Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
राजस्थान

राजस्थान को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में गुणवत्ता के लिए बेस्ट परफॉरमेंस अवॉर्ड

Friday, December 20, 2019 10:15 AM
पुरस्कार ग्रहण करते हुए एसीएस वीनू गुप्ता।

जयपुर। राजस्थान को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की बेहतर क्रियान्विति और सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता की सड़कों के लिए केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर वर्ष 2018-19 का बेस्ट परफॉरमेंस अवॉर्ड प्रदान किया गया है। नई दिल्ली के एनएएससी कॉम्पलैक्स स्थित सुब्रह्मण्यम ऑडिटोरियम में गुरुवार को आयोजित एक समारोह में केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर तथा ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति से सार्वजनिक निर्माण विभाग राजस्थान की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने राज्य सरकार के लिए यह पुरस्कार प्राप्त किया। इस दौरान मुख्य अभियंता (पीएमजीएसवाई) संजीव माथुर भी साथ थे।

राजस्थान को यह पुरस्कार ‘बेस्ट ओवरऑल परफॉरमेंस इन टर्म्स ऑफ क्वालिटी ऑफ रोड्स इंस्पेक्टेड बाय नेशनल क्वालिटी मॉनिटर्स’ श्रेणी में दिया गया है। इस पुरस्कार के लिए राजस्थान का चयन पीएमजीएसवाई के तहत प्रदेशभर में पूरे हो चुके एवं प्रगतिरत सड़क निर्माण कार्यों तथा मेंटेनेंस कार्यों की उच्च गुणवत्ता के आधार पर किया गया। गुणवत्ता जांच के लिए नेशनल क्वालिटी मॉनिटर दलों ने पिछले एक वर्ष के दौरान प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर निर्मित एवं निर्माणाधीन 120 सड़कों तथा 233 मेंटेनेंस कार्यों का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान प्रदेश में पीएमजीएसवाई की सड़कों के निर्माण और मेंटेनेंस कार्य में गुणवत्ता का स्तर राष्ट्रीय औसत से काफी बेहतर पाया गया।

यह भी पढ़ें:

उत्तर पश्चिम रेलवे के जीएम ने देखे आमान परिवर्तन कार्य

उदयपुर । उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश और अजमेर मंडल प्रबंधक नवीन परसुरामका ने शनिवार को उदयपुर सिटी से डूंगरपुर के मध्य निर्माणाधीन बड़ी रेल लाइन के कामों का जायजा लिया।

29/08/2020

खान आवंटन से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग मामला, पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी को नहीं मिली राहत

खान आवंटन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी को राहत नहीं मिल सकी। अवकाशकालीन न्यायाधीश नरेंद्र सिंह में सुनवाई के दौरान माना कि प्रकरण को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तय नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही कोर्ट ने मामले की सुनवाई 29 जून को रखी है।

15/06/2020

NRC का पूरे देश में विरोध के बाद शाह का बैठकें लेने का मतलब है, इसमें गड़बड़ है: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नागरिकता बिल के विरोध में केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, कि एनआरसी कानून लागू करने के बाद देशभर में इसका विरोध हो रहा है। इसका सीधा सा मतलब है कि इसमें कुछ तो गड़बड़ है। नहीं तो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर से पूरे देश में तीन सौ सभाएं करने का क्या मतलब है।

03/01/2020

पथमेड़ा धाम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने की नंदी की पूजा

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने पथमेड़ा धाम पहुंचकर भगवान शिवजी के वाहन तथा कर्मठता के प्रतीक नंदी की धार्मिक रीति रिवाज से पूजन कर परिक्रमा की।

05/11/2019

ठेला लगाने वाला बन गया ड्रग तस्कर

आॅपरेशन क्लीन स्वीप के तहत सीआईयू टीम ने ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया है, जो ठेला लगाते ड्रग तस्कर बन गया।

12/01/2020

भाजपा में प्रत्याशियों पर मंथन जारी, 49 में से 27 निकायों के पैनल पहुंचे

प्रदेश के 49 निकायों के 2106 वार्डों में हो रहे निकाय चुनावों के लिए भाजपा ने अब तक 27 निकायों के वार्डवार दावेदारों के पैनलों पर मंथन कर लिया है।

02/11/2019

जेडीए किसानों को मौके पर ही देगा आरक्षण पत्र

शहर के बीचों बीच आबादी क्षेत्र में जयपुर विकास प्राधिकरण की नींदड़ आवासीय योजना के प्रभावित किसानों को जेडीए जल्द आरक्षण पत्र जारी करेगा।

08/01/2020