Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
राजस्थान

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के बुधवार उत्सव में बिके 103 आवास, 15.73 करोड़ का मिला राजस्व

Friday, December 27, 2019 08:40 AM
राजस्थान आवासन मंडल।

जयपुर। प्रदेश के विभिन्न शहरों की आवासीय योजनाओं में अनिस्तारित आवासों का निस्तारण करने के लिए राजस्थान आवासन मंडल की ओर से चलाई जा रही बुधवार उत्सव योजना में गुरुवार को 103 आवास बिके। इससे मंडल को 15.73 करोड़ रुपए से अधिक का राजस्व मिला। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मंडल के बुधवार नीलामी उत्सव में लोगों का रेस्पॉन्स मलमास में भी देखने को मिल रहा है। आवासों की उचित कीमत और प्राइम लोकेशन की वजह से लोगों ने नीलामी उत्सव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

उन्होंने बताया कि जयपुर वृत्त प्रथम में 1 करोड़ 38 लाख रुपए मूल्य के 10 मकान, जयपुर वृत्त द्वितीय में 50 लाख रुपए मूल्य के 5 मकान और जयपुर वृत्त तृतीय में 2 करोड़ 20 लाख रुपए मूल्य के 13 मकान बिके। इसी प्रकार जोधपुर वृत्त प्रथम में 1 करोड़ रुपए मूल्य के 4 मकान, जोधपुर वृत्त द्वितीय में 3 करोड़ रुपए मूल्य के 18 मकान, कोटा वृत्त में 1 करोड़ रुपए मूल्य के 8 मकान, बीकानेर वृत्त में 2 करोड़ 10 लाख रुपए मूल्य के 16 मकान, उदयपुर वृत्त में 2 करोड़ 50 लाख रुपए मूल्य के 17 मकान और अलवर वृत्त प्रथम में 2 करोड़ 5 लाख रुपए मूल्य के 12 मकान बिके। गौरतलब है कि बुधवार उत्सव योजना में मंडल की ओर से आवासों पर 50 प्रतिशत तक की छूट प्रदान की जा रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हनुमानगढ़-बीकानेर में मिले पोटाश के विशाल भंडार, नागौर-गंगानगर बेसिन में व्यावहारिकता अध्ययन के लिए त्रिपक्षीय एमओयू

प्रदेश के हनुमानगढ़-बीकानेर में पोटाश के विशाल भंडार खोजे गए हैं। इन भण्डारों के दोहन के लिए सोल्यूशन माइनिंग तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा, जो देश में पहली बार होगा। इस उपलब्धि से खेत-खलिहानों में पोटाश उर्वरक और कल-कारखानों में इस खनिज की मांग पूरी करने में हम सक्षम बनेंगे और विदेशी आयात पर निर्भरता समाप्त होगी।

22/01/2021

सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति की समीक्षा, सीएस ने 5 विभागों पर जताया संतोष

मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने गुरुवार को सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। सीएस ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सचिवालय स्थित अपने चैंबर से अंतर विभागीय बैठक को संबोधित करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार योजनाओं की क्रियान्विति में तेजी लाए।

17/09/2020

बाबू की दबंगाई, घूस लेने के लिए निकलवा रहा था फाइलें

घूसखोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने वाले कार्यालय के पास ही बैठकर दबंगाई के साथ घूस की रकम बटोर रहे थे।

03/08/2019

कोरोना काल: रेलवे स्टेशन पर भीड़ नियंत्रित करने के लिए प्लेटफार्म टिकट महंगा, अब 50 रुपए में मिलेगा

बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की दर में बढ़ोतरी कर दी है। शनिवार से प्लेटफार्म टिकट की राशि पांच गुणा यानी 50 रुपए ली जाएगी।

16/04/2021

विधायक इंद्राज गुर्जर ने अटकलों को किया खारिज, कहा- मैं सचिन पायलट के साथ था, हूं और रहूंगा

विराटनगर विधानसभा क्षेत्र में एक सड़क के वर्चुअल उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से विधायक इंद्राज गुर्जर की तारीफ करने के बाद कई तरह की सियासी अटकलें शुरू हो गई। विधायक इंद्राज गुर्जर ने सोशल मीडिया के माध्यम से उनके राजनीतिक पाला बदलने को लेकर चल रही तमाम अटकलों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि मेरा नेता मेरा अभिमान है। मैं सचिन पायलट के साथ था, साथ हूं और साथ रहूंगा।

25/05/2021

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने गिनाई विभाग की उपलब्धियां, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

सरकार के 2 साल पूरे होने पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने अपने विभाग की उपलब्धियों को गिनाते हुए केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। खाचरियावास ने अपने निवास पर मीडिया से बातचीत में कहा कि 24 घंटे में खुद जनता की बात सुनता हूं, मेरा फोन चालू रहता है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार रोडवेज को 5000 करोड़ के घाटे में छोड़ गई। आजादी के बाद पहली बार 900 बसें खरीदी गई है।

18/12/2020

घोटाला: लॉकडाउन में बेरीकेड्स लगाने के नाम पर सरकार को लाखों का फटका

शहर में लॉकडाउन के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में लगाए बेरीकेड्स की खरीद में शातिर तरीके से खेल खेला गया हैं। जो बांस 200 रुपए में खरीदकर लगाया जा सकता था उसी बांस को प्रशासन की कमेटी ने 861 रुपए में किराए पर लिया। ऐसे में शहर में रास्ते बंद करने के लिए जगह-जगह 18 फीट साइज के कुल 2500 बांस लगाए गए।

17/06/2020