Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
राजस्थान

दोनों SDM के वॉयस सैंपल लेने के लिए कोर्ट में आवेदन करेगी एसीबी, रिकॉर्डिंग से मिलान कर होगी आगे की कार्रवाई

दौसा जिले में हाईवे निर्माण करने वाली कम्पनी को भूमि देने और निर्माण कार्य में रुकावट नहीं डालने की एवज में घूस मांगने वाले दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा के आवाज के नमूने लेने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम दौसा कोर्ट में अर्जी लगाएगी। उसके बाद इन दोनों के वॉइस सैम्पल लेकर पूर्व में एसीबी में हुई रिकॉर्डिंग से मिलान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

19 Jan 10:30 AM

रामगढ़ में पेड़ लुटेरों का आतंक: फार्म हाउस से 2 दिन में 3 करोड़ रुपए के 2 लाख पेड़ काटे, पुलिस मूकदर्शक

प्रदेश में मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक क्राइम और अपराधियों को रोकने के लिए हर समय सतर्कता बरतने के निर्देश दे रहे हैं, लेकिन कुछ थानों की पुलिस पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है। मामला अलवर के रामगढ़ थाना इलाके का है। यहां सैकड़ों ग्रामीण रामगढ़ तहसील में स्थित डाटा ग्रुप के श्रीभगवती एग्रो फार्म से सरेआम 3 करोड़ रुपए कीमत के करीब 2 लाख पेड़ काटकर ले गए।

19 Jan 10:15 AM

मासूम की हत्या: पतंग दिलाने के बहाने किया मासूम का अपहरण, 3 लाख फिरौती मांगने की थी मंशा

आमेर पुलिस ने सोमवार दोपहर को 11 वर्षीय बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने नाबालिग की हत्या तीन लाख रुपए की फिरौती के लिए की थी। आरोपी पर 90 हजार कर्जा था, जिसे चुकाने और शेष रुपयों को मादक पदार्थ खरीदने समेत अन्य काम में लेने वाला था।

19 Jan 10:05 AM

कोरोना वैक्सीनेशन: टीका लगवाने दूसरे दिन पहुंचे 68.72 फीसदी हेल्थ वर्कर्स, पहले दिन आए थे 73.78 प्रतिशत

राजस्थान में सोमवार को कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा दिन रहा। पहले दिन शनिवार के मुकाबले दूसरे दिन सोमवार को वैक्सीन लगवाने 5.06 फीसदी हेल्थ वर्कर्स कम पहुंचे। पहले दिन जहां 16 हजार 613 लोगों को वैक्सीन लगवाने बुलाया गया था। इनमें से 73.78 फीसदी यानि 12258 को वैक्सीन लगवाने आए थे। वहीं दूसरे दिन सोमवार को इससे कम 68.72 फीसदी ही वैक्सीनेटेड होने आए।

19 Jan 09:45 AM

बाड़मेर में दिल दहला देने वाली घटना, नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर बेरहमी से हत्या

सरहदी बाड़मेर में मासूम के साथ हैवानियत और उसके बाद उसकी गला रेत कर हत्या कर देने के मामले के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मामले को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। पुलिस ने समझाइश कर राजमार्ग पर यातायात बहाल किया।

18 Jan 02:10 AM

किसानों से जुड़ा मुद्दा देश का राष्ट्रीय मुद्दा बन जाए, इससे बड़ा दुर्भाग्य कुछ नहीं हो सकता: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि किसान आंदोलन को 50 दिन से अधिक समय हो गया है, जो पूरे देश के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। उम्मीद करता हूं कि जल्द इसका समाधान निकलेगा। किसानों से जुड़ा मुद्दा देश का राष्ट्रीय मुद्दा बन जाए, इससे बड़ा दुर्भाग्य कुछ नहीं हो सकता।

18 Jan 17:30 PM

25 अप्रैल के बाद कभी भी आयोजित होंगे राजस्थान बोर्ड के एग्जाम, तैयारियां जारी: डोटासरा

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद सामान्य हो रही स्थितियों को देखते हुए राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं को अप्रैल के बाद कराने की तैयारियां चल रही है। संभवत 25 अप्रैल के बाद परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी।

18 Jan 17:25 PM

खनिज खनन की न्यूनतम अपव्यय-अधिकतम दोहन की तकनीक विकसित हो: अजिताभ शर्मा

माइंस व पेट्रोलियम विभाग के प्रमुख शासन सचिव अजिताभ शर्मा ने कहा कि खनिज खनन की न्यूनतम अपव्यय और अधिकतम दोहन की तकनीक विकसित करनी होगी ताकि खनिज संपदा के अपशिष्ट के रूप में अनावश्यक अपव्यय को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि खनिज खोज से लेकर खनन कार्य की समाप्ति तक की सभी गतिविधियों को समग्र परिप्रेक्ष्य में देखना होगा।

18 Jan 16:00 PM

मुख्यमंत्री के दो बड़े फैसले, प्रदेश में 56 दिन पहले लगा नाइट कर्फ्यू हटाया, अब सिर्फ 500 रुपए में कोरोना जांच

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के साथ ही आमजन को राहत प्रदान करते हुए अब रात्रिकालीन कर्फ्यू व्यवस्था को खत्म कर दिया है। गत कुछ दिनों से व्यापारी संगठनों की ओर से भी प्रदेश के 13 शहरों में रात को 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू को हटाने की लगातार मांग की जा रही थी।

18 Jan 16:10 PM

सीएम गहलोत का यातायात नियमों का पालन करने का अनुरोध, कहा- सुरक्षा के प्रति सदैव रहें जागरुक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के शुरू होने पर सोशल मीडिया के जरिए सभी वाहन चालकों, गैर मोटर चालित वाहन स्वामियों और आमजन से अनुरोध किया कि वे यातायात नियमों का पालन अवश्य करें और अपनी तथा अन्य लोगों की सुरक्षा के प्रति सदैव जागरूक रहें।

18 Jan 14:15 PM