Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
राजस्थान

सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, रोडवेज की जमीनों पर खुलेंगे पेट्रोल पंप: खाचरियावास

Friday, January 29, 2021 10:30 AM
प्रताप सिंह खाचरियावास ने ली समीक्षा बैठक।

जयपुर। रोडवेज की प्रदेशभर में खाली जमीनों पर पेट्रोल पंप लगाए जाएंगे। इन पेट्रोल पंप को रोडवेज प्रशासन ही संचालित करेगा। इसके लिए कार्य शुरू कर दिए गए है। वहीं रोडवेज की बसों में बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्री से भी वसूली की जाएगी। परिवहन मत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने यह आदेश गुरुवार को रोडवेज मुख्यालय में हुई समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए। रोडवेज के सीएमडी राजेश्वर सिंह ने बैठक में मंत्री को प्रेंजटेशन दिया। खाचरियावास ने कहा कि प्रदेशभर में रोडवेज डिपो व अन्य स्थानों पर खाली जमीनों पर पेट्रोल पंप लगाए जाएंगे। इसके लिए पेट्रोलियम कंपनियों से चर्चा की जाएगी। इससे रोडवेज की आय में बढ़ोतरी होगी।

खाचरियावास ने कहा कि प्रदेश की सड़कों पर जल्द ही इलेक्ट्रिक बसें दौड़ेंगी। इसकी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। साथ ही ग्रामीण परिवहन बस सेवा की बसों को जल्द ही शुरू किया जाएगा। इन बसों को टैक्स में छूट दी जाएगी। इससे यात्रियों को सुविधा मिल सकेगी। रोडवेज जल्द की 550 एक्सप्रेस बसों की खरीद करेगा। खाचरियावास ने कहा कि बस में यात्रा के दौरान यदि कोई यात्री बिना टिकट के मिलता है तो परिचालक के साथ यात्री पर भी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। बैठक में रोडवेज का राजस्व बढ़ाने पर भी चर्चा की गई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सीएए के खिलाफ टीना डाबी की विवादित टिप्पणी का मामला, भाजपा नेताओं ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली की अगुवाई मे भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों ने आईएएस टॉपर एसडीएम टीना डाबी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

24/01/2020

जयपुर सहित कई स्थानों पर छाए बादल, बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के कई इलाकों में मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहे। हालांकि दोपहर होते-होते बादल छंट गए। वहीं बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और आसपास के इलाकों में बादल छाने के साथ ही बारिश भी हुई।

26/11/2019

श्रीगंगानगर: बदमाशों ने फायरिंग कर फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से लूटे 13 लाख रुपए, महिला घायल

श्रीगंगानगर के सदर थाना क्षेत्र में मंगलवार को बदमाशों ने फायरिंग कर एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 13 लाख रुपए लूट लिए। फायरिंग की इस घटना में एक महिला घायल हो गई। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से भी बदमाशों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

15/12/2020

जयपुरः आदर्श नगर क्षेत्र में कॉलेज के बाहर युवती की हत्या, लोगों ने आरोपी को पकड़ा

कमिश्नरेट पुलिस अवैध हथियारों के खिलाफ बड़े स्तर पर अभियान चला रही है। अपराधी अवैध हथियारों से ही वारदात हो रही है।

27/09/2020

अलवर: युवती से 2 साल पहले गैंगरेप, अब वीडियो वायरल, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

अलवर जिले में एक बार फिर शर्मसार कर देने वाली खबर आई है। युवती से दुष्कर्म की घटना का वीडियो वायरल हुआ है, जिसके बाद युवती ने गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है। महिला थाना पुलिस ने मामले में 3 आरोपियों विकास, भैरू सिंह और गौतम सैनी को गिरफ्तार किया है।

02/07/2021

हर जिले में बनेंगे गांधी म्यूजियम : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रदेश के अन्य जिलों में भी गांधी म्यूजियम बनाए जाएंगे, जिससे भावी पीढ़ी गांधी से प्रेरणा ले सके।

24/11/2019

आबकारी नीति में बड़े बदलाव की तैयारी, लॉटरी से नहीं नीलामी से होगा शराब की दुकान का आवंटन

प्रदेश में शराब नीति में अगर बदलाव होता है, तो शराब की दुकानों का आवंटन लॉटरी के बजाय नीलामी से किया जाएगा। सभी दुकानों को कंपोजिट कर एक-एक की नीलामी की जाएगी। राज्य सरकार प्रदेश की आबकारी नीति में बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है। नई नीति में शराब की दुकानों का आवंटन अब लॉटरी प्रक्रिया से नहीं किया जाएगा।

04/02/2021