Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
राजस्थान

चारदीवारी के 7 थाना इलाकों में दूसरे दिन भी कर्फ्यू, QRT सहित पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

Saturday, March 28, 2020 12:35 PM
कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में फ्लैग मार्च करते हुए क्यूआरटी टीम के जवान।

जयपुर। राजधानी के रामगंज थाना क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद परकोटे में 7 थाना क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू दूसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस बल ने कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला और लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की। पुलिस ने यह भी आश्वस्त किया कि घरों में जरूरत का सामान डोर टू डोर पहुंचाया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर राजीव पचार ने बताया कि शनिवार को भयमुक्त वातावरण बनाने के लिए रामगंज, सुभाष चौक, कोतवाली, माणक चौक, गलता गेट, ब्रहमपुरी व नाहरगढ़ थाना इलाके में फ्लैग मार्च निकाला गया और सभी लोगों को घर में रहने की अपील की गई।

उन्होंने बताया कि परकोटे में कर्फ्यू के दौरान ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। तंग गलियों, भीड़ करने वाले और एक जगह जमा होने वाले लोगों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। अगर कोई भी व्यक्ति बेवजह घर के बाहर घूमता मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है। कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में एक हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मियों को लगाया गया। वहीं कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में लोगों को दूध, सब्जियां सहित अन्य खाद्य साम्रगी पुलिस टीम घर-घर जाकर पहुंचा रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सभी एलडीसी पदों का परिणाम जारी करेगा कर्मचारी चयन बोर्ड: सचिव

सांसद रामचरण बोहरा, डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, विधायक अशोक लाहोटी ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ कर्मचारी चयन बोर्ड के सचिव और एडीएम से मुलाकात की।

11/10/2019

आतंकी हमले की मिली थी गुप्त सूचना, अफवाहों पर ध्यान ना दें, शांति बनाए रखें: सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अमरनाथ श्रद्धालुओं और पर्यटकों से सरकार की ओर से जारी परामर्श को लेकर किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देकर शांति बनाए रखने की अपील की है।

03/08/2019

डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने किया सीनियर सिटीजन सुरक्षा ऐप का शुभारम्भ

यह ऐप सूचना एवं प्रोद्यौगिकी विभाग तथा हेल्पएज इण्डिया के सहयोग से बनाया गया है।

01/10/2019

मौलवी ने किया 12 वर्षीय छात्र के साथ कुकर्म

कस्बे में स्थित एक मदरसा में तालीम देने वाले एक मौलवी को पुलिस ने 12 वर्षीय छात्र के साथ कुकर्म करने के मामले में गिरफ्तार किया है।

13/05/2019

कोरोना वायरस को लेकर हवाई अड्डे पर लगाए संदेश

चीन से फैले कोरोना वायरस ने राजधानी में भी दस्तक दे दही है। एक संदिग्ध को भर्ती किया गया और किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं है।

28/01/2020

अब बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों के बदले सुर, उठाई मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की मांग

मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर राजस्थान की राजनीति में जारी सियासी हलचल के बीच बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों के भी सुर बदले हुए नजर आ रहे हैं। बसपा विधायकों ने सोमवार को जयपुर में बैठकें कर लामबंद होते हुए सीएम गहलोत पर दवाब बढ़ाने की रणनीति बनाई है। विधायकों ने सीएम से मिलने के लिए समय भी मांगा है, लेकिन मुलाकात का समय अभी तय नहीं हो पाया है।

14/06/2021

केंद्रीय टीम ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से की मुलाकात, कोरोना रोकथाम कार्यों की सराहना की

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा से बुधवार को केंद्रीय संयुक्त सचिव राजीव ठाकुर के नेतृत्व में आई केंद्रीय टीम ने भेंट की। टीम ने प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए किए गए कार्यों की सराहना की। इस दौरान रघु शर्मा ने टीम को प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए गए प्रयासों की विस्तार से जानकारी दी।

03/06/2020