Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of April 2021
 
राजस्थान

CM गहलोत का बीजेपी पर निशाना, कहा- धर्म के नाम पर राजनीति खतरनाक, यह मानवता पर कलंक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि धर्म के नाम पर राजनीति खतरनाक है, यह मानवता पर कलंक है कि हम मानव-मानव में भेद करते हैं। क्या कोई इसके खिलाफ आवाज उठाता है। गहलोत ने कहा कि वोट का अधिकार, लोकतंत्र कांग्रेस ने देश को दिया। संविधान की मूल भावना का पाठ करने पर गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र की फिर तारीफ की।

13 Apr 14:30 PM

भर्तियों एवं साक्षात्कार के समयबद्ध आयोजन के लिए कमेटी की पहली बैठक, विभिन्न पहलुओं पर की चर्चा

प्रदेश में राजकीय भर्तियों का कार्य समयबद्ध और सुचारू रूप से सम्पादित करने और साक्षात्कार सहित सम्पूर्ण भर्ती प्रक्रिया के सुदृढ़ीकरण के लिए लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष एमएल कुमावत की अध्यक्षता में गठित समिति की सचिवालय में बैठक हुई।

13 Apr 13:30 PM

राज्यपाल कलराज मिश्र ने वर्ष प्रतिपदा पर पूजा अर्चना कर किया नववर्ष का स्वागत

राज्यपाल कलराज मिश्र ने चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर राजभवन स्थित मंदिर में पूजा-अर्चना की। मिश्र ने नवरात्र के पर दुर्गासप्तशती का पाठ कर दुर्गा से देश और प्रदेश की समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की।

13 Apr 12:55 PM

राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को दी नवरात्रि की शुभकामनाएं

राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी एवं नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया तथा अन्य कई नेताओं ने नवरात्रि की देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। सभी ने जगत जननी मां दुर्गा के 9 स्वरूपों के पूजन के पावन पर्व चैत्र नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मां शक्ति की कृपा सभी पर बनी रहे।

13 Apr 11:35 AM

मुख्यमंत्री गहलोत का केंद्र पर निशाना, कहा- सुझावों पर अमल करने की बजाय अपनाया नकारात्मक रवैया

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि पिछले साल भर से राज्य सरकारें केन्द्र सरकार के साथ सामंजस्य बैठाकर काम करने का प्रयास कर रही हैं। विपक्ष के नेताओं ने जनहित में सकारात्मक सुझाव देने के प्रयास किए हैं, लेकिन केन्द्र सरकार ने इन सुझावों पर अमल करने की बजाय नकारात्मक रवैया अपनाते हुए अनुचित टीका-टिप्पणियां की जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

13 Apr 10:20 AM

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, रजिस्ट्रेशन के लिए जन आधार कार्ड अनिवार्य

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य किया गया है। योजना के तहत एनएफएसए, सामाजिक आर्थिक एवं जातिगत जनगणना, राज्य सरकार के संविदाकर्मी और लघु सीमान्त कृषकों को निशुल्क स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया जा रहा है। इन 4 श्रेणियों के अतिरिक्त अन्य लोग 850 रुपए शुल्क जमा कराकर योजना में रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।

13 Apr 10:10 AM

मानसून में नदियों के व्यर्थ बहने वाले पानी के उपयोग की संभावनाएं तलाशें: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि चम्बल एवं इसके बेसिन की पार्वती, कालीसिंध सहित प्रदेश की अन्य नदियों के मानसून में व्यर्थ बहने वाले पानी के उपयोग की संभावनाएं तलाशें। जल संसाधन एवं जलदाय विभाग प्रदेश की भावी जल आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए इस पानी के सदुपयोग की योजना बनाएं।

13 Apr 09:00 AM

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेलगाम, 24 घंटें में आए 5771 नए संक्रमित, 25 लोगों की गई जान

राजस्थान में कोरोना का कोहराम दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। प्रदेश में सोमवार को अब तक के कोरोनाकाल की सर्वाधिक संक्रमण दर 21.92 फीसदी रही है यानि हर सौ जांचों में से करीब 22 लोग संक्रमित निकले हैं। जयपुर में संक्रमण दर 15.28 फीसदी है। पिछले चौबीस घंटे में प्रदेश में 26318 लोग ने कोरोना जांच कराई, जिनमें से 5771 फीसदी लोग संक्रमित मिले हैं।

13 Apr 09:50 AM

विमान से जयपुर पहुंचे दो कोरोना पॉजिटव यात्री, एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

जयपुर एयरपोर्ट पर भी अब कोरोना का खतरा दोबारा से बढ़ने लगा है। एयरपोर्ट पर सोमवार को कोरोना पॉजिटिव दो लोग विमान से पहुंचे। कोरोना पॉजिटिव यात्रियों के विमान से पहुंचने के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया।

13 Apr 09:45 AM

भाजपा ने की उपचुनाव में केन्द्रीय सुरक्षा बल तैनात करने की मांग

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्य चुनाव आयुक्त कृष्ण कुणाल से 17 अप्रैल को तीन विधानसभाओं में हो रहे उपचुनाव के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करने की मांग की है।

12 Apr 17:00 PM