Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
राजस्थान

गणेश और गोविन्द के दरबार में उमड़े श्रद्धालु

Thursday, January 02, 2020 10:35 AM
गोविंददेव मंदिर में मंगला झांकी से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

जयपुर। गोविंददेव सहित प्रमुख मंदिरों में दिनभर भक्तों की भारी भीड़ बनी रही। लोगों ने नित्य पूजा पाठ के बाद मंदिरों में जाकर देव दर्शन किए। सुख-समृद्धि के लिए भगवान से प्रार्थना की। गोविंददेव मंदिर में मंगला झांकी से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। बहुत से श्रद्धालु भगवान को अर्पण करने के लिए फूलमाला भी ले गए थे। इस बीच लोगों ने परस्पर नए साल की बधाई दी और रामा श्यामा भी की।

मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में भी श्रद्धालुओं की अच्छी भीड़ देखने को मिली। यहां हर श्रद्धालु फूलमाला के साथ प्रसाद भी चढ़ाते नजर आया। प्रसाद चढ़ाने के बाद श्रद्धालुओं ने गणपति से सुख समृद्धि की कामना की। बुधवार और नया साल साथ होने से गणपति के दर्शनों के लिए भक्तों की लम्बी कतार लगी रही। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने मोदक, फूलमाला, इसी तरह चांदपोल हनुमानजी, सांगानेरी गेट हनुमानजी, काले हनुमानजी, चौड़ा रास्ता ताड़केश्वर महादेव सहित लगभग सभी मंदिरों में भक्तों की भीड़ रही। सभी जगह भक्तों ने भगवान से नए साल में सुख-समृद्धि की कामना की।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भीलवाड़ा में पार्षद के पिता को कोतवाली प्रभारी यशदीप भल्ला ने मारा थप्पड़

राजेश की पत्नी और पिता परिषद पहुंचे। पत्नी ने आरोप लगाया कि उनका बेटा पिछले कई दिनों से बीमार है और अस्पताल में भर्ती जबकि उसके पति को भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने अपहरण करके बंधक बना रखा है।

28/11/2019

सीबीएसई:मार्कशीट से हटेगा फेल या कंपार्टमेंट का अंकन

उदयपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने छात्र हित में फैसला किया है कि अब 10वीं व 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा देने वाले किसी भी विद्यार्थी की मार्कशीट पर फेल या कंपार्टमेंट नहीं लिखा जाएगा।

20/02/2020

सीएचओ के 6310 पदों के लिए 10 नवंबर को होगी भर्ती परीक्षा, बुधवार को जारी किए जाएंगे प्रवेश पत्र

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं स्वास्थ्य विभाग के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 6 हजार 310 पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 10 नवंबर को किया जाएगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने मंगलवार को बताया कि इस परीक्षा के लिए 301 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है।

03/11/2020

पीसीसी चीफ डोटासरा का कांग्रेसजनों से आग्रह, कोरोना रोगी एवं उनके परिजनों की करें सहायता

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने वैश्विक महामारी कोरोना की इस संकट की घड़ी में प्रदेश के समस्त कांग्रेसजनों से कोरोना मरीजों एवं उनके परिजनों की सहायता करने का आग्रह किया है। डोटासरा ने सोमवार को सोशल मीडिया के जरिए यह आग्रह किया।

19/04/2021

दस फ्लाइट्स रद्द, यात्री परेशान

एयर लाइन कंपनियों ने फ्लाइटों के संचालन के शेड्यूल में बदलाव किया है। वहीं कंपनियों ने दस फ्लाइटों का संचालन रद्द भी कर दिया है।

19/03/2020

कोरोना अपडेटः प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 1.93 लाख के पार, अब तक 1888 लोगों की मौत

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने से अधिक हर रोज रिकवर भी हो रहे हैं। गुरुवार को 1790 नए केस सामने आए और 11 की मौत हो गई, लेकिन 1933 मरीज रिकवर भी हुए है। राज्य में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक लाख 93 हजार 419 तक पहुंच गई है, जबकि अब तक 1888 मौतें हो चुकी है।

30/10/2020

बहरोड़ मिड-वे पर बनेंगे चार्जिंग स्टेशन, आरटीडीसी और रोडवेज की संयुक्त टीम की सिफारिशों पर होगा विकास कार्य

राजस्थान पर्यटन विकास निगम की ओर से पूर्व में संचालित बहरोड़ मिड-वे को फिर से शुरू करने की योजना पर कार्य किया जा रहा है ताकि फिर से यहां रोडवेज की बसों का ठहराव हो सके। इसके तहत बुधवार को आरटीडीसी और रोडवेज की एक संयुक्त टीम ने बहरोड़ मिड-वे का दौरा किया।

21/01/2021