Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

मानसरोवर में 3 गुना कीमत तक बिके आवासन मंडल के मकान, 4 भूखंडों से मिले 9.5 करोड़

Thursday, November 21, 2019 10:10 AM
नीलामी प्रक्रिया में मौजूद आवासन मंडल के अधिकारी।

जयपुर। प्रोपर्टी में गिरावट के बाद भी राजस्थान आवासन मंडल के आवासों को लेकर आमजन का रूझान सामने आ रहा है। राजधानी की मानसरोवर आवासीय योजना में प्लंथ लेबल के भूखंड नीलामी की न्यूनतम राशि से तीन गुना अधिक कीमत पर बिके। चार मकानों की बुधवार को आयोजित खुली बिक्री योजना में 141 खरीदारों ने भाग लिया और मंडल को 9करोड़ 56 लाख रुपए से अधिक का राजस्व प्राप्त हुआ।

राजस्थान आवासन मंडल आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मानसरोवर योजना में बी टू बाईपास पर द्वारका टिवंस और द्वारका अपार्टमेंट के पास एचआईजी के चार मकानों को खुली नीलामी द्वारा बेचा गया। उन्होंने बताया कि 4 मकानों के लिए 141 लोगों का भाग लेना इस बात का दर्शाता है कि मंडल में लोगों का भरोसा लौटने लगा है।

अन्य मकान भी दोगुनी कीमत पर बिके
अरोड़ा ने बताया कि मानसरोवर में ही 262.20-262.20 वर्ग मीटर के मकान संख्या सीबीसी/एच-29 और सीबीसी/एच-30 का न्यूनतम बोली मूल्य 81-81 लाख रुपए रखा गया था, जिनमें से एक मकान 1 करोड़ 65 लाख रुपए में और दूसरा मकान 1 करोड़ 64 लाख 3 हजार 500 रुपए में बिका। इन मकानों को लेने के लिए 47 लोगों ने बोली प्रक्रिया में भाग लिया।

दो मकान ही बिके 6.27 करोड़ में
मानसरोवर में 278.12 वर्गमीटर के भूखंड संख्या सीबीसी/एच-12 का न्यूनतम बोली मूल्य 86 लाख 60 हजार रुपए रखा था। यह मकान 3 करोड़ 12 लाख रुपए में बिका। इस मकान को खरीदने के लिए 45 लोगों ने बोली में भाग लिया। इसी प्रकार 281.46 वर्गमीटर के मकान संख्या सीबीसी/एच-13 को खरीदने के लिए 49 लोगों ने बोली में भाग लिया। इस मकान का न्यूनतम बोली मूल्य 87 लाख 80 हजार रुपए रखा गया था, जो कि 3 करोड़ 15 लाख रुपए में बिका।

लोगों में दिखा उत्साह
मंडल की खुली नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उत्साह देखने को मिला। लोगों का सुबह से ही जानकारी लेने के लिए तांता लगा रहा। खरीदारों ने मंडल द्वारा निर्धारित बोली मूल्य से अधिक से बोली शुरू हुई। इस नीलामी प्रक्रिया को लोगों ने सराहा।

यह भी पढ़ें:

राज्य सरकार ने जारी की अनलॉक-6 की गाइडलाइन, स्कूल और कॉलेज 31 दिसंबर तक रहेंगे बंद

कोरोना काल को देखते हुए राजस्थान सरकार ने अनलॉक छह की गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके तहत राजस्थान में 31 दिसंबर तक सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थाएं, कोचिंग सेंटर, सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स सभी बंद रहेंगे। साथ ही धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी 29 दिसंबर तक पूर्णतया बंद रहेंगे।

30/11/2020

कन्या जन्म के समय उदास नहीं उत्सव मनाएं : अवधेशानंद

जूनागढ़ पीठाधीश्वर महामण्डलेश्वर अवधेशानंद महाराज ने कहा कि कन्या जन्म के समय उदास नहीं होना चाहिए, बल्कि उसका उत्सव मनाना चाहिए।

05/11/2019

गुर्जर आंदोलनः कर्नल बैंसला बोले- सरकार हमारे बैकलॉग की मांग पूरी करे, बातचीत के लिए आना होगा पटरियों पर

गुर्जर आंदोलन भरतपुर से निकलकर प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी सोमवार को फैल गया। आंदोलन का असर भरतपुर के अलावा दौसा, राजसमंद, कोटा, टोंक और अजमेर में भी देखने को मिला। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि अब सरकार से वार्ता करने हम नहीं जाएंगे, बल्कि सरकार को पटरियों पर आना होगा।

03/11/2020

स्वामी नारायण मंदिर में खुली लिफ्ट में फंसने से बच्चे की मौत, सबूत मिटाने के लगाए आरोप

चित्रकूट थाना इलाके में वैशाली नगर स्थित स्वामी नारायण मंदिर में खुली लिफ्ट में फंसने से 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई।

15/10/2019

बांगड़ अस्पताल के दो कार्मिकों सहित 3 और संदिग्ध आए सामने, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

कोरोना वायरस का खतरा अब शहर के बाद गांवों तक भी पहुंच गया है। सोमवार को तीन और ऐसे संदिग्ध सामने आने पर उन्हें एमजीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। इनमें से दो संदिग्ध बांगड़ अस्पताल के कार्मिक है। इस पर उनके गांवों के साथ-साथ आसपास के गांवों में भी प्रशासन को कर्फ्यू लगाना पड़ा।

23/03/2020

नवजीवन क्रेडिट को-ऑपरेटिव ठगी मामला: SOG ने 1 आरोपी को किया गिरफ्तार, 6 लग्जरी गाड़ियां जब्त

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नवजीवन क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी में 400 करोड़ की ठगी मामले में चल रही जांच में एक आरोपी गिरधर सिंह को गिरफ्तार किया है। एसओजी ने आरोपी के पास से 6 लग्जरी गाड़िया भी जब्त की हैं।

20/03/2021

घूसखोर एक्सईएन और एईएन ने विधानसभा को भी नहीं बख्शा, 70 हजार लेते दबोचे

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने विधानसभा और कमिश्नरेट में दबिश देकर चार जनों को धरदबोचा। एसीबी ने सिविल लाइंस पीडब्ल्यूडी कार्यालय में तैनात एक्सईएन जितेन्द्र ढाका, एईएन दिनेश पारीक और कैशियर अब्दुल करीम को विधानसभा से गिरफ्तार किया है।

09/08/2019