Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
राजस्थान

प्रदेश में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, अब एक दिन में आए 237 नए रोगी, सभी जिलों में एक्टिव केस

Saturday, March 13, 2021 10:20 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण फिर से लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को एक दिन में 237 नए रोगी सामने आए हैं। दो माह बाद प्रदेश में फिर से इतने मरीज आए हैं। पहले जहां आधे से ज्यादा जिलों में कोरोना मरीजों के नए केस नहीं आ रहे थे, वहीं शुक्रवार को नौ जिलों में ही नए रोगी नहीं है। बाकी सभी जिलों में नए संक्रमित सामने आए है। जयपुर में 31, जोधपुर में 27, कोटा-डूंगरपुर में 26-26 केस हैं। शेष जिलों में बीस से कम नए मामले हैं। प्रदेश में रिकवरी भी लगातार कम हो रही है। इसके चलते एक्टिव केस जो कि फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में 1100 के आसपास थे, वे अब बढ़कर दोगुने 2242 हो गए हैं। राजस्थान में अब तक कोरोना ने 322518 लोगों को अपना शिकार बनाया है। जिनमें से 317487 संक्रमित रिकवर हो चुके हैं। वहीं 2789 लोगों की मौत हुई है। राहत यह है कि शुक्रवार को प्रदेश में कहीं भी कोई मौत कोरोना के कारण नहीं हुई है।

अब सभी जिलों में एक्टिव केस
राजस्थान में पिछले सप्ताह तक करीब चार जिलों हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं और सीकर में कोई संक्रमित नहीं बचा था, लेकिन अब फिर से इन जिलों में संक्रमित केस आने से एक्टिव केस मौजूद हो गए हैं।

किस जिले में कितने नए रोगी
जयपुर में 31, जोधपुर में 27, कोटा-डूंगरपुर में 26, उदयपुर में 19, भीलवाड़ा में 18, राजसमंद में 12, बांसवाड़ा में 11, प्रतापगढ़ और अजमेर में 10-10, हनुमानगढ़ में 9, झालावाड़ में 7, चित्तौड़गढ़ में 6, बीकानेर में 5, गंगानगर में 4, झुंझुनूं-सीकर में 3-3, नागौर-अलवर-बाड़मेर में 2-2, जालोर-बारां-चूरू-सवाईमाधोपुर में 1-1, भरतपुर-बूंदी-दौसा-धौलपुर-जैसलमेर-करौली-पाली-सिरोही-टोंक में कोई नया रोगी नहीं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रिफाइनरी से हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार, स्थानीय लोगों को मिलेगी प्राथमिकता: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फिर दोहराया है कि प्रदेश में रिफाइनरी का काम तय सीमा में पूरा होगा। यह राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

05/11/2019

बंद कमरे में मिला पति और पत्नी का शव, अंगीठी की गैस से मौत होने की आशंका

भट्टा बस्ती थाना इलाके में एक बिल्डिंग के बंद कमरे में पति और पत्नी का शव मिला है। घटना की सूचना पाकर पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंच गई है।

13/01/2020

BJP के बयान पर महेश जोशी का पलटवार, कहा- कांग्रेस सिद्धांतों और नीतियों में विश्वास करने वाली पार्टी

सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के बयान पर पलटवार किया है। पूनिया ने कहा था कि भाजपा जनता से कांग्रेस की तरह धोखे नहीं करेगी।

25/10/2020

हमारी सरकार में विधायकों में नहीं कोई डर : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा की कार्यशैली को लेकर अपने चिरपरिचित अंदाज में फिर टिप्पणियां की है। उन्होंने राजस्थान विधानसभा में बोलते हुए कहा कि ये सरकार वसुंधरा की नहीं, अशोक गहलोत की है।

14/03/2020

नगरीय निकाय और पंचायतीराज के चुनाव मजबूती से लड़ेगी RLP: हनुमान बेनीवाल

चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा दिया है। पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित मापदंड पूरा कर लेने के कारण राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को रजिस्टर्ड राज्य पार्टी का दर्जा प्राप्त हुआ है।

13/06/2019

लेकसिटी से कल से शुरू होंगी पांच उड़ानें, एयरपोर्ट पर सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाएं पूरी

दो माह लॉकडाउन में बीतने के बाद विमानपत्तन प्राधिकरण ने बंद पड़ी घरेलू उड़ाने फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। 25 मई को शुरुआत के पहले दिन पांच उड़ानें उदयपुर होकर चलेंगी। विमान सेवाएं शुरू करने से पूर्व महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाएं कर ली गई।

23/05/2020

जेट एयरवेज की फ्लाइट्स का संचालन बंद

जेट एयरवेज की फ्लाइट्स का संचालन बंद हो गया है।

18/04/2019