Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
राजस्थान

पानीपत फिल्म को लेकर प्रदेशभर में मचा बवाल

Tuesday, December 10, 2019 19:30 PM
प्रदेश में जाट समाज सहित कई संगठनों ने रैलियां निकाल प्रदर्शन किया।

जयपुर। फिल्म निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की फिल्म पानीपत को लेकर पूरे प्रदेश में बवाल खड़ा हो गया है। फिल्म में सूरजमल के गलत चित्रण करने को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को दूसरे दिन भी प्रदेश में जाट समाज सहित कई संगठनों ने रैलियां निकाल प्रदर्शन किया और फिल्म के पोस्टर जलाएं। हालांकि इनमें किसी तरह की हिंसक घटनाओं की सूचनाएं नहीं मिली हैं। राजधानी जयपुर में राजमंदिर सिनेमा के सामने करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर पूरे देश में फिल्म पर रोक लगाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने फिल्म के पोस्टर जलाकर अपना विरोध जताया। विरोध के चलते जयपुर के कई सिनेमा घरों में फिल्म के प्रदर्शन को रोक दिया गया।

इसी तरह फिल्म के विरोध में कोटा में भी प्रदर्शन किया तथा फिल्म निर्देशक का पुतला जलाया। विरोध के चलते कोटा में सभी सिनेमाघरों में फिल्म पानीपत के शो रोक दिए गए। अजमेर में भी छात्र संगठनों ने फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। फिल्म के विरोध के चलते अजमेर जिले के किशनगढ़ के सिनेमाघरों में भी फिल्म का प्रदर्शन रोक  दिया गया। प्रदेश में भरतपुर जिले में कामां, बीकानेर, चूरू, नागौर ,मकराना, अलवर, लाडनूं, मदनगंज-किशनगढ़,केकड़ी, देवली और डीडवाना में भी जाट समाज सहित कई संगठनों और जन प्रतिनिधियों ने पानीपत फिल्म में विवादित दृश्य को शीघ्र हटाने की मांग करते हुए रैलियां निकाली और धरना प्रदर्शन कर प्रशासन के जरिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजे गए। सुजानगढ़,चिड़ावा और चौमूं में भी विरोध प्रदर्शन की सूचनाएं हैं।
 

यह भी पढ़ें:

सरकार की लापरवाही से पर्यटन को भारी नुकसान

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार की लापरवाही से सांभर के पर्यटन, विश्वविख्यात झील एवं प्रवासी पक्षी बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं, इस कारण सांभर झील के पर्यटन को भारी नुकसान होगा।

16/11/2019

तीन चरणों में होंगे 18 हजार सहकारी समितियों के चुनाव, जून तक पूरी होगी चुनाव प्रक्रिया

प्रदेश की करीब 18 हजार सहकारी समितियों के चुनाव तीन चरणों में संपन्न कराए जाएंगे। यह चुनाव दिसंबर से जून महीने के बीच होंगे। कई समितियों के लंबे समय से चुनाव नहीं हुए है। इन चुनावों के बाद समितियों में नए प्रतिनिधि चुनकर आ सकेंगे।

05/12/2019

दोनों हाथों से गोली चलाने में माहिर है बदमाश जीतू

हत्या, लूट, अपहरण, डकैती सहित अन्य मामलों में वांछित बदमाश जीतू उर्फ जितेन्द्र दोनों हाथों से गोली चलाने में माहिर है।

24/08/2019

तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत

दौ सौ फीट बाईपास चौराहे पर शुक्रवार दोपहर तेज रफ्तार एक ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्र को टक्कर मार दी। हादसे के बाद चालक और कंडक्टर ट्रक छोड़कर भाग गए।

10/08/2019

शीतलहर ने छुड़ाई कंपकपी, सर्दी ने किया बेहाल

राज्य के कुछ हिस्सों में चल रही शीतलहर और गलन ने कंपकपी छुड़ा दी है। प्रदेश के शेखावाटी अंचल और बीकानेर संभाग में सर्दी ने लोगों को बेहाल कर दिया।

07/12/2019

भाजपा शासित राज्यों में कानून को लागू करके दिखाए केन्द्र : खाचरियावास

मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ट्रेफिक जुर्माना घटाने पर केन्द्र सरकार के फरमान पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि केन्द्र सरकार पहले भाजपा शासित गुजरात जैसे राज्यों में यह कानून पूरी तरह से लागू कराए, उसके बाद हम राजस्थान की बात करेंगे।

09/01/2020

हाईकोर्ट ने सोमदत्त आर्य को जारी किया नोटिस

हाईकोर्ट ने अजमेर के पूर्व उपमहापौर सोमदत्त आर्य के विरुद्ध दर्ज पॉस्को मामले में आर्य को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने पूछा कि क्यों ना उन्हें मिली अग्रिम जमानत को रद्द कर दिया जाए।

20/07/2019