Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

आयुर्वेद विभाग में 1000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, चिकित्सा मंत्री ने दी मंजूरी

Tuesday, September 22, 2020 14:20 PM
रघु शर्मा (फाइल फोटो)

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में 450 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों सहित कुल एक हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती को मंजूरी प्रदान की है। डॉ. शर्मा ने बताया कि इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जा रही है। उन्होंने बताया कि उदयपुर आयुर्वेद कॉलेज में 13 प्राध्यापक और योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के 33 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग को अभ्यर्थना भेजी गई है। उन्होंने बताया कि आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 450 एवं आयुर्वेद नर्स व कंपाउण्डर के 550 पदों की भर्ती के लिए राज्य चुनाव आयोग को मंजूरी हेतु प्रस्ताव भिजवाया गया है।

डॉ शर्मा ने बताया कि आयुर्वेद व भारतीय चिकित्सा विभाग की कोरोना संक्रमण काल में महत्वूपर्ण भूमिका रही है। विभाग प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आमजन की सेवा कर रहा है। विभाग की ओर से रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाले काढ़े व अन्य दवाईयों का नि:शुल्क वितरण किया जा रहा है। विभाग में नई भर्तियों के बाद उसकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, जिसका आमजन को सीधा फायदा होगा।

ट्रांसफर हेतु ऑनलाइन आवेदन
आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में कार्यरत चिकित्साकर्मी अपने ट्रांसफर के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आयुर्वेद, होम्योपैथी एवं यूनानी निदेशालय के अधिकारी व कर्मचारी ऑनलाइन आवेदन 25 सितंबर से 7 अक्टूबर के मध्य विभाग की वेबसाइट पर कर सकते है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में कोरोना के 1023 नए मरीज आए सामने

प्रदेश में कोरोना से राहत मिली है, लेकिन पिछले 3 दिन से प्रदेश में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। प्रदेश में 1023 नए मरीज सामने आए हैं।

26/12/2020

राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट घोषित, यहां क्लिक कर देखें

प्रदेशभर में आयोजित 8वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम शुक्रवार शाम को 4 बजे घोषित कर दिया गया।

07/06/2019

वार्षिकोत्सव में बच्चों ने मचाया धमाल

सेंट विल्फ्रेड स्कूल, मानसरोवर का वार्षिकोत्सव स्किल बेस्ड थीम पर नवरस जीडी बड़ाया आॅडिटोरियम में आयोजित किया गया।

31/12/2019

सिकंदरा थाने में हेड कांस्टेबल ने गोली मारकर किया सुसाइड, जांच में जुटे पुलिस अधिकारी

सिकंदरा थाने में रविवार सुबह एक हेड कांस्टेबल हरिसिंह गुर्जर ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

17/11/2019

बच्ची को बंद करने के मामले में कंपनी के 2 कर्मचारियों को किया गिरफ्तार

रूपनगढ़ कास्वां की ढाणी में एक वित्त कम्पनी द्वारा एक आवास की कुर्की की कार्रवाई के दौरान आवास में ही बंद कर दी गई मासूम बच्ची के मामले में पुलिस ने कंपनी के 5 कर्मियों को नामदर्ज करके 2 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है।

17/02/2020

मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण काम में लगे अफसरों के तबादलों पर 16 दिसंबर से रोक

इस संबंध में प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग ने आदेश जारी कर दिए। इस आदेश के दायरे में तहसीलदार और नायब तहसीलदार भी आएंगे।

11/12/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज राजसमंद दौरे पर, कई विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज राजसमंद जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री गहलोत सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होकर देवगढ़ (राजसमंद) पहुंचेंगे, जहां वह गुलू सौभाग्य गौशाला का लोकार्पण करेंगे और इसके बाद कई अन्य विकास कार्यों का भी लोकार्पण करेंगे।

13/03/2020