Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
राजस्थान

कोटा में प्लाज्मा बैंक की शुरुआत, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से किया शुभारंभ

Saturday, August 01, 2020 17:50 PM
रघु शर्मा (फाइल फोटो)

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के द्वारा कोटा मेडिकल कॉलेज के प्लाज्मा बैंक का शुभारंभ किया। जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज के बाद यह प्रदेश का दूसरा प्लाज्मा बैंक है। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता नगरीय निकाय मंत्री शांति धारीवाल ने की। रघु शर्मा ने बताया कि इस प्लाज्मा बैंक की क्षमता 200 यूनिट है। उन्होंने बताया कि इस प्लाज्मा बैंक के लिए अब तक कुल 11 डोनर्स ने प्लाज्मा डोनेट किया है। उन्होंने कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव हुए सभी व्यक्तियों से अधिक से अधिक संख्या में प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है । उन्होंने कहा कि डोनेट किए प्लाज्मा से किसी गंभीर रोगी की जान बचाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर डूडी की हत्या करने की थी योजना, दो गिरफ्तार

पूर्व सांसद व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे कांग्रेसी नेता रामेश्वर डूडी की हत्या की साजिश का खुलासा हरियाणा के एलनाबाद क्षेत्र में गिरफ्तार दो बदमाशों ने पुलिस की पूछताछ में किया है।

03/09/2019

भाजपा में शामिल होने के तीन घंटे बाद ही सुशीला सीगड़ा को मिला टिकट

झुंझुनूं पंचायत समिति की प्रधान व वर्तमान में प्रधान का चौथा टर्म पूरा कर रही सुशीला सीगड़ा मंडावा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी होंगी। करीब 6 दशक से लगातार प्रधान पद पर कायम सुशीला सीगड़ा को रविवार को भाजपा में शामिल होने के तीन घंटे बाद ही भाजपा का टिकट थमा दिया गया।

29/09/2019

नागरिकता कानून के समर्थन में युवा मोर्चा ने ली 10 लाख मिस्ड कॉल की जिम्मेदारी: सतीश पूनिया

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए सतीश पूनिया ने कहा कि भाजपा नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थन में अपने मिस्ड कॉल अभियान को और ज्यादा मुखर करेगी

13/01/2020

हड़ताल पर राजस्थान रोडवेज के कर्मचारी, पायलट के विधानसभा क्षेत्र में निकालेंगे रैली

कई मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारी आज से सड़कों पर उतरेंगे। कर्मचारियों का यह आंदोलन दो दिन तक पूरे प्रदेश में चलेगा। इसके बाद 17 अक्टूबर को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के विधानसभा क्षेत्र टोंक में प्रदेश स्तरीय रैली निकाली जाएगी। रैली में कांग्रेस को विधानसभा चुनाव से पूर्व रोडवेज को लेकर किए गए वायदों को याद दिलाया जाएगा।

10/10/2019

दीपक चाहर का सम्मान करेगा आरसीए

राजस्थान के दीपक चाहर को अंतराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन व वर्ल्ड रिकार्ड बनाने के लिए राजस्थान क्रिकेट संघ उसका सम्मान करेगा।

12/11/2019

कोरोना वॉरियर्स से दुर्व्यवहार के मामलों में सख्ती, अब तक 300 से अधिक गिरफ्तार

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वैश्विक आपदा को ध्यान में रखते हुए राजस्थान पुलिस द्वारा लॉकडाउन एवं कर्फ्यू के प्रावधानों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कोरोना वॉरियर्स के साथ दुर्व्यवहार के मामले में अब तक 300 से ज्यादा मुल्जिमों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

30/04/2020

जिला आयोजन समिति की बैठक आयोजित

जिला परिषद के सभा कक्ष में जिला आयोजन समिति की बैठक जिला प्रमुख मूलचंद मीना की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

12/09/2019