Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
राजस्थान

यह भी पढ़ें:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जोधपुर प्रस्तावित यात्रा को लेकर भाजपा संगठन ने नियुक्त किए प्रभारी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जोधपुर दौरे को लेकर भाजपा ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है। शाह की जोधपुर में 3 जनवरी को जनजागरण सभा होगी। कमला नेहरू नगर स्थित आदर्श विद्या मंदिर के केशव परिसर में होने वाली इस सभा के लिए भाजपा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष ने रविवार को अलग-अलग व्यवस्था समितियों का गठन किया।

29/12/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि यह दिन हमें देश की आजादी के लिए अपना तन-मन-धन न्यौछावर करने वाले महान स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष, त्याग, समर्पण और उनकी शहादत की याद दिलाता है।

14/08/2020

रेलवे स्टेशनों पर लगेंगे कोरोना सर्विलांस कैमरे, यात्री देखते ही टेंपरेचर बता देगा

रेलवे ने फैसला किया कि वह कोरोना से जंग में आधुनिक तकनीक वाले कैमरे का इस्तेमाल करेगा। स्टेशनों पर कोरोना सर्विलांस कैमरे लगाए जाएंगे जो देखते ही टेंपरेचर बता देगा। थर्मल स्क्रीनिंग के जरिए यह कैमरा बता देगा कि किसका टेंपरेचर ज्यादा है। इससे कोरोना के लक्षण वाले लोगों को भीड़ से अलग किया जा सकता है।

29/06/2020

कोरोना के खिलाफ आज से जन आंदोलन की शुरुआत, पहले करेंगे नमस्कार, फिर मंत्री-विधायक देंगे मास्क

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार का आज से कोरोना के खिलाफ जागरूकता के लिए जन आंदोलन की शुरुआत होगी। इस दौरान मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री-विधायक विभिन्न स्थानों पर जाएंगे और बिना मास्क वाले व्यक्ति को पहले नमस्कार करेंगे और फिर उसे मास्क भेंट करेंगे।

02/10/2020

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 32673, अब तक 588 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना विकराल रूप लेता जा रहा है और प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। बुधवार को एक दिन में 961 पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद अब गुरुवार को सुबह-सुबह 339 नए मरीज सामने आए है। जोधपुर और अलवर जिलों में कोरोना की विस्फोटक स्थिति सामने आई। जोधपुर में 105 और अलवर में 92 नए मरीज सामने आए हैं।

23/07/2020

रोडवेज की डीलक्स बसों का संचालन शुरू, सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की स्क्रीनिंग

राजस्थान रोडवेज की डीलक्स बसों का संचालन शुरू हो गया है। सिंधी कैंप बस स्टैंड पर हिसार जाने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग कर पास जारी करके भेजा जा रहा है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी दिखाई दी।

15/06/2020

ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर बढ़ाया फोकस, डिप्टी सीएम सचिन पायलट खुद कर रहे मॉनिटरिंग

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते चरमराई ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर चिंतित उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ग्रामीण क्षेत्रों पर फोकस बढ़ा दिया है। अफ़सरों को ग्रामीण क्षेत्रों में सम्पर्क बढ़ाने और गरीब लोगों को संबल प्रदान करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पायलट ने हाल ही में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अफ़सरों से इस बारे में विस्तृत चर्चा की।

20/04/2020