Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

ईडब्ल्यूएस आरक्षण से अचल सम्पत्ति के प्रावधान हटाने पर मुख्यमंत्री गहलोत का जताया आभार

Thursday, October 31, 2019 09:55 AM
लोगों ने ईडब्ल्यूएस आरक्षण की बाधाओं को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सामाजिक सद्भाव तभी मजबूत होता है, जब सबको न्याय मिले। सामाजिक न्याय की इसी भावना के साथ हमारी सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के आरक्षण में अचल सम्पत्ति संबंधी प्रावधान हटाए है। राज्य सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले से लोगों में भारी उत्साह है। गहलोत बुधवार को ईडब्ल्यूएस आरक्षण की बाधाओं को दूर करने पर प्रदेशभर के विभिन्न जिलों से आभार व्यक्त करने आए लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने महसूस किया है कि सामान्य वर्ग में भी बड़ी संख्या में ऐसे परिवार हैं, जो आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। ईडब्ल्यूएस आरक्षण की बाधाओं को दूर करने से उन्हें राहत मिली है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे राज्य सरकार की जन हितैषी योजनाओं एवं फैसलों की जानकारी आम जन तक पहुंचाने में भागीदार बनें।

खींवसर से आए लोगों ने भी आभार व्यक्त किया

नागौर जिले के खींवसर क्षेत्र से बड़ी संख्या में आए लोगों ने ईडब्ल्यूएस आरक्षण की बाधाओं को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। लोगों ने कहा कि यह प्रदेश का सौभाग्य है कि राज्य को ऐसा मुख्यमंत्री मिला जो सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की सोच रखता है। 

 

यह भी पढ़ें:

चीन सीमा विवाद पर सही जानकारी देने की गुहार को लेकर याचिका दायर, हाईकोर्ट आगामी दिनों में करेगा सुनवाई

चीन के साथ चल रहे देश के सीमा विवाद को लेकर नागरिकों को सच्ची जानकारी देने की गुहार करते हुए हाईकोर्ट में जनहित याचिका पेश की गई है, जिस पर हाईकोर्ट आगामी दिनों में सुनवाई करेगा। शांतनु पारीक की ओर से दायर याचिका में कहा गया कि देश के नागरिकों को सच्ची और व्यवहारिक जानकारी हासिल करने का मौलिक अधिकार है।

25/08/2020

दिलावर के किसानों को लेकर दिए बयान पर पायलट का हमला, कहा- बीजेपी नेता ने किया अन्नदाता का अपमान

भाजपा विधायक मदन दिलावर के किसानों को लेकर दिए बयान पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी हमलावर हो गए हैं। पायलट ने इस बयान को किसानों को अपमानित करने वाला बयान बताया है। अपने टोंक दौरे पर मीडिया से बातचीत करते हुए पायलट ने कहा कि देश का पेट पालने वाले अन्नदाता के प्रति बीजेपी नेता ने गंभीर आरोप लगाए हैं। किसानों के मान सम्मान को ठेस पहुंची है।

10/01/2021

Video: ये बच्चे ना बोल सकते हैं, ना सुन सकते हैं, काट रहे कुलपति सचिवालय के चक्कर

पौद्दार महाविद्यालय के छात्र कुलपति सचिवालय के चारों ओर चक्कर काट रहे हैं। छात्रों की एक महीने बाद भी कोई सुनवाई करने वाला नहीं है।

18/07/2019

दूध पीने से बिगड़ी बच्चों की तबीयत, प्राथमिक उपचार के बाद दी छुट्टी

कस्बे के निकटवर्ती भेरूजी की छापर राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे-मिल के दौरान दूध पिलाने के बाद 12 से ज्यादा बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इस पर विद्यालय प्रशासन बीमार हुए बच्चों को बिलाड़ा के ट्रोमा सेंटर लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने विद्यार्थियों को उपचार प्रारंभ किया।

02/09/2019

आंसुओं में दिखी छात्राओं की पीड़ा

यह चित्र उदयपुर शहर के समीप ढीकली स्थित मॉडल पब्लिक रेजिडेंशियल स्कूल का है जहां छात्राएं अपनी समस्याओं को लेकर बिफर पड़ीं।

16/07/2019

10वीं,12वीं में कठिन प्रश्नों के उत्तर सॉफ्टवेयर जांचेगा

उदयपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई 2020 की बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन में एक सॉफ्टवेयर की मदद लेगा।

16/01/2020

लंदन में संघ कार्यालय पहुंचे सतीश पूनिया, अम्बेडकर स्मारक पर अर्पित किए श्रद्धासुमन, मंदिर में किए दर्शन

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने शुक्रवार को लंदन में राजस्थान एसोसिएशन के प्रवासी सम्मेलन कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

07/12/2019