Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
राजस्थान

अजमेर सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल, बैरकों में मोबाइल और सिम बरामद

Thursday, July 16, 2020 15:25 PM
अजमेर सेंट्रल जेल।

अजमेर। अजमेर के उच्च सुरक्षा कारागृह में एकबार फिर जेल के बैरकों में मोबाइल फोन एवं सिम बरामद किए गए हैं। अजमेर की सिविल लाइंस थाना पुलिस सूत्रों के अनुसार जेल प्रबंधन ने बुधवार शाम नियमित जांच के दौरान मोबाइल बरामद किए। इसकी प्राथमिकी दर्ज कराई गई, जिसमें 12 मोबाइल फोन के अलावा सिम बरामद होने की बात कही गई है। जेल प्रबंधन की शिकायत पर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

सूत्रों के अनुसार जेल में तीन स्तरीय सुरक्षा जांच के बावजूद मोबाइल एवं सिमों का जेल की बैरक में पहुंचना सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा प्रश्नचिन्ह है। इसमें जेल प्रहरियों की संलिप्तता से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। इस जेल में इससे पहले भी मोबाइल एवं सिम बरामद होने के कई मामले उजागर हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें:

जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी हमारी सरकार, सभी मंत्रियों को 10 में से 10 नंबर: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उन्होंने सरकार की उपलब्धियां के बारे में जानकारी दी।

16/12/2019

कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए सरकार सजग, जनता भी मुहिम में करें मदद: पायलट

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को अपने निवास पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना एक भयंकर महामारी है, मौजूदा समय में बचाव ही इसका एकमात्र और आसान उपाय है। हम सभी अपने घरों पर रहकर सावधानी बरत सकते हैं। कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए सरकार सजग है और जनता भी इस मुहिम में मदद करें।

24/03/2020

कृषि कानूनों के खिलाफ सरकार विधानसभा में लाएगी विधेयक

राजस्थान विधानसभा का सत्र शनिवार से शुरू हो गया है। सत्र में राज्य सरकार सदन में केंद्र के कृषि संबंधी कानूनों के खिलाफ संशोधन विधेयक लाएगी।

31/10/2020

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती की उठाई मांग

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षक भर्ती किए जाने की मांग की है।

22/12/2020

मंडोर सुपरफास्ट को बाड़मेर तक विस्तार करने के पीछे क्या औचित्य है: गजेन्द्र शेखावत

रेलमंत्रालय द्वारा जोधपुर - दिल्ली मंडोर सुपरफास्ट को बाड़मेर तक विस्तार करने के पीछे क्या औचित्य हैं। इस निर्णय पर पुन विचार की जरूरत है, क्योंकि मंडोर सुपरफास्ट जोधपुर रेलमंडल की सबसे पसंदीदा ट्रेन में से एक है।

01/12/2019

राजस्थान रोडवेज के एमडी आलोक ने सिंधी कैंप बस स्टैंड का किया निरीक्षण

रोडवेज के एमडी आलोक ने सिंधी कैंप बस स्टैंड का दौरा किया। उन्होंने सिंधी कैंप बस स्टैंड पर बनाई जा रही वातानुकूलित बिल्डिंग का निरीक्षण किया।

26/09/2019

भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने सुमन शर्मा पर की विवादित टिप्पणी

भाजपा ने बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा विधायक अशोक लाहोटी को भाषण के दौरान सुमन शर्मा ने उन्हें अपने स्थान पर जाने के लिए कहा।

23/08/2019