Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
राजस्थान

क्राइम ब्रांच ने सट्टे के कारोबार का किया खुलासा

Thursday, April 08, 2021 15:55 PM
सटोरियों को पकड़ा।

जयपुर। ऑनलाइन सट्टे का कारोबार बढ़ता जा रहा है। क्रिकेट मैच हो या ताश पत्ती इनकी आड़ में तमाम सटोरिए अपने इस कारोबार को फैलाते जा रहे है। कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच टीम ने जवाहर सर्किल थाना इलाके में चलने वाले ऑनलाइन सट्टे के कारोबार का खुलासा किया है। टीम ने एयरपोर्ट के पास 10 मंजिला इमारत में छापा मारा। बिल्डिंग की आठवीं मंजिल पर सट्टे का कारोबार करीब एक दर्जन से अधिक सटोरिए चला रहे थे।

इस दौरान टीम ने जवाहर सर्किल थाना पुलिस के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए करीब एक दर्जन से अधिक सटोरियों को पकड़ा। सट्टे का यह कारोबार सरगना दीपक और राम मीणा चला रहे थे। राम मीणा इनकम टैक्स विभाग में अधिकारी के पद पर कार्यरत है। आरोपी दीपक ने सट्टे के कारोबार के लिए 14 लाख रुपए प्रति माह की सैलरी की नौकरी भी छोड़ दी।  टीम ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में सट्टा खिलाए जाने वाले कॉइन और महंगी ऑनलाइन गेम्स के उपकरण बरामद किए है। पुलिस ने आरोपियों से करीब एक दर्जन से अधिक मोबाइल भी जप्त किए है।

 

यह भी पढ़ें:

जिस्मफरोशी के ठिकानों पर पुलिस की छापामार कार्यवाही, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

देह व्यापार में लगे दलाल देश के विभिन्न शहरों से मासूम व छोटी बच्चियों को अगुवा करने के बाद जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने के कारोबार की शिकायतें मिलने के बाद जयपुर से डीआईजी व एक एसपी रविवार को भीलवाड़ा पहुंचे। डीआईजी के निर्देशन में भीलवाड़ा जिले के साथ ही अजमेर व बारां जिले में दबिशों का शुरू हुआ जो देर शाम तक जारी रहा।

04/08/2019

संभागीय आयुक्त की टीम ने किया औचक निरीक्षण, नदारद मिले कर्मचारी

संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा के निर्देश पर मंगलवार को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के नेतृत्व में टीम ने शहर के विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय से अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने के संभागीय आयुक्त ने निर्देश दिए हैं।

09/12/2020

पुलिस ने दिया ईमानदारी का परिचय, सड़क पर मिला मोबाइल लौटाया

यातायात पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी के दौरान शहर में तीन जगह मिले बैग, मोबाइल और एक चैक को उसके मालिक को लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया है।

06/11/2019

छबड़ा-कालीसिंध विद्युत गृहों का नहीं होगा विनिवेश

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के फैसले को बदलते हुए छबड़ा और कालीसिंध तापीय विद्युत गृह का विनिवेश नहीं करने का निर्णय लिया है।

27/06/2019

नाकों पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए होगी छाया-पानी की व्यवस्था, DGP का आदेश

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देश में लॉकडाउन की स्थिति है। गर्मी के इस मौसम में कोरोना वायरस की रोकथाम और लॉकडाउन की पालना के लिए प्रदेशभर में करीब एक लाख पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसे में डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने आदेश जारी किया है कि नाकों पर पुलिसकर्मियों के लिए छाया-पानी की व्यवस्था की जाए।

11/04/2020

रोडवेजकर्मियों को भी 50 लाख रुपए की सहायता देने की मांग

आरएसआरटीसी ऑफिसर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह एवं परिवहन) को पत्र लिखकर राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों एवं अधिकारियों के कोरोना वायरस में ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने पर इलाज के दौरान मृत्यु होने पर अन्य कर्मचारियों के अनुरूप 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि परिवार को देने की मांग की है।

15/04/2020

थानागाजी गैंगरेप मामला: पुलिस तत्काल कार्रवाई करती तो वीडियो नहीं होता वायरल

जयपुर के संभागीय आयुक्त केसी वर्मा की ओर से की गई पूछताछ में यह तथ्य सामने आया है कि थानागाजी गैंगरेप मामले में अगर पुलिस तत्काल कार्रवाई करती तो घटना का वीडियो वायरल नहीं हो पाता।

21/05/2019