Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सियासी हलचल तेज, बागी पायलट की राहुल-प्रियंका से मुलाकात

Monday, August 10, 2020 16:15 PM
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर। प्रदेश में विधानसभा का विशेष सत्र शुरू होने से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। बागी तेवर अपनाए सचिन पायलट ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की है। सूत्रों ने बताया कि करीब 2 घंटे तक हुई मुलाकात सकारात्मक रही है। इस दौरान सचिन ने अपनी नाराजगी को लेकर पूरी वजह बताई। प्रदेश में बरकरार राजनीतिक गतिरोध और अशोक गहलोत सरकार पर छाए संकट को देखते हुए इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है। सूत्रों के अनुसार पायलट खेमे की कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और सांसद अहमद पटेल से मुलाकात हुई, जिसके बाद पायलट को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मुलाकात के लिए बुलाया। सूत्रों के अनुसार सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों की पार्टी में वापसी होगी और एक कमेटी बनेगी जो पायलट और उनके समर्थक विधायकों की मांगों पर गौर करेगी। फिलहाल सचिन पायलट मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे, लेकिन उनके विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी। पायलट से मुलाकात के बाद राहुल और प्रियंका सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे।

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले सचिन पायलट के साथ करीब 22 विधायक हैं। राज्य सरकार ने उनपर सरकार गिराने का आरोप लगाया था और राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया था। पायलट की बगावत के बाद  उनसे उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष का पद छीन लिया गया। सीएम अशोक गहलोत की ओर से आरोप लगाया गया था कि सचिन पायलट भाजपा के साथ मिलकर सरकार गिराने की कोशिशों में जुटे थे और उन्होंने फोन टैपिंग जैसे कई सबूत होने का दावा किया था। एक ओर जहां गहलोत लगातार पायलट पर हमलावर थे, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस आलाकमान उन्हें पार्टी में लाने की कोशिशों में जुटा था। राहुल-प्रियंका समेत अन्य शीर्ष नेताओं ने सचिन पायलट से बात करने की कोशिश की और बार-बार खुली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी पायलट को वापस आने का न्योता दिया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अलवर: युवती से एक रात में 3 जगह 7 दरिंदों ने किया दुष्कर्म, घायल अवस्था में पटक कर भाग गए आरोपी

परीक्षा देने अलवर आई कॉलेज छात्रा से गैंगरेप के सभी आरोपी अभी पकड़े भी नहीं गए। इससे पहले गैंगरेप का शर्मसार करने वाला एक और मामला सामने आया है। एमआईए थाना इलाके की रहने वाली 19 साल की युवती से एक ही रात में तीन अलग-अलग जगहों पर 7 दरिंदों ने गैंगरेप किया। घटना 4 जुलाई की है।

09/07/2021

केशलेस मेडिक्लेम बीमा पॉलिसी का नवीनीकरण

राजस्थान के अधिस्वीकृत पत्रकारों के लिए लागू केशलेस मेडिक्लेम बीमा पॉलिसी का आगामी वर्ष के लिए नवीनीकरण कर दिया गया हैं।

27/02/2020

जयपुर: अतिक्रमण से अटे पड़े हैं बापू बाजार के बरामदे, ट्रैफिक जाम भी बड़ी समस्या

जयपुर शहर के बाजारों की रंगत खरीदारों को आकर्षित करती है। इतना ही नहीं अन्य राज्यों और विदेशों से आने वाले पर्यटकों को भी गाइड जयपुर के बाजारों की सैर कराते हैं।

21/01/2020

क्राइम ब्रांच ने पकड़े 3 तस्करों को किया गिरफ्तार

आॅपरेशन क्लीन स्वीप के तहत क्राइम ब्रांच टीम ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

17/02/2020

सीकर: श्रीमाधोपुर में कोरोना पॉजिटिव ने बाइक पर तोड़ा दम, मचा हड़कंप

सीकर जिले के श्रीमाधोपुर का हासपुरा गांव में सोमवार को एक कोरोना पॉजिटिव शख्स की मौत होने पर हड़कम्प मच गया। हासपुरा गांव निवासी 50 वर्षीय शख्स 11 मई को महाराष्ट्र से गांव लौटा था। जो 3 दिन से बुखार से पीड़ित था।

18/05/2020

गुलाबी नगरी जयपुर का 293वां स्थापना दिवस, दोनों मेयर ने मोती डूंगरी गणेश मंदिर में की पूजा अर्चना

गुलाबी नगरी जयपुर आज अपना 293वां स्थापना दिवस मना रहा है। 18 नवंबर 1727 को महाराजा सवाई जयसिंह द्वितीय ने इस शहर की स्थापना की थी। विश्व विरासत और हैरिटेज की बेजोड़ कलाकृति के रूप में विख्यात जयपुर के स्थापना दिवस पर जयपुर ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर और जयपुर हैरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर ने मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रथम पूज्य को आमंत्रित किया।

18/11/2020

जोधपुर: खेत में मिले 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों के शव, एक ही परिवार के हैं सभी लोग

जोधपुर जिले के देचू थाना क्षेत्र के लोड़ता अचलावता गांव में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों की मौत हो गई है। इन सभी लोगों के शव खेत में मिले हैं। सभी मृतक पाकिस्तान से विस्थापित बताए जा रहे हैं। फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

09/08/2020