Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
राजस्थान

पुजारी की मौत प्रकरण: जयपुर में सिविल लाइन फाटक पर शव के साथ धरना जारी, उधर दौसा एसएचओ सस्पेंड

Saturday, April 10, 2021 10:05 AM
फ्रीजर में शव को रखने को लेकर किरोड़ी समर्थकों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई।

जयपुर। महुवा के टिकरी गांव के पुजारी शंभू शर्मा की मौत को शुक्रवार को 8 दिन हो गए हैं, लेकिन शव के साथ छह दिन महुवा के बाद दो दिन से जयपुर में धरना चल रहा है। जयपुर के सिविल लाइन फाटक पर राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा सहित भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक अशोक लाहोटी, ग्रेटर नगर निगम मेयर सौम्या गुर्जर सहित कई भाजपा नेता धरना स्थल पर पहुंचे। शुक्रवार को सरकार से दूसरे दौर की वार्ता की उम्मीद थी, लेकिन प्रतिनिधिमंडल के पास देर शाम तक वार्ता का न्यौता नहीं आया। दिनभर भाजपा नेता और बाह्मण समाज के विभिन्न प्रतिनिधिमंडल और लोग धरनास्थल पर बैठे रहे।

दूसरी ओर महुवा से शव को गुपचुप किरोड़ीलाल के जयपुर लाने की सूचना नहीं लगने को सरकार ने गंभीरता से लिया है। पुलिस का सूचना तंत्र फेल होने के बाद दौसा के एसएचओ नरेश शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है। भाजपा नेताओं ने महुवा में गुरुवार को धरनास्थल पर हुए पुलिस लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने के बाद एक व्यक्ति जगदीश सैनी के घायल होने और शुक्रवार को एसएमएस अस्पताल में उसकी मौत हो जाने के आरोप भी लगाए हैं। किरोड़ी ने उसे 10 लाख रुपए मुआवजा, आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग भी की है।  

बाह्मण समाज में फूट, आपस में धरनास्थल पर ही उलझे
धरने में भाजपाइयों और किरोड़ी समर्थकों के साथ ही बाह्मण समाज के भी कई प्रतिनिधिमंडल और लोग मौजूद हैं। लेकिन दोपहर में उनमें आपस में फूट दिखी। धरनास्थल पर ही विप्र महासभा के प्रदेशाध्यक्ष सुनील उदेइया और विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी एक-दूसरे से झगड़ पड़े। आपस में धक्का-मुक्की और गाली गलौच भी हुई। बाद में किरोड़ी और अरुण चतुर्वेदी ने हस्तक्षेप कर मामला शांत करवाया। वहीं उदेइया सहित कांग्रेस से सांगानेर विधानसभा से चुनाव लड़ चुके सुरेश मिश्रा, परशुराम सेना प्रदेशाध्यक्ष, अनिल चतुर्वेदी, अंतरराष्ट्रीय बाह्मण महासंघ पंकज जोशी, राजस्थान बाह्मण महासभा के जीके गौड़ ने जलदाय मंत्री बीडी कल्ला से सचिवालय में जाकर मुलाकात की और भाजपा व अन्य बाह्मण संगठनों से परे मामले में मांग रख दी।

शव को सड़ाना चाहते हैं, लाठीचार्ज की न्यायिक जांच हो
पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, सांसद डॉ. किरोडीलाल मीणा, सांसद रामचरण बोहरा सहित अन्य भाजपा नेताओं ने संयुक्तबयान जारी कर कहा है कि शव को संरक्षित रखने के लिए शुक्रवार को डीप फ्रीजर लेकर आए थे, लेकिन पुलिस ने बिजली कनेक्शन नहीं करने दिया। फ्रीजर को भी तोड़ दिया। प्रशासन और असंवेदनशील सरकार जानबूझकर शव को सड़ाना चाहते हैं। उन्होंने महुवा में लाठीचार्ज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो जाने के आरोपों के साथ मामले की न्यायिक जांच की मांग भी की है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बीजेपी विधायक दल की बैठक एक और दिन के लिए स्थगित, अब गुरुवार को होगी आयोजित

भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक एक और दिन के लिए स्थगित कर दी गई है। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में बुधवार को बैठक प्रस्तावित थी, लेकिन अब इसे 13 अगस्त यानी कि गुरुवार को प्रातः 11 बजे पार्टी कार्यालय में आयोजित करने का फैसला लिया गया है।

11/08/2020

सरकार की दूसरी सालगिरह: गहलोत ने मंत्रियों को सौंपी जिम्मेदारी, जनता तक पहुंचाएंगे उपलब्धियां

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार के 2 साल पूर्ण होने पर सभी मंत्रियों को जिलों में सरकार की उपलब्धियां जनता तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके लिए दो-दो मंत्रियों के 11 ग्रुप बनाए गए हैं। हर ग्रुप को 3 जिलों की जिम्मेदारी दी गई है, जहां पर मंत्री सरकार की उपलब्धियां बताने के साथ ही कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे।

15/12/2020

राजस्थान में विधायकों के लिए बनेंगे 174 फ्लैट्स, 250 करोड़ रुपये होंगे खर्च

यह विधायक निवास सभी सुविधाओं से युक्त होंगे। इसमें 250 बैठक क्षमता वाला विधायक हाल, पार्क, जिम्नेजियम, डिस्पेंसरी, सामुदायिक केन्द्र एवं व्यावसायिक परिसर का निर्माण किया जायेगा।

15/05/2019

पायलट सहित दो मंत्रियों के आवास पर किरोड़ी ने दिया धरना

भाजपा के राज्ससभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित दो अन्य मंत्री राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और फिर महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के सरकारी आवास परिसर में घुस गए।

05/10/2019

पति ने महिला को लगाई आग

सोडाला इलाके में पति, सास और ननद ने केरोसीन डालकर एक महिला को आग के हवाले कर दिया। झुलसी महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई।

08/02/2020

परमाणु नीति पर बोले राजनाथ, हालात पर निर्भर करेगा कि आगे क्या होगा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पोकरण में देश के दूसरे परमाणु बम परीक्षण स्थल पर पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बिहारी वाजपेयी को उनकी प्रथम पुण्य तिथि पर नमन किया।

17/08/2019

लॉकडाउन: मरीजो को घर बैठे मिलेंगी दवाइयां, राज्य स्तरीय दवा आपूर्ति नियंत्रण कक्ष स्थापित

अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में सम्पूर्ण लोक डाउन/कर्फ्यू के कारण नियमित रूप से दवा लेने वाले मरीजों को होने वाली समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार द्वारा राज्य स्तरीय दवा आपूर्ति नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। यह नियंत्रण कक्ष सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक कार्य करेगा।

30/03/2020