Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
राजस्थान

विभिन्न मांगों को लेकर पटवारियों का धरना नौवें दिन भी जारी, कोटा संभाग के पटवारियों ने किया प्रदर्शन

Tuesday, February 23, 2021 13:50 PM
फाइल फोटो।

जयपुर। राजधानी जयपुर में अपनी मांगों को लेकर पटवारियों का धरना मंगलवार को नौवें दिन भी जारी रहा। कोटा संभाग के जिलों कोटा, बूंदी, झालावाड़ एवं बारां जिलों के सैंकड़ों पटवारियों ने शहीद स्मारक स्थित धरनास्थल पर पहुंचकर अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे पटवारियों ने बुधवार को विधानसभा में पेश होने वाले राज्य बजट में उनकी मुख्य मांग ग्रेड पे 3600 की घोषणा करने की सरकार से मांग की। उनका कहना है कि जब तक ग्रेड पे 3600 नहीं मिलेगी, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। धरना स्थल पर महिला पटवारी भी बढ़-चढ़कर भाग ले रही हैं। कई महिला पटवारियों के बच्चे एवं पति भी उनके साथ आए हैं।  

उल्लेखनीय है कि गत 15 फरवरी को सरकार के साथ बातचीत बेनतीजा रहने के बाद पटवारियों का धरना शहीद स्मारक पर लगातार चल रहा है। पटवारी संभागवार यहां प्रदर्शन कर रहे हैं और सोमवार को बीकानेर संभाग के पटवारियों ने धरना प्रदर्शन किया था। पटवारी ग्रेड पे 3600 देने, वेतन सुधार में हुए समझौते की पालना करने, खाली पद भरने आदि मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

90 निकायों के नतीजों में सत्ताधारी कांग्रेस को बढ़त, भाजपा दूसरे नंबर पर, कई जगह निर्दलीय बनेंगे किंगमेकर

प्रदेश में 90 निकायों में परिणाम जारी हुए। कुल परिणामों में कांग्रेस को बढ़त मिली और विपक्षी पार्टी भाजपा दूसरे नंबर पर रही।

31/01/2021

जयपुर में चाइनीज मांझे से दो युवक घायल, पक्षियों को बचाने में जुटे लोग

देशभर में मकर संक्रांति का त्यौहर मनाया जा रहा है। लोग पतंग का तुल्फ उठा रहे है। इस बीच सुभाष चौक थाना इलाके में दो युवक चाइनीज मांझे से घायल हो गए।

14/01/2020

BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय का मामला, होटल में 6 MLA को थमाया HC का नोटिस

राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में जारी किए गए नोटिस शुक्रवार को होटल सूर्यगढ़ में विधायकों को तामिल कराए गए। जैसलमेर जिला सत्र न्यायाधीश के रीडर एवं दो अन्य न्यायिक कर्मियों की टीम ने सूर्यगढ़ होटल में जाकर इन विधायकों को नोटिस तामिल करवाए।

07/08/2020

गहलोत ने दी पत्रकारों को सौगात, रियायती दर पर भूखंड के लिए बनेगी योजना, वृद्ध पत्रकारों की पेंशन दोगुना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को प्रदेश के पत्रकारों को कई सौगातें दी है। उन्होंने वृद्ध पत्रकारों की पेंशन को पांच हजार से दस हजार रुपए प्रति माह करने के साथ पत्रकारों को रियायती दरों पर भूखंड आवंटित करने के लिए नायला आवासीय योजना का विकल्प तलाशने का निर्णय लिया है।

13/09/2020

यातायात पुलिस ने पकड़ा वाहन चोर

यातायात पुलिस के जाप्ते की सतर्कता से वाहन चोर पकड़ा गया है। आम्रपाली पुलिया के पास हैड कांस्टेबल हंसराज, कांस्टेबल मीठा लाल और होमगार्ड रामराय यातायात का संचालन कर रहे थे।

18/01/2020

पुडुचेरी के मातृमंदिर पहुंचे गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश के अनूठे मंदिरों में शुमार पुडुचेरी के आॅरोविले शहर स्थित मातृ मंदिर पहुंचे।

09/01/2020

हाईकोर्ट ने आस मोहम्मद को दी जमानत

हाईकोर्ट ने झोटवाड़ा थाने के तत्कालीन एसीपी आस मोहम्मद से जुड़े मामले में जमानत पर रिहा करने के दिए आदेश दिए है।

24/10/2019