Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

जयपुर जेल के बंदी भरेंगे आमजन की गाड़ियों में पेट्रोल-डीजल, 6 और जिलों में लगेंगे जेल परिसर में पेट्रोल पम्प

Wednesday, October 07, 2020 11:35 AM
जयपुर जेल में पेट्रोल पंप निर्माण का कार्य जारी।

जयपुर। प्रदेश की जेलों से भी अब आमजन से लेकर वीवीआईपी लोग अपनी गाड़ियों में पेट्रोल और डीजल भरवा सकेंगे। इसके लिए महानिदेशक पुलिस बीएल सोनी ने जेल परिसर में पेट्रोल पम्प लगाने की योजना को अमलीजामा पहना दिया है। जयपुर केन्द्रीय कारागृह परिसर में इंडियन ऑॅयल की ओर से लगाया गया पेट्रोल पम्प पूर्ण होने को है। जल्द ही यह आमजन के लिए खोल दिया जाएगा। प्रदेश की चार जेलों जयपुर, कोटा, अलवर और भरतपुर में पहले फेज में पेट्रोल पम्प लगाए जाएंगे। इनके पूर्ण होने के बाद अन्य छह जिलों की जेलों के परिसर में पेट्रोल पम्प लगेंगे। इन पेट्रोल पम्प पर करीब 150 बंदियों को रोजगार मिलेगा, जिससे वे अपने परिवार का बेहतर तरीके से पालन पोषण कर सकेंगे। महानिदेशक जेल बीएल सोनी का तबादला  सोमवार देर रात डीजी एसीबी के पद पर हुआ है। वे बुधवार सुबह एसीबी डीजी का पदभार ग्रहण करेंगे।

जयपुर में पांच लाख रुपए मिलेगा किराया
जयपुर जेल परिसर में लगाया गया पेट्रोल पम्प इंडियन ऑयल का है। इस पेट्रोल पम्प का मालिक इंडियन ऑयल होगा और संचालन जयपुर जेल अधीक्षक का रहेगा। इस पेट्रोल पम्प पर एक कर्मचारी इंडियन ऑयल का हर समय तैनात रहेगा। जेल को पेट्रोल-डीजल बिक्री का हिस्सा डिस्ट्रीब्यूटर की तरह मिलेगा। जयपुर जेल विभाग को परिसर का किराया प्रतिमाह पांच लाख रुपए मिलेगा। बताया गया कि आने वाले समय में हर माह करीब पांच लाख लीटर पेट्रोल-डीजल बिकने का अनुमान है। ऐसे में एक पेट्रोल पम्प से हर माह करीब 10 लाख रुपए मिलेंगे। कम्पनी ने छह माह का किराया एडवांस दिया है। इन रुपयों से पेट्रोल-डीजल की खरीद होगी।

इनका कहना है
प्रदेश में पहले फेज में जयपुर, अलवर, भरतपुर और कोटा में इंडियन ऑयल के पेट्रोल पम्प लगेंगे। जयपुर में कार्य पूर्ण होने को है। इन पेट्रोल पम्प से लाखों रुपए प्रतिमाह का राजस्व विभाग को मिलेगा और करीब 150 बंदियों को रोजगार मिलेगा। यह प्रयास विभाग और बंदियों के लिए अहम साबित होगा।
-बीएल सोनी, महानिदेशक एसीबी (नवपदस्थापन)

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना संक्रमण के चलते खर्चों में कटौती करेगी राज्य सरकार, इकोनॉमी क्लास में ही हवाई यात्रा कर सकेंगे अधिकारी

कोविड-19 की चुनौती का सामना करते हुए मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने, प्रभावित वर्ग को सहायता प्रदान करने एवं आर्थिक गतिविधियों में शिथिलता के कारण राजस्व प्राप्तियों में भारी कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी कार्यकलापों में वित्तीय कुशल प्रबंधन को बढ़ावा देते हुए मितव्ययता परिपत्र जारी किया है।

03/09/2020

अभिभावकों ने लगाया फीस बढ़ोतरी का आरोप

जगतपुरा स्थित सेंट मैरी स्कूल में फीस बढ़ोतरी के विरोध में बड़ी संख्या में अभिभावक एकत्र हुए। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि 25 से 30 फ़ीसदी फीस बढ़ा दी गई है।

10/05/2019

राजस्थान प्रत्येक परिवार को 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा देने वाला पहला राज्य बना: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना आज से शुरू हो गई और इसके साथ ही राजस्थान प्रत्येक परिवार को 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि राजस्थान देश का पहला राज्य बन गया है, जहां प्रत्येक परिवार को हर वर्ष 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा मिलेगा।

01/04/2021

एक लाख से ज्यादा आबादी वाले शहरों में थर्टी फर्स्ट की नाइट को रहेगा कर्फ्यू

प्रदेश में एक लाख से ज्यादा आबादी वाले शहरों में थर्टी फर्स्ट की नाइट को कर्फ्यू रहेगा। राज्य के गृह सचिव अभय कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने 31 दिसम्बर की रात भीड़ एकत्रित नहीं हो, इसके कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है।

23/12/2020

ठगी के पैसों से महंगी कारें खरीदकर मौज मस्ती करने वाले दो सगे भाई गिरफ्तार

ओएलएक्स पर आईफोन, सेमसंग, सहित अन्य कंपनी के मोबाइलों को सस्ते दामों में बेचने के बहाने लोगों से ठगी के आरोप में विद्याधर नगर थाना पुलिस ने दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया है।

27/04/2019

सचिन पायलट ने लोगों से की कोरोना वायरस को लेकर अपील

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने देश एवं प्रदेशवासियों से कोरोना वायरस को लेकर लोगों से अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना से संबंधित सावधानियों को गंभीरता से लें

16/03/2020

एसआई भर्ती-2016 में महिला अभ्यर्थी की पुनः ऊंचाई नापने के आदेश

राजस्थान हाइकोर्ट ने मामले में गृह सचिव, डीजीपी, कार्मिक सचिव और आरपीएससी सचिव सहित अन्य से मांगा जवाब

27/08/2021