Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

MRP से ज्यादा कीमत पर सामान बेचने पर वसूला जुर्माना, 9 दुकानदारों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लगाई पेनल्टी

Thursday, May 06, 2021 16:50 PM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। प्रदेश में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान विधिक माप विज्ञान टीम ने बाड़मेर जिले में टाइल्स मेडिकल स्टोर द्वारा पल्स ऑक्सीमीटर को एमआरपी से ज्यादा कीमत पर बेचने पर 5 हजार का जुर्माना लगाया। विधिक माप विज्ञान टीम ने गुरुवार को प्रदेश में 39 निरीक्षण करते हुए 9 दुकानदारों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर 37 हजार 500 रुपए की पेनल्टी लगाई। उपभोक्ता मामलात विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने बताया चुरू जिले के सरदारशहर में बीजराम सोलाराम किराना स्टोर, नौलाराम अमृत कुमार स्टोर, विजयलक्ष्मी एंड संस द्वारा मिर्च पाउडर पैकेट एवं मंगोड़ी पैकेट पर पीसीआर नियम के तहत डिक्लेरेशन नहीं पाया गया, जिस पर प्रत्येक दुकानदार पर 2 हजार 500 रुपए का जुर्माना लगाया गया।

पान मसाला को एमआरपी से अधिक बेचने पर जुर्माना
कोटा शहर में अंजना किराना स्टोर द्वारा पान मसाला को एमआरपी से अधिक कीमत पर बेचा जा रहा था, जिस पर टीम द्वारा पीसीआर नियम के तहत 5 हजार का जुर्माना लगाया गया। अजमेर शहर में तमोलिया किराना स्टोर एवं शिव शक्ति प्रोविजनल स्टोर पर नमकीन के पैकेटों पर पीसीआर नियम के तहत डिक्लेरेशन नहीं पाया गया, जिस पर प्रत्येक फर्म पर 2 हजार 500 रुपए का जुर्माना लगाया। बालाजी प्रोविजन स्टोर एवं जी-मार्ट पर नमकीन पैकेट, सूजी पैकेट पर आवश्यक डिक्लेरेशन एवं पैकर रजिस्ट्रेशन नहीं पाए जाने पर प्रत्येक दुकानदार पर 7 हजार 500 रुपए की पेनल्टी लगाई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

क्रिकेटर करुण नायर ने उदयपुर में शनाया से रचाया विवाह

उदयपुर। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक लगाकर सुर्खियों में आए भारतीय क्रिकेटर करुण नायर ने गुरुवार को अपनी मंगेतर शनाया टंकरीवाला से शादी कर अपने जीवन की दूसरी पारी शुरू की।

16/01/2020

मोहन लाल सुखाड़िया एवं प्रियदर्शिनी नगर आवासीय योजना के 359 भूखण्डों का लॉटरी से आवंटन

जयपुर विकास प्राधिकरण की मोहन लाल सुखाड़िया एवं प्रियदर्शिनी नगर आवासीय योजनाओं के 359 भूखण्डों का मंगलवार को लॉटरी से आवंटन किया गया। जेडीए सचिव अर्चना सिंह ने कम्प्यूटर का बटन दबाकर रेण्डम प्रणाली से जेडीए के नागरिक सेवा केन्द्र में लॉटरी निकाली।

09/06/2020

अंतरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस पर गहलोत ने नर्सिंगकर्मियों को दी शुभकामनाएं, कहा- बलिदान और निस्वार्थ सेवा को सलाम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंतरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस पर नर्सिंगकर्मियों के वैश्विक महामारी कोरोना में पूरे समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ लोगों का जीवन बचाने एवं निस्वार्थ सेवा को सलाम किया है। गहलोत ने प्रदेश के नर्सिंगकर्मियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ये कोरोना महामारी में फ्रंटलाइन योद्धा के रूप में मानवता की सेवा कर रहे हैं।

12/05/2021

जोशी ने मंत्रियों को कार्यवाही के दौरान उपस्थित रहने का दिया आदेश

विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी ने ऐतिहासिक आदेश दिया है। उन्होंने सभी मंत्रियों को विधानसभा की की कार्यवाही के दौरान शून्य ऑवर तक सदन में उपस्थित रहने का आदेश दिया है।

13/02/2020

पांच हजार की रिश्वत लेते झल्लारा का सीबीईओ गिरफ्तार

उदयपुर। जिले के झल्लारा ब्लॉक में नियुक्त सीबीईओ को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते डंूगरपुर की एसीबी टीम ने सोमवार को गिरफ्तार किया।

23/12/2019

युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दर्ज राजनीतिक मुकदमों का होगा रिव्यू

भाजपा राज में युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुए राजनीतिक मुकदमों का रिव्यू होगा। खेल मंत्री अशोक चांदना ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बताया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बने करीब दस महीने का समय बीत चुका है, लेकिन सरकार बनने के पहले तत्कालीन भाजपा सरकार के समय सरकार की नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए जिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज हुए थे वे अब तक वापस नहीं लिए गए है।

30/10/2019

मंत्री अशोक चांदना का कथित वायरल ऑडियो मामला, कल ट्विटर पर कर गया नेशनल ट्रेंड, आज भी सुर्खियों में

राज्य के खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना का निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कांग्रेस कार्यकर्ता को धमकाने का कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। शनिवार को दिनभर सोशल मीडिया पर छाया यह मामला आज भी चर्चा में हैं।

22/11/2020