Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए डोर नॉब्स और हैंडल के लिए गैर प्रमुख हाथ का इस्तेमाल करें: पायलट

Thursday, March 26, 2020 14:55 PM
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को ट्वीट कर कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए एक जानकारी साझा की। पायलट ने ट्वीट किया कि एक मूल्यवान सिफारिश साझा कर रहा हूं। आप अपने गैर प्रमुख हाथ यानि जिसे आप दैनिक कार्यों के लिए इस्तेमाल नहीं करते हैं (जैसे दाएं हाथ के लोगों के लिए बाएं हाथ) का उपयोग डोर नॉब्स, हैंडल और बाथरूम के लिए करें, क्योंकि आपके लिए उस हाथ से अपना चेहरा छूना बहुत मुश्किल है। कोरिया में लोगों ने इस जानकारी को व्यापक रूप में फैलाया और इसने काम किया।

यह भी पढ़ें:

जयपुर के कानोता में नग्न अवस्था में मिली महिला, पुलिस कमिश्नर पहुंचे मिलने

कानोता में एक महिला नग्न अवस्था में मिली थी, जिसके दोनों हाथ बंधे हुए थे। पुलिस ने महिला को देर रात पॉलीट्रोमा में भर्ती करवाया था।

22/05/2019

निजी अस्पतालों एवं निजी मेडिकल कॉलेजों में 25% बेड होंगे कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व

प्रदेश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक अधिसूचना जारी कर निजी बड़े अस्पतालों एवं निजी मेडिकल कॉलेजों में 25 फीसदी बेड को कोरोना संक्रमित संदिग्ध रोगियों के इलाज/भर्ती हेतु आइसोलेशन वार्ड के लिए रूप में आरक्षित रखने के आदेश जारी किए है।

23/03/2020

सेलिब्रिटी सिंगर बी प्राक म्यूजिकल कॉन्सर्ट में बिखरेंगे अपनी आवाज का जादू

शिप्रापथ थाना ग्राउंड मानसरोवर मे एक म्यूजिकल चैरिटी कॉन्सर्ट का आयोजन होगा, जिसमें मशहूर सिंगर बी प्राक अपनी सिंगिंग परफॉरमेंस से अपना जादू बिखरेंगे।

13/01/2020

महिलाओं और बच्चों का समग्र विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि महिलाओं और बच्चों को बेहतर पोषण, बालिकाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और कौशल विकास एवं आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

13/02/2020

गहलोत, वसुंधरा एवं सात सांसदों की प्रतिष्ठा दांव पर, वैभव ने भरा नामांकन

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दो केन्द्रीय मंत्री तथा सात सांसदों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

09/04/2019

व्हाट्सअप कॉलिंग से हर दिन चल रहा था वसूली का खेल, कांस्टेबल सहित दलाल गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टोंक की टीम ने जिले के पीपलू थाना क्षेत्र के नानेर गांव के चौराहे पर गुरुवार रात को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया हैं।

18/05/2019

पूर्व मंत्री देवनानी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से निगम चुनाव को लेकर लिया फीडबैक

अजमेर उत्तर से भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने रविवार को जोधपुर प्रवास के दौरान संगठन की संरचना और आगामी नगर निगम चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों भाजपा जिला एवं मंडल पदाधिकारियों से विचार विमर्श किया।

01/09/2019