Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
राजस्थान

धरियावद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बेड की संख्या में वृद्धि के किए जाएंगे प्रयास: रघु शर्मा

Thursday, February 25, 2021 18:20 PM
शर्मा ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र स्वीकृत है।

जयपुर। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने विधानसभा में आश्वस्त किया कि प्रतापगढ़ में धरियावद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बेड की संख्या में वृद्धि के प्रयास किये जाएंगे। शर्मा प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने बजट घोषणा में प्रदेश में 1000 बेड की बढ़ोतरी की घोषणा की गई है। इसके तहत हम आदिवासी बहुल क्षेत्र धरियावद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बेड के बढ़ाने के प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि धरियावद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बेड की ऑक्यूपेंसी दर हमेशा 100 प्रतिशत से नीचे ही रही है।

सरकार द्वारा सौ प्रतिशत बेड का उपयोग होने पर ही संख्या में वृद्धि किये जाने का प्रावधान है, लेकिन धरियावद आदिवासी बहुल क्षेत्र होने के कारण निश्चित तौर पर यहां बेड की संख्या बढ़ाने पर विचार किया जाएगा। इससे पहले विधायक गौतमलाल के मूल प्रश्न के जवाब में शर्मा ने बताया कि कस्बा धरियावद प्रतापगढ में वर्तमान में 50  बेड युक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र स्वीकृत है। वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता एवं गुणावगुण के आधार पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धरियावद की बेड में वृद्धि किये जाने पर विचार किया जा सकेगा।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

वसुंधरा की अगुवाई में हाड़ौती से होगा कांग्रेस के खिलाफ रैली का शंखनाद, 50 हजार लोगों की सभा का लक्ष्य तय

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे की अगुवाई में अप्रेल में कोटा में करीब 50 हजार लोगों की रैली की जाएगी। जिसमें केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व प्रभारी अरुण सिंह समेत कई नेताओं के शामिल होने की संभावना है। भाजपा के पूर्व संसदीय सचिव भवानी सिंह राजावत द्वारा रविवार को एक होटल में आयोजित चिंतन शिविर में भाजपा नेताओं ने चर्चा के बाद यह निर्णय लिया।

15/02/2021

निर्माणाधीन सोलर प्लांट में बदमाशों ने वाहनों और मशीनरी को लगाई आग, 3 गिरफ्तार

उग्रास-ढढू गांव में प्लांट की जमीन को लेकर पिछले कई दिनों से यहा विवाद चल रहा है, यहां कई बार हमले व तोड़-फोड़ की वारदातें हो चुकी हैं।

04/12/2019

एसओजी ने फर्जी अभ्यर्थी से परीक्षा दिलवाने वाले गिरोह के 3 बदमाश किए गिरफ्तार

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित मल्टी टास्किंग नॉन टेक्निकल स्टाफ परीक्षा में नकल करवाने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

25/11/2019

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के लाखों छात्रों को मिली राहत, सरकार ने निरस्त की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बुधवार को गहलोत मंत्री परिषद की बैठक में बड़ा फैसला हुआ। सभी मंत्रियों ने बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त करने पर सहमति दी, जिसके बाद राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।

03/06/2021

सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में फीस घोटाला मामला, संविदाकर्मियों पर होगी एफआईआर

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग के डिप्टी कंट्रोलर, सेक्शन आॅफिसर एवं एलडीसी आदि के फीस घोटाले का खुलासा होने के बाद अब सुविवि प्रबंधन ने परीक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर कर्मचारी लगाने का फैसला किया है तथा इस मामले में लिप्त पांच संविदाकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने का निर्णय किया गया है।

05/07/2020

अपनी योजनाओं नहीं, कांग्रेस के नाम पर वोट मांगती है भाजपा: महेश जोशी

विधानसभा में मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी कभी भी अपनी योजनाओं के नाम पर वोट नहीं मांगती है, बल्कि कांग्रेस के नाम पर वोट मांगती है। बीजेपी के पास अपनी योजनाएं गिनाने के लिए नही हैं, क्योंकि देश मे अधिकतर योजनाएं कांग्रेस की देन हैं।

28/06/2020

बारातियों पर चढ़ी इंटों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, तीन की मौत

जयपुर आगरा राजमार्ग पर शनिवार रात को सड़क किनारे खड़े बारातियों पर ईंटों से भरी ट्रेक्टर ट्रोली मौत बनकर आई।

19/05/2019