी छोड़ना नहीं चाहिए, जो जड़ों से कट जाता है वह कटी पतंग हो जाता है, हमे अपने बड़े बुजुर्गों का हमेशा सम्मान रखना चाहिए।

राजनाथ ने कहा कि आपका कल्याण हमारी प्राथमिकता है, हमारा पद बड़ा हो सकता है लेकिन कद आपका बड़ा है, आपने जोखिम उठाकर जंग लड़ी है। इस दौरान राजनाथ ने पूर्व सैनिकों व अधिकारियों के हालचाल भी पूछे। बता दें  कार्यक्रम में रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया राजनाथ सिंह के साथ रहे।

यह भी पढ़ें:

मनरेगा में प्रति वर्ष कार्य दिवस 200 दिन करे केन्द्र सरकार: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोविड-19 महामारी के इस दौर ने यूपीए सरकार की महत्वाकांक्षी रोजगार योजना मनरेगा के महत्व को स्थापित कर दिया है।

31/05/2020

लीक सिलेंडर में धमाका

राजधानी के माणक चौक इलाके के चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर मंदिर परिसर के प्रथम मंजिल पर लीक गैस सिलेंडर ऐसा धधका कि धमाके से 4 कमरों की दीवार और छत ढह गई

03/03/2020

जेल से बाहर आने पर सब्जी वाला बनकर शुरू की वाहन चोरी

मानसरोवर थाना पुलिस ने मंगलवार को ऐसे शातिर वाहन चोर गिरोह का खुलासा किया है। पहले वाहन चोरों की दोस्ती जयपुर जेल में हुई, जब ये बाहर आए तो किराए का आवास लेकर वहां रहने लगे और स्वयं को सब्जी व्यापारी बताकर वाहन चोरी करना शुरू कर दिया।

12/02/2020

पीने के पानी की पुख्ता व्यवस्था हो, लापरवाही बर्दाश्त नहीं : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में गर्मियों में पीने के पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

12/05/2019

सुविवि : प्रदेश में पहली बार एमबीए के साथ होगा ‘वेस्ट मैनेजमेंट’ कोर्स, प्लेसमेंट की गारंटी

उदयपुर। सुखाड़िया विश्वविद्यालय प्रदेश की पहली यूनिवर्सिटी है, जहां एमबीए पाठ्यक्रम में ‘वेस्ट मैनेजमेंट व सोशल एंटरप्रेन्योरशिप’ का कोर्स भी करवाया जाएगा।

31/10/2019

आरसीए चुनाव में नहीं हुई कोई राजनीति : जोशी

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. सी पी जोशी ने कहा है कि आरसीए के चुनाव में कोई राजनीति एवं दखलअंदाजी नहीं हुई है।

04/10/2019

केन्द्र की सत्ता में होगा बदलाव : पायलट

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने दावा किया है कि आगामी 23 मई को आने वाले आम चुनाव के नतीजों में केन्द्र की सत्ता में बदलाव होगा।

09/05/2019