Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
राजस्थान

हाथरस मामले के विरोध में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर साधा निशाना

Monday, October 05, 2020 12:25 PM
हाथरस मामले को लेकर कांग्रेस का मौन सत्याग्रह।

जयपुर। उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के साथ दुर्व्यवहार के मामले को लेकर कांग्रेस ने राजधानी जयपुर सहित सभी जिलों में मौन सत्याग्रह किया। सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित मौन सत्याग्रह में प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कई मंत्री, विधायक और पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अलग-अलग स्थानों पर शामिल हुए। जयपुर में पुलिस आयुक्तालय के पास स्थित शहीद स्मारक पर कांग्रेस नेताओं ने 2 घंटे का मौन सत्याग्रह किया। मौन सत्याग्रह में उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा, बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, विधायक संयम लोढ़ा, अर्चना शर्मा, विजय सारस्वत, मनोज मुदगल, हरेंद्र जादोन सहित कई कांग्रेसजन मौजूद रहे।

मौन सत्याग्रह के बाद कांग्रेस नेताओं ने कहा कि हाथरस प्रकरण में दलित बालिका से बलात्कार और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। योगी सरकार की दमनकारी नीतियों से लोग आहत हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी जब पीड़िता के परिजनों से मिलने गए तो योगी सरकार ने मिलने से रोका और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई, इसलिए मौन सत्याग्रह करके योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस आवाज उठा रही है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सीकर में आयोजित मौन सत्याग्रह में भाग लिया। इस मौके डोटासरा ने केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि गत दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने नहीं दिया गया। उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया गया। कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई गईं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार के साथ हुए अन्याय के खिलाफ लड़ेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को मनमानी और असंवैधानिक कृत्यों के बारे में जवाब देना होगा। उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते सत्याग्रह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। इसी तरह प्रदेश में उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, डूंगरपुर, दौसा सहित सभी जिलों में प्रदेश कांग्रेस ने मौन सत्याग्रह का आयोजन किया।

यह भी पढ़ें:

भारतीय संगीत और सिनेमा के दीवाने हैं कुवैती

पिंकसिटी के हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स की खूबसूरती के हम कायल हो गए हैं। हमने परियों की कहानियां सुनी थी, लेकिन जयपुर की सुंदर ऐतिहासिक इमारतों के बीच आकर हमें ऐसा लगा है जैसे हम सच में परियों की दुनिया में आ गए हों।

19/02/2020

मुख्यमंत्री गहलोत की मदरसों के बच्चों को बड़ी सौगात, कम्यूटर एवं खेल सामग्री को किया रवाना

मुख्यमंत्री निवास से मदरसा आधुनिकीकरण योजनान्तर्गत राजस्थान मदरसा बोर्ड के पंजीकृत मदरसों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी सौगात दी।

16/12/2019

सीएए पर विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी सरकार, 28 को राहुल के नेतृत्व में जयपुर में करेंगे प्रदर्शन: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सीएए को लेकर विधानसभा में प्रस्ताव आएगा। केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह के आरोपों को उन्हें सिरे से नकारते हुए कहा कि वो नए-नए मंत्री बने हैं। वो देश व प्रदेश के विकास के लिए काम करे। उनकी सरकार के वक्त उन पर भी आरोप लगे थे।

20/01/2020

एमबीबीएस कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

डीसीपी साउथ योगेश दाधीच के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई करते हुए शिप्रापथ थाना पुलिस ने ठगी करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है।

01/09/2019

ईडब्ल्यूएस आरक्षण से अचल सम्पत्ति के प्रावधान हटाने पर मुख्यमंत्री गहलोत का जताया आभार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सामाजिक सद्भाव तभी मजबूत होता है, जब सबको न्याय मिले। सामाजिक न्याय की इसी भावना के साथ हमारी सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के आरक्षण में अचल सम्पत्ति संबंधी प्रावधान हटाए है।

31/10/2019

50 पुलिसकर्मियों को किया बर्खास्त

पुलिस की सक्रियता से अपराध रुकते हैं, लेकिन उसकी लापरवाही और मिलीभगत गुंडाराज को बढ़ावा भी देती है। प्रदेश के पुलिस मुखिया ने पहले ही चेता दिया था कि यदि वर्दी के साथ किसी तरह की मिलीभगत और लापरवाही हुई तो बर्दाशत नहीं होगी।

20/12/2019

बाड़मेर में लिफ्ट मांगकर रुपये ऐंठने का गिरोह सक्रिय, 4 गिरफ्तार

बाड़मेर शहर में लिफ्ट मांगकर रुपये ऐंठने का गिरोह सक्रिय है। ऐसा ही एक मामला बाड़मेर शहर से सामने आया है। पुलिस ने मामले में लिप्त एक युवती समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

01/09/2019