Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

शराब की दुकानों को शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति, व्यापारियों और लोगों का विरोध सामने आया

Tuesday, April 20, 2021 10:05 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

जयपुर। कोरोना काल में दूसरी लहर के चलते सरकार ने सोमवार से जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू कर दिया है। गृह विभाग की गाइडलाइन में शराब की दुकानें खोलने या बंद करने को लेकर स्पष्ट आदेश नहीं थे। इसलिए शराब के दुकान मालिकों ने जब अपनी मांगें सरकार के सामने रखी तो सरकार ने दुकानों को शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी है। पखवाड़ा शुरू होने के साथ ही सोमवार को कई जगह सुबह शराब की दुकानें खुलीं, लेकिन पुलिस ने उन्हें बंद करा दिया। इसके बाद शराब दुकान मालिकों ने सरकार के समक्ष दुकानें खोलने की मांग रखी, जिसे तुरंत मान लिया गया।

आबकारी आयुक्त जोगाराम ने आदेश जारी करते हुए कहा कि शराब की दुकानें जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान खुली रहेंगी लेकिन दुकानदारों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। आदेश के तहत जयपुर सहित प्रदेशभर में शाम 5 बजे तक ये दुकानें खुली रहेंगी। आयुक्त के आदेश के बाद शराब की दुकानों पर भीड़ लग गई। हालांकि गाइडलाइन की पालना के लिए कई जगह पुलिस ने भी व्यवस्थाएं संभाली। वहीं दूसरी तरफ कई व्यापार मंडलों ने सरकार के इस आदेश पर अपना विरोध जताया है। व्यापारियों का तर्क था कि जब जरूरी सामानों को छोड़कर अन्य वस्तुओं की दुकानें बंद रखने के लिए कहा गया तो शराब की दुकानें खोलने की अनुमति उचित नहीं है। जयपुर में भी कई व्यापार मंडलों ने आदेश का विरोध जताया।

सुरा प्रेमियों ने जमा किया स्टॉक
पूर्व में आबकारी विभाग द्वारा शराब की दुकानों को खोले जाने के संबंध में अलग से कोई आदेश जारी नहीं किए गए थे। इसके चलते सोमवार को दोपहर तक सभी शराब की दुकानें बंद रही, लेकिन जैसे ही आदेश पारित हुआ वैसे ही सुरा प्रेमी शराब की दुकानों की तरफ दौड़ पड़े। दुकानों के बाहर लंबी लाइनें लग गई और लोग शराब का स्टॉक जमा करने लगे। अनेक लोगों का कहना था कि सरकार कहीं शराब की दुकानें बंद न कर दें, इसलिए स्टॉक रखना आवश्यक है। दुकानें हालांकि शाम पांच बजे बंद हो गई पर इसके बाद भी बंद दुकानों के बाहर सुरा प्रेमियों की अफरा तफरी मची रही।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ये हैं नन्हें 'सुभाष चंद्र बोस', पीसीसी में गहलोत-पायलट से की मुलाकात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीसीसी में सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनके साथ बच्चों ने भी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी।

23/01/2020

अमेरिका के राजदूत जस्टर ने की गहलोत से मुलाकात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जस्टर ने मुख्यमंत्री कार्यालय में मुलाकात की। गहलोत से उनकी यह शिष्टाचार भेंट थी।

23/01/2020

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 430 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 7 मरीजों की मौत

राजस्थान में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, साथ ही मौतें भी बढ़ रही है। गुरुवार को जोधपुर में एक 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार घर-घर सर्वे के दौरान चिकित्सा विभाग की टीम को यह व्यक्ति संदिग्ध मिला था, जिसकी जांच में आज ही कोरोना की पुष्टि हुई, लेकिन ज्यादा बीमार होने के कारण इसकी मौत हो गई। यह राजस्थान में कोरोना वायरस से 7वीं मौत है।

09/04/2020

कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत प्रदेश में लगे 2 करोड़ डोज, वैक्सीन का वेस्टेज मात्र 0.8 प्रतिशत

वैश्विक महामारी कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के तहत प्रदेश में 2 करोड़ टीके के डोज लग चुके है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत प्रदेश ने दो करोड़ वैक्सीनेशन के आंकड़े को छू लिया है।

16/06/2021

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की कार्रवाई, यात्री से पकड़ा 10 लाख रुपए का सोना

राजधानी में सांगानेर स्थित एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। कस्टम विभाग की टीम ने एयरपोर्ट पर बुधवार की सुबह एक यात्री को 2 सोने के बिस्किट के साथ पकड़ा है। जानकारी के अनुसार पकड़ा गया यात्री एयर अरबिया की फ्लाइट से जयपुर आया था।

17/02/2021

बासौड़ा गुरुवार को ही बनाया जाएगा, शुक्रवार लगेगा भोग, शीतला माता को पसंद हैं शीतल चीजें

बासौड़ा पर शीतला अष्टमी मनाई जाएगी। हर वर्ष होली के आठवें दिन यानि चैत्र मास में कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को शीतला अष्टमी मनाई जाती है।

31/03/2021