Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
राजस्थान

स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में नहीं होगा एट होम कार्यक्रम, कोरोना संक्रमण के चलते आयोजन रद्द

Wednesday, July 29, 2020 11:55 AM
राज्यपाल कलराज मिश्र (फाइल फोटो)

जयपुर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के तेजी से फैल रहे संक्रमण के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में होने वाला एट होम कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा। राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में कोरोना की भयावह स्थिति पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले राज्य के लिए चिंता का विषय है। मिश्र ने कहा कि प्रदेश में फैलती कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस पर होने वाला एट होम कार्यक्रम इस बार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गत 13 मार्च को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित की गई थी, तब प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 2 थी। उन्होंने कहा कि उस वक्त कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर विधानसभा के सत्र को स्थगित किया गया था।

राज्यपाल ने कहा कि गत 1 जुलाई को एक्टिव मरीजों की संख्या 3381 थी, जो अब 10 हजार से अधिक हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना का निरन्तर विस्तार गहरी चिंता का विषय है। प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए गंभीर प्रयास करने होंगे, तब ही इस वैश्विक महामारी के संकट से राज्य को बचाया जा सकता है। उन्होंने प्रदेश में कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस की संध्या को प्रत्येक वर्ष होने वाला एट होम कार्यक्रम इस बार नहीं किए जाने का निर्णय लेते हुए 15 अगस्त को होने वाले इस समारोह के आयोजन को रद्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में 10 जून बाद फिर टिड्डियों का बड़ा हमला संभव

उदयपुर। टिड्डी दल के हमले से हाल ही सकते में आए राजस्थान में 10 जून के बाद फिर टिड्डियों का बड़ा हमला हो सकता है। पाकिस्तान से लगी जैसलमेर जिले या गुजरात में भुज तिजले की सीमा से इनके बड़े झुण्ड का प्रवेश हो सकता है।

29/05/2020

कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ, 28 दिसबंर से प्रदेशभर में चलाएगी किसान संवाद कार्यक्रम: डोटासरा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित वीडियो संवाद कार्यक्रम में कहा कि 28 दिसंबर को कांग्रेस का स्थापना दिवस है। इस स्थापना दिवस से कांग्रेस पूरे प्रदेश में मंत्री, कार्यकर्ता और किसानों के साथ मिलकर जय जवान जय किसान के नारे के साथ किसान संवाद कार्यक्रम आयोजित करेगी।

25/12/2020

SMS भी करेगा कोरोना के स्ट्रेन में बदलाव की जांच, जीन सीक्वेंसिंग की जांच की केन्द्र से मांगी मंजूरी

ब्रिटेन में कोरोना के स्ट्रेन में बदलाव की जांच के लिए देश की 10 अधिकृत जांच लैब में अब जयपुर के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज की जांच लैब भी शामिल हो सकती है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी ने इसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की अधिकृत्त एजेंसी से अनुमति मांगने के लिए अर्जी लगाई है।

31/12/2020

एक हजार करोड़ रुपए घोटाले के आरोपी को कोर्ट ने पांच दिन के रिमांड पर भेजा

संजीवनी क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी लिमिटेड में एक हजार करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य सरगना संस्थापक, प्रबन्ध निदेशक एवं भूतपूर्व अध्यक्ष विक्रम सिंह (39) पुत्र छुग सिंह निवासी इन्द्रोही तहसील रामसर बाड़मेर को एसओजी ने कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उसे पांच दिन के रिमांड पर सौंप दिया।

19/09/2019

सर्जरी से किया घुटना प्रत्यारोपण

जेएलएन मार्ग स्थित एक निजी अस्पताल में 94 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी का रोबोटिक सर्जरी से सफल घुटना प्रत्यारोपण किया गया है।

07/02/2020

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने झाझड़ में ग्रामवासियों से की मुलाकात

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सीकर विधानसभा क्षेत्र में लक्ष्मणगढ़ के ग्राम झाझड़ में ग्रामवासियों से मुलाकात की।

07/02/2020

राजस्थान के नये डीजीपी बने भूपेन्द्र यादव

राजस्थान का नया डीजीपी कौन होगा, इसको लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है।

30/06/2019