Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
राजस्थान

बीजेपी के हल्ला बोल कार्यक्रम पर डोटासरा का पलटवार, कहा- नाकामी छुपाने के लिए यह सब कर रही है भाजपा

Tuesday, October 06, 2020 12:10 PM
गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा के हल्ला बोल कार्यक्रम पर पलटवार करते हुए कहा है कि भाजपा किसान विरोधी कानून और हाथरस घटना की नाकामी छुपाने के लिए झेंप मिटा रही है। पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए डोटासरा ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि हल्ला बोल कार्यक्रम के जरिए बीजेपी अपनी झेंप मिटा रही है। हाथरस की घटना के डैमेज कंट्रोल के लिए बीजेपी यह सब कर रही है। कुछ ही दिन में मोदीजी, योगीजी की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि झुंझुनूं में एक बीजेपी नेता ने कलेक्टर के साथ दुर्व्यवहार किया। ज्ञापन देने का भी एक तरीका होता है, लेकिन झेंप मिटाने के लिए बीजेपी नेता इस तरह की हरकतें कर रहे हैं।

दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं पर इंटरनेट की भूमिका के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि लिटरेचर ज्यादा होता है तो ज्ञान लेने की क्षमता बढ़ जाती है, व्यक्ति उस लिटरेचर का कैसे उपयोग करता है उस पर निर्भर है, इसीलिए हम स्कूली पाठ्यक्रम में गांधीजी और महापुरुषों का चरित्र पढ़ा रहे हैं, पाश्चात्य संस्कृति हम पर हावी हो रही है। पाश्चात्य संस्कृति की बजाय हम महापुरुषों की जीवनी पढ़ा रहे हैं। प्रदेश कार्यकारिणी के गठन के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन की फीडबैक बैठकों के बाद ही कार्यकरणी बनेगी। अजय माकन 11 जिलों का फीडबैक ले चुके हैं, बचे हुए 22 जिलों का फीडबैक अस्वस्थ होने की वजह से नहीं ले पाए थे। अब अजय माकन स्वस्थ हैं और जल्द ही बचे हुए जिलों का फीडबैक लेंगे और उसके बाद कार्यकारिणी पर फैसला होगा। मंत्रियों के जिलों के दौरे पर डोटासरा ने कहा कि कोरोना जन आंदोलन का बहुत अच्छा प्रभाव पड़ रहा है, सबको मास्क बांटे जा रहे हैं। सब मिलकर ही कोरोना को हराएंगे। डोटासरा ने कैलाश त्रिवेदी के निधन पर संवेदना जताते हुए कहा कि कैलाश त्रिवेदी का जाना अपूरणीय क्षति है। वे बेहद मिलनसार और अच्छे नेता थे, एक सेवाभावी नेता हमारे बीच से चला गया।

यह भी पढ़ें:

तनिष्का गांधी को कॉरपोरोट ट्रेनर के लिए किया सम्मानित

इंद्रप्रस्थ एजुकेशनल रिसर्च एंड चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से इंडियाज मोस्ट स्पार्किंग स्टार अवार्ड जवाहरलाल नेहरु ऑडिटोरियम पुणे में आयोजित किया गया, जिसमें देश के अलग-अलग क्षेत्रों से 70 लोगों को सम्मानित किया गया।

05/02/2020

गहलोत-पायलट ने किया 21 दिन के लॉकडाउन का समर्थन, कहा- अपने घरों में रहें लोग

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कोरोना से लड़ने के लिए घोषित 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन का समर्थन किया है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 21 दिन के लॉकडाउन का समर्थन करता हूं। एक साथ लड़ें और कोरोना को हराएं।

25/03/2020

नौतपा की शुरुआत के साथ राजस्थान में गर्मी का असर तेज, कई इलाकों में लू का अलर्ट

प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच आज से नौतपा की शुरुआत हो चुकी है। नौतपा में 9 दिनों तक गर्मी अपने चरम पर होती है और इस अवधि में तापमान बहुत ज्यादा होता है। सूर्य जब चंद्रमा के रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करता है तो नौतपा की शुरुआत होती है।

25/05/2020

राजस्थान बोर्ड 10वीं परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां क्लिक कर देखें

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10 वीं परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया है। शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा शाम 4 बजे बोर्ड मुख्यालय से परिणाम जारी किया।

03/06/2019

खान विभाग का अधीक्षण अभियंता देवड़ा गिरफ्तार, निकला करोड़ों का मालिक

उदयपुर। खान विभाग, उदयपुर कार्यालय में अधीक्षण अभियंता पद पर कार्यरत दीवानसिंह देवड़ा को एसीबी ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

01/11/2019

नाकाबंदी तोड़ते ही पुलिस कर देगी वाहन पंक्चर

नाकाबंदी तोड़ने वाले बदमाशों को काबू करने के लिए पुलिस ने अब नया तरीका निकाका है। उनकी गाड़ी को रोकने के लिए पुलिस अब पंप एक्शन गन का इस्तेमाल कर सीधे टायरों पर फायर कर उन्हें पंक्चर कर देगी।

04/03/2020

सांभर झील में प्रवासी पक्षियों की मौत का मामला, हाईकोर्ट ने शवों को तत्काल हटाने के दिए निर्देश

सांभर झील में प्रवासी पक्षियों की मौत के मामले में हाईकोर्ट ने स्वप्रेरित प्रसंज्ञान लेते हुए सोमवार को सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने सांभर झील से सभी मृत पक्षियों के शवों को तत्काल हटाने के निर्देश दिए और पक्षियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पेश करने, घायल और बीमार पक्षियों के इलाज की जानकारी भी पेश करने के आदेश दिए।

18/05/2020