Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of April 2021
 
राजस्थान

पायलट ने जल्द मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की जताई उम्मीद, कहा- अब देरी का कोई कारण नहीं

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने जल्द मंत्रिमंडल विस्तार होने और राजनीतिक नियुक्तियों की उम्मीद जताई है। सचिन पायलट ने बुधवार को पीसीसी में मीडिया से बातचीत में कहा कि सरकार को बने ढाई साल का वक्त हो चुका है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समय-समय पर राजनीति नियुक्त कर रहे हैं, लेकिन आने वाले समय में और तेजी से काम होना चाहिए।

14 Apr 12:35 PM

महाराणा प्रताप पर विवादित बयान देकर घिरे गुलाबचंद कटारिया, आक्रोशित राजपूतों ने पोस्टर पर स्याही पोती

राजस्थान के योद्धा महाराणा प्रताप पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के राजसमंद उपचुनाव की जनसभा में विवादित टिप्पणी पर गुस्साए राजपूत समाज के लोग मंगलवार को करणी सेना के नेतृत्व में भाजपा ऑफिस पहुंचे और कटारिया के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद दफ्तर के बाहर कटारिया के फोटो पर विरोध स्वरुप स्याही पोत दी।

14 Apr 11:15 AM

राजसमंद में पार्टी नेता को निपटाने के लिए गुलाबचंद कटारिया ने दिया आपत्तिजनक बयान: डोटासरा

भाजपा की ओर से कांग्रेस के खिलाफ ब्लैकपेपर जारी करने और महाराणा प्रताप के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया पर निशाना साधा है। डोटासरा नेकहा कि वे राजसमंद उपचुनाव में अपनी ही पार्टी के नेता को हराने के लिए साजिश कर रहे हैं, क्योंकि उनकी किरण माहेश्वरी से बनती नहीं थी।

14 Apr 10:35 AM

बीजेपी ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जारी किया ब्लैक पेपर, जनता से वादाखिलाफी का लगाया आरोप

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने मंगलवार को भाजपा कार्यालय में सरकार के सवा दो साल की कथित विफलताओं के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया। ब्लैक पेपर में प्रदेश में अपराधी के हौसले बुलंद होने, कानून व्यवस्था चरमराने, विकास के काम ठप होने, पूर्व भाजपा सरकार की योजनाओं को बंद करने, कोरोनाकाल में अव्यवस्थाएं होने जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

14 Apr 10:25 AM

प्रदेश में मारक हुआ कोरोना संक्रमण: 24 घंटे में रिकॉर्ड 28 लोगों की मौत, 5528 नए संक्रमित मिले

राजस्थान में कोरोना संक्रमण हर दिन एक नया संक्रमण का रिकॉर्ड बना रहा है। मंगलवार को फिर बढ़कर 5528 नए रोगी आए हैं। वहीं मौतें 28 हुई है, जो अब तक की अधिकतम मौतें हैं। पिछले एक सप्ताह से प्रदेश में मरीजों के साथ अब मौतों की संख्या में भी बढ़ोतरी तेजी से हो रही है। पहले मौतें 20 पर पहुंची, सोमवार को 25 और 28 जा पहुंची है।

14 Apr 10:10 AM

जयपुर: 8 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, 200 पुलिसकर्मियों ने 9 घंटे में आरोपी को किया गिरफ्तार

श्याम नगर थाना इलाके में सोमवार देर रात को एक युवक ने 8 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म कर दिया। पता चलने पर परिजनों ने मासूम को लहूलुहान हालत में जयपुरिया अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद आरोपी अपना मोबाइल स्वीच ऑफ कर फरार हो गया। अधिकारियों को घटना का पता लगने पर 200 पुलिसकर्मियों की टीम लगाकर 9 घंटे में आरोपी मुकेश को गिरफ्तार कर लिया।

14 Apr 10:05 AM

गर्मी बरपा रही कहर: कल से तीन दिन अंधड़-बारिश का अलर्ट, अधिकांश जिलों में पारा 40 डिग्री के पार

आसमान से बरस रही आग जैसी गर्मी ने इन दिनों में प्रदेश में कहर बरपाया हुआ है। पूरा प्रदेश भीषण गर्मी और लू की चपेट में है। इसके चलते अधिकांश इलाकों में दिन का तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया गया है। मंगलवार को भरतपुर में सबसे ज्यादा 43.4 डिग्री दिन का तापमान रिकॉर्ड किया गया। चूरू जिले में भी दिन का तापमान 43 डिग्री दर्ज होने से आमजन बेहाल रहा।

14 Apr 09:00 AM

सीएम गहलोत ने की कोरोना संक्रमण की समीक्षा, लॉकडाउन की तर्ज पर सख्ती कर सकती है सरकार

प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकार लॉकडाउन तो नहीं, लेकिन लॉकडाउन की तर्ज पर सख्ती करने के मूड में है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिकित्सा विशेषज्ञों से मिले सुझावों के बाद इस बात के संकेत दिए हैं।

14 Apr 09:55 AM

कोरोना में रामबाण रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी, खुली बिक्री पर रोक, प्राइवेट अस्पतालों को प्रशासन करेगा आपूर्ति

कोरोना तेजी से फैल रहा है। गंभीर बीमार होने पर कोरोना के इलाज में रेमडेसिविर इंजेक्शन रामबाण दवा है, लेकिन मांग के अनुरूप इसकी कमी के चलते अब प्राइवेट अस्पतालों को भी सरकार जिला प्रशासन के जरिए यह इंजेक्शन उपलबध कराएगी, ताकि इसकी कालाबाजारी पर अंकुश लगाया जा सके।

14 Apr 09:45 AM

हाईकोर्ट ने सेवानिवृत्ति के 21 महीने बाद भी परिलाभ नहीं देने पर मांगा जवाब

हाईकोर्ट ने सेवानिवृत्त गिरदावर को सेवानिवृत्ति के 21 माह बाद भी परिलाभ नहीं देने पर प्रमुख राजस्व सचिव, निदेशक और करौली कलक्टर सहित अन्य से जवाब मांगा है।

13 Apr 16:05 PM