Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

जनता कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर छाया सन्नाटा, परिंदा भी नहीं आया नजर

Sunday, March 22, 2020 12:40 PM
सन्नाटा छाया है।

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान पर रविवार को राजस्थान के जयपुर में ऐसा सन्नाटा पसर गया कि परिंदा भी नजर नहीं आ रहा है। लोगों ने स्वेच्छा से स्वयं को घरों में बंद कर लिया है। शहर के व्यस्ततम बाजारों में जहां बाजार खुलते ही तिल रखने को जगह नहीं मिलती थी। वहां सन्नाटा छाया है। कॉलोनियों में लोगों ने दरवाजों के साथ ही खिड़कियां तक बंद कर रखी हैं। घरों की बॉलकोनियां भी सूनी नजर आ रहीं हैं। गली कूचों तक में नीरवता छाई है।
अत्यावश्यक सेवाओं के तहत बाजारों में केवल मेडीकल की ही दुकानें, पेट्रोल पम्प खुले हैं, जबकि अन्य दुकानों पर ताले झूल रहे हैं। सड़कें पूरी तरह सूनी नजर आ रही हैं। सड़कों पर कुछ स्थानों पर पुलिसकर्मी ही नजर आ रहे हैं। पूजा स्थल सूने पड़े है।

अजमेर से प्राप्त समाचार के अनुसार अजमेर में पूरा शहर जनता कर्फ्यू ग्रस्त है। शहर सहित पूरे जिले में लोग स्वेच्छा से घरों में बंद है और कई लोगों ने अपने घरों, आवासों के ताले भी नहीं खोले हैं। अजमेर शहर में दरगाह शरीफ से जुड़ा दरगाह बाजार व प्रमुख बाजारों में पुलिस गश्त जारी है। तारागढ़ पहाड़ी स्थित मीरां साहब की दरगाह के साथ साथ सरवाड़ कस्बे में स्थित ख्वाजा फखरुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में भी जायरीनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है, जबकि यहां पच्चीस मार्च को सालाना उर्स का झंडा चढऩा है। तीर्थराज पुष्कर में भी सरोवर एवं ब्रह्मा मंदिर के अलावा पूरे कस्बे में सन्नाटा पसरा है। राजस्थान में अन्य जिलों में भी जनता कर्फ्यू का व्यापक असर दिख रहा है। जयपुर संभाग के अलावा जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर अजमेर संभाग में बाजार सहित आमलोग घरों में ही हैं। लोगों ने मोदी के आह्वान को गंभीरता से लिया है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों को किया जाएगा सम्मानित

ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डवलपमेंट द्वारा देश के सर्वश्रेष्ठ पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों को दिल्ली में बीपीआरएंडडी मुख्यालय में समारोह में ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

03/09/2021

गौतस्कर से मारपीट के आरोप में 7 लोग गिरफ्तार

अलवर जिले के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने गौतस्कर से मारपीट करने के आरोप में 7 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया है।

24/09/2019

जनसुनवाई के नाम पर सचिन पायलट की सक्रियता

सचिन पायलट ने आवास पर की जनसुनवाई

02/09/2021

महाराजा सूरजमल के नेतृत्व में भरतपुर हमेशा अजेय रहा, 'पानीपत' में गलत चित्रण निंदनीय: सतीश पूनिया

महाराजा सूरजमल हिंदूवा सूरज थे, उन्होंने जिंदगीभर मुगलों के खिलाफ संघर्ष किया। इस संघर्ष के कारण ही उनका नाम इतिहास के वीर योद्धाओं के पृष्ठों पर दर्ज हुआ।

08/12/2019

राजस्थान के सरकारी कार्यालयों में गांधीजी का चित्र लगाना अनिवार्य

मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने सभी एसीएस, प्रमुख शासन सचिव और विभागाध्यक्षों को पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया कि सभी सरकारी कार्यालयों में गांधीजी का चित्र लगाना अनिवार्य होगा।

17/10/2019

राज्य में पर्यावरण नीति बनाई जाएगी, सौर एवं पवन ऊर्जा को देंगे प्रोत्साहन : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जलवायु परिवर्तन वैश्विक चुनौती है, इसके समाधान के लिए सामूहिक प्रयासों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार पर्यावरण संरक्षण के लिए जल्द ही प्रदेश में नई पर्यावरण नीति लाएगी।

10/02/2020

मुख्यमंत्री गहलोत का महत्वपूर्ण निर्णय, सैनिक स्कूल के छात्रों के लिए आय सीमा और छात्रवृति राशि बढ़ाई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के सैनिक स्कूलों में अध्ययनरत छात्रों को दी जाने वाली छात्रवृति एवं आय श्रेणी में संशोधन करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। चित्तौड़गढ़ एवं झुंझुनूं स्थित सैनिक स्कूलों में अध्ययनरत राजस्थानी विद्यार्थियों को अब राज्य सरकार की ओर से शिक्षण शुल्क के लिए छात्रवृति राशि 10000-25000 रुपए से बढ़ाकर 15000-37500 रुपए की जाएगी।

23/11/2020