Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

प्रदेश में कोरोना: 24 घंटे में आए 22 नए संक्रमित, कोई मौत नहीं, 22 जिलों में नहीं मिला कोई नया मरीज

Thursday, July 22, 2021 10:55 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के बुधवार को 22 नए रोगी मिले हैं। जयपुर में बड़ी राहत है। प्रदेश में कोरोना की मार्च 2020 में दस्तक दी थी। शुरूआती संक्रमण के दौर के बाद जयपुर में कभी भी इतने इतने कम मरीज नहीं आए हैं। प्रदेश में भी उदयपुर में सर्वाधिक 6 मरीज नए आए हैं। 22 जिलों में कोई नया संक्रमित नहीं मिला है। शेष जिलों में छह से कम ही नए रोगी हैं। प्रदेश में अब 358 ही एक्टिव केस बचे हैं। जयपुर में सर्वाधिक 95 और उदयपुर में 55 एक्टिव केस हैं। बाकी जिलों में 31 से ज्यादा कहीं भी एक्टिव केस नहीं हैं।

बूंदी, चित्तौडगढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, जालोर, झालावाड़, करौली, प्रतापगढ़ में फिलहाल एक भी एक्टिव केस नहीं है। प्रदेश में बुधवार को कहीं कोई मौत भी नहीं हुई है। अलवर-भरतपुर-बूंदी-चित्तौड़गढ़-जैसलमेर-जालोर-झालावाड़-झुंझुनूं-चूरू-दौसा-धौलपुर- डूंगरपुर-करौली-कोटा-नागौर-पाली-प्रतापगढ़-राजसमंद-सवाईमाधोपुर-सीकर-सिरोही-टोंक में कोई नया रोगी नहीं आया है।

किस जिले में कितने नए रोगी
उदयपुर में 6, बांसवाड़ा में 4, जयपुर में 3, भीलवाड़ा-हनुमानगढ़ में 2-2, अजमेर-बारां-बीकानेर-बाड़मेर-जोधपुर में 1-1 नए रोगी आए है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जोधपुर संसदीय सीट पर पूरे राजस्थान की नजरें, कांटे की टक्कर

राजस्थान में पहले चरण में उन्नतीस अप्रैल को तेरह लोकसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रचार परवान चढ़ा हुआ है

26/04/2019

राज्य का कुछ हिस्सा शीतलहर की चपेट में, सर्द हवा ने छुड़ाई धूजणी

राज्य का कुछ हिस्सा शीतलहर की चपेट में होने से सर्द हवा ने धूजणी छुड़ा दी है। फतेहपुर शेखावाटी में बीती रात का तापमान दो डिग्री दर्ज किया गया, इससे लोग सर्दी से बेहाल रहे। पेड़-पौधों पर हल्की ओस की बूंद जम गई।

05/12/2019

कोरोना से मौत होने पर परिजनों को मिल सकेगा शव, फॉलो करना होगा प्रोटोकॉल: रघु शर्मा

राज्य सरकार ने मानवीय संवेदना और आमजन की भावनाओं के मद्देनजर वैश्विक महामारी कोरोना के मरीजों की मौत के बाद उनका शव परिजनों को सौंपने और पूरे मेडिकल प्रोटोकॉल के साथ अंतिम संस्कार कराने के निर्देश दिए हैं।

08/09/2020

महिला पटवारी को 800 रुपए लेते पकड़ा

उदयपुर। जिले की बड़गांव तहसील क्षेत्र के कड़िया गांव की महिला पटवारी को उसके उदयपुर स्थित आवास से शुक्रवार को एसीबी ने आठ सौ रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। उसने यह राशि रेवेन्यू रिकॉर्ड से रहननामे के कागज हटाने की एवज में ली थी। शुरू में पटवारी ने एक हजार रुपए मांगे थे।

23/10/2020

बीकानेर में ACB की कार्रवाई, मेडिकल कॉलेज का चीफ अकाउंटेंट 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के मुख्य लेखाकार कमल कुमार गोयल को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार गोयल ने परिवादी से ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई का भुगतान करने की एवज में यह रिश्वत मांगी थी।

08/06/2021

ये तस्वीर देख भावुक हो गईं वसुंधरा राजे, ट्रेन में युवक ने की भेंट

इन्होंने मुझे 28 वर्ष पुरानी वो प्यारी सी तस्वीर भेंट की, जब अम्मा राजमाता जी उनके परिवार से मिलने उनके घर गयीं थीं।

27/09/2019

कोरोना वायरस: प्रदेशभर में 24 घंटे में आए केवल 85 नए मरीज, आधे जिलों में नहीं आया कोई नया मरीज

राजस्थान में कोरोना संक्रमण से गुरुवार को बड़ी राहत है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण गत साल मार्च माह में शुरू हुआ था। अब संक्रमण कम होकर मार्च के अंत में जितना था, उतना ही बचा है। प्रदेश में गुरुवार को केवल 85 नए रोगी आए हैं। प्रदेश के 16 जिलों सवाई माधोपुर, बारां, भरतपुर, हनुमानगढ़, बीकानेर, जैसलमेर, झुंझुनूं, जालोर, बूंदी, सिरोही, टोंक, चित्तौड़गढ़, चूरू, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर में कोई नया संक्रमित नहीं है।

29/01/2021