Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
राजस्थान

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मैनपावर की कमी नहीं आने दी जाएगी: रघु शर्मा

Thursday, May 14, 2020 17:25 PM
रघु शर्मा (फाइल फोटो)

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में स्वास्थ्यकर्मियों की कमी नहीं आने दी जाएगी। शर्मा ने गुरुवार को बताया कि नर्सिंगकर्मियों की नियुक्ति के बाद इस कड़ी में सरकार ने सहायक रेडियोग्राफर के 1058 रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार कोरोना के मामले में बेहद संवेदनशील है और हर पहलू पर तुरंत एक्शन लेकर काम कर रही है। उन्होंने बताया कि कोरोना के शुरुआती दौर में नर्सिंगकर्मयों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए स्वयं मुख्यमंत्री ने न्यायिक प्रक्रिया में अटकी एएनएम-जीएनएम भर्ती का रास्ता साफ करवाया और करीब 9500 नर्सिंगकर्मियों को नियुक्तियां दे दी गई हैं।

रघु शर्मा ने बताया कि कोरोना के दौरान मैनपावर की कमी को दूर करने के लिए 735 नए चिकित्सकों को जिलों में नियुक्ति दे दी गई है और 2 हजार नए चिकित्सकों की भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि चिकित्साकर्मी, स्वास्थ्यकर्मियों या पैरामेडिकल स्टाफ के अभाव से आमजन को कोई परेशानी ना हो। उन्होंने बताया कि गुरुवार को दोपहर 2 बजे तक प्रदेश में 4418 लोग कोरोना पॉजीटिव चिन्हित किए गए हैं, इनमें से 225 अप्रवासी हैं। इनमें से 2580 लोग पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं, इनमें से 2346 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में वर्तमान में 1716 एक्टिव कोरोना पॉजिटिव केस हैं। उन्होंने बताया कि अब तक प्रदेश में 2 लाख से ज्यादा लोगों का सैंपल लिया जा चुका है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चार मंत्रियों और कई विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से की मुलाकात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बुधवार को प्रदेश सरकार के चार मंत्रियों के साथ ही कई विधायकों ने मुलाकात की। गहलोत से मुलाकात करने वाले मंत्रियों में प्रताप सिंह खाचरियावास, अशोक चांदना, राजेंद्र यादव और सुभाष गर्ग शामिल है।

25/09/2019

नई मशीन से कटेंगे चालान

प्रदेश में अब यातायात नियम तोड़ने वालों के खिलाफ और सख्त कार्रवाई शुरू की गई है। हर जिले को नई ई-चालान मशीन दी गई हैं, जिनसे यातायात पुलिसकर्मी यातायात नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

06/10/2019

जयपुर की जनता को भूमिगत मेट्रो की सौगात, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो को सीएम गहलोत ने दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को चांदपोल से बड़ी चौपड़ तक बनाई गई भूमिगत लाइन के लिए मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सीएम गहलोत के हरी झंडी दिखाते ही 7 साल के इंतजार के बाद आखिरकार शहर के लोगों को परकोटे में भी मेट्रो की सौगात मिल गई।

23/09/2020

सचिन पायलट ने मेडिकल कर्मियों का जताया आभार, कहा- जान हथेली पर रख कर रहे काम

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कोरोना के खिलाफ लड़ रहे सभी मेडिकल कर्मियों का आभार जताया है। पायलट ने ट्वीट कर कहा है कि पूरे विश्व, देश और प्रदेश के मेडिकल कर्मियों को धन्यवाद देता हूं, जो कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पायलट ने कहा कि उनकी सेवाओं ने अनमोल जानें बचाई, वो भी खुद की जान हथेली पर रखकर काम कर रहे हैं।

07/04/2020

हाईकोर्ट ने सरिस्का अभ्यारण्य की 10 किलोमीटर की परिधि में अवैध खनन पर मांगा जवाब

हाईकोर्ट ने सरिस्का अभ्यारण्य के 10 किलोमीटर की परिधि में अवैध खनन के मामले में प्रमुख पर्यावरण सचिव, प्रमुख खान सचिव, खान निदेशक और अलवर कलक्टर सहित अन्य से जवाब मांगा है।

13/02/2020

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राज्यपाल कलराज मिश्र से की मुलाकात

राज्यपाल कलराज मिश्र से राजभवन में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मुलाकात की। उनकी यह शिष्टाचार भेंट थी। राज्यपाल और उप मुख्यमंत्री की यह मुलाकात लगभग एक घंटे तक चली।

27/11/2019

उज्ज्वला योजना : छह रिफिलिंग से पहले ही सब्सिडी बंद, लोन की किश्त वसूली शुरू

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपनी महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लोन पर दिए गए गैस कनेक्शन की किश्त वसूली को लेकर अपना वादा तोड़ दिया है। लाभान्वित उपभोक्ताओं से प्रथम छह रिफिलिंग तक की सब्सिडी में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं होनी थी, लेकिन सरकार ने अब छह रिफिलिंग पूरी होने से पहले ही लोन का पैसा वसूलने के लिए सब्सिडी देना बंद कर दिया है

20/09/2019