Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

प्रदेश का सियासी संकट: ऑडियो की जांच के लिए 8 सदस्यीय समिति का गठन

Sunday, July 19, 2020 14:30 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जयपुर। राजस्थान में गहलोत सरकार को गिराने की साजिश के बारे में सामने आए एक ऑडियो की जांच के लिए 8 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। सूत्रों ने बताया कि एटीएस और एसओजी के पुलिस अधिकारियों को ऑडियो में सामने आए आरोपियों को गिरफ्तार करके लाने के निर्देश दिए गए हैं। इस प्रकरण में एसओजी का एक दल मानेसर होटल में विधायक भंवररलाल शर्मा से पूछताछ के लिए गया था, लेकिन टीम को सफलता नहीं मिल सकी और एसआजी के दल को खाली हाथ लौटना पड़ा। ऑडियो में एक केंद्रीय मंत्री, विधायक भंवरलालशर्मा और एक भाजपा नेता संजय जैन की खरीद-फरोख्त की बातचीत रिकॉर्ड हुई है। इसमें एसओजी ने संजय जैन को गिरफ्तार कर लिया है।

ऑडियो सामने आने के बाद कांग्रस और भाजपा में आरोप प्रत्यारोप तेज हो गए हैं। भाजपा ने भी जवाब में अशोक नगर थाने में कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं के खिालफ मामला दर्ज कराया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है। इस बीच पायलट गुट के विधायकों के ठहरने का पता नहीं चल पाया है। ये विधायक मानेसर से कहीं ओर चले गए, जबकि कांग्रेस विधायकों का जमावड़ा जयपुर के पांचसितारा होटल में है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बांगड़ अस्पताल के दो कार्मिकों सहित 3 और संदिग्ध आए सामने, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

कोरोना वायरस का खतरा अब शहर के बाद गांवों तक भी पहुंच गया है। सोमवार को तीन और ऐसे संदिग्ध सामने आने पर उन्हें एमजीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। इनमें से दो संदिग्ध बांगड़ अस्पताल के कार्मिक है। इस पर उनके गांवों के साथ-साथ आसपास के गांवों में भी प्रशासन को कर्फ्यू लगाना पड़ा।

23/03/2020

सीकर जिले का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

राजस्थान में चूरू जिले की कोतवाली पुलिस ने सीकर जिले में नीमकाथाना सदर के हिस्ट्रीशीटर एवं दो हजार रुपये इनामी बदमाश सुरेश उर्फ टिंकू जाट को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।

22/04/2019

पट्टे आवंटन के प्रयास किए जाएंगे : पायलट

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री एवं पंचायतीराज मंत्री सचिन पायलट ने राज्य विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिलाओं एवं गरीब वर्ग के भूमिहीन वर्ग को पट्टे आवंटित करने के प्रयास किये जायेंगे।

18/07/2019

दो वाहन चोर और नकबजन गिरफ्तार

जयपुर कमिश्नरेट के पश्चिम जिले के अलग-अलग थाना इलाके में वाहन चोरी और नकबजनी की वारदात करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है।

12/11/2019

विधानसभा उपचुनाव को लेकर पीसीसी में मंथन, डोटासरा बोले- कांग्रेस को ढाई साल के सुशासन का मिलेगा लाभ

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए गठित समन्वय समितियों की बैठक ली एवं संबंधित प्रभारी मंत्रियों व सदस्यों से चर्चा की। बैठक में इन सीटों पर प्रत्याशी चयन से लेकर चुनावी मुद्दा तय करने पर कमेटी सदस्यों ने अपनी राय रखी।

05/08/2021

भाजपा का दूसरे दिन भी पानी को लेकर प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी का दूसरे दिन भी शहर में पानी की समस्या का लेकर मटका फोड़ प्रदर्शन जारी रहा। जयपुर शहर भाजपा की ओर से किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मिस्त्री खाना स्थित वाटर वर्क्स कार्यालय पर प्रदर्शन किया और मटकें फोड़ कर विरोध जताया।

16/06/2019

निवेशकों को उचित माहौल देने के लिए सरकार गठित करेगी टास्क फोर्स : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना संक्रमण तथा लॉकडाउन के कारण उद्योगों को हो रही तकलीफ का एहसास सरकार को है।

08/05/2020