Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का दौर, तापमान में आई बड़ी गिरावट

Friday, March 27, 2020 17:25 PM
फाइल फोटो।

जयपुर। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है। इससे तापमान में गिरावट आई है। शुक्रवार को चूरू जिले में मूसलाधार बारिश हुई। जिले का सरदारशहर के साथ ही अन्य इलाकों में बारिश होने की जानकारी मिली है। मूसलाधार बारिश के कारण क्षेत्र में तापमान में भारी गिरावट हुई है। क्षेत्र में रातभर से रुक रुककर बारिश का दौर चल रहा है। वहीं राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में बीती रात रुक-रुक कर बारिश का दौर चल रहा था। जयपुर जिले के उप नगरों में दोपहर में बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है। वहीं मोहनगढ़ क्षेत्र में चने के आकार के ओले गिरे हैं। इस बेमौसम बारिश से खेतों में खड़ी और कटी रबी की फसलों को नुकसान हुआ है, जिसके चलते किसानों की चिंता बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें:

सीवरेज मेनहोल से मीथेन गैस का रिसाव

उदयपुर। भीतरी शहर के गड़िया देवरा स्थित सीवरेज मेनहोल से सुबह 11 बजे से देर शाम तक अत्यंत घातक व ज्वलनशील मीथेन गैस रिसती रही जबकि पर्यावरण व प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने मौके पर जाने की हिम्मत तक नहीं की,

07/02/2020

क्वांटम फिजिक्स आध्यात्म के सबसे नजदीक : विक्रम भट्ट

क्वांटम फिजिक्स अध्यात्म के सबसे नजदीक है। इसमें दिया गया एनर्जी का सिद्धांत सही एवं गलत दोनो ही एनर्जी के लिए है।

10/10/2019

जल्द शुरू करें पत्रकार पेंशन सम्मान योजना: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है। पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

31/10/2019

अशोक गहलोत ने कहा, मुझे नहीं मिला लालचंद कटारिया का इस्तीफा

प्रदेश के कृषि मंत्री लालचंद कटारिया का इस्तीफा प्रकरण एक तमाशा बन गया है। पिछले चौबीस घण्टों में खुद कटारिया ने इसकी नहीं की है।

28/05/2019

राजसमंद: तीसरी संतान की गलत रिपोर्ट भेज पदोन्नति पाने वाला प्रधानाचार्य निलंबित

आमेट। आमेट के पनोतिया स्कूल के प्रधानाचार्य के तीसरी संतान होने का तथ्य छिपाकर पदोन्नति पाने पर कार्यालय निदेशक माध्यमिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर से आदेश जारी कर निलंबित किया गया।

15/02/2020

राजस्थान: 24 जिलों के 49 निकायों में 16 को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

प्रदेश के 24 जिलों में स्थित 49 निकायों के क्षेत्रों में 16 नवम्बर को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। सदस्य पदों के लिए 16 नवंबर को निकाय चुनाव का मतदान होगा।

06/11/2019

सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में लगी आग

सवाई मानसिंह अस्पताल के ड्रग स्टोर में लगी आग का धुआं अभी छटा भी नहीं था कि सोमवार को एसएमएस मेडिकल कॉलेज की लाइब्रेरी के बेसमेंट में लगे एसी प्लांट के पैनल के एससीबी बॉक्स में आग लग गई।

14/05/2019