Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
राजस्थान

मेट्रो और लो फ्लोर बसों का पहले की तरह होगा संचालन, हर दस मिनट में संचालित होगी मेट्रो ट्रेन

राजस्थान सरकार की ओर से जारी की गई नई मानक संचालन प्रक्रिया के मध्यनजर बुधवार से जयपुर मेट्रो और लो फ्लोर बसों के संचालन समय को भी पूर्ववत की तरह किया जा रहा है। इसके तहत बड़ी चौपड़ से मानसरोवर के लिए अंतिम ट्रेन रात्रि 9 बजकर 21 मिनट पर चलकर रात्रि 9 बजकर 49 मिनट पर मानसरोवर पहुंचेगी। वहीं मानसरोवर से बड़ी चौपड़ के लिए अंतिम ट्रेन रात्रि 9 बजकर 20 मिनट पर चलकर रात्रि 9:48 बजे बड़ी चौपड़ पहुंचेगी।

20 Jan 10:25 AM

चौमूं: बोरिंग मशीन चालक ने अचानक लगाए ब्रेक, तेज रफ्तार जीप पीछे से घुसी, 2 भाईयों की मौत, 5 घायल

चौमूं थाना इलाके में मंगलवार रात करीब 9:15 बजे तेज रफ्तार में जा रहे बोरिंग मशीन चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए, जिसके कारण पीछे चल रही थार जीप उसमें घुस गई। वहीं जीप के पीछे चल रहे मिनी ट्रक ने भी तेज रफ्तार में जीप को टक्कर मार दी। ऐसे में जीप दोनों वाहनों के बीच में पूरी तरह फंस गई। इस भयंकर हादसे में मौके पर ही 2 जनों की मौत हो गई वहीं 5 जने गंभीर रूप से घायल हो गए।

20 Jan 09:25 AM

आयुर्वेद के परम्परागत ज्ञान का आधुनिकीकरण किया जाए, यह जटिल बीमारियों में भी कारगर: मिश्र

राज्यपाल कलराज मिश्र ने चरक संहिता, सुश्रुत संहिता और कश्यप संहिता में उपलब्ध आयुर्वेद ज्ञान के आधुनिकीकरण के प्रयास किए जाने पर जोर देते हुए हिंदी में इस ज्ञान के प्रसार की आवश्यकता जताई है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद में शल्य चिकित्सा, हृदय रोगों तथा शरीर की समस्त बीमारियों के उपचार का महत्वपूर्ण उल्लेख है। आधुनिक सन्दर्भों में इसके मर्म में जाने की जरूरत है।

19 Jan 16:35 PM

प्रदेश के 3 कारोबारी समूहों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, 28 ठिकानों से दस्तावेज जब्त

आयकर विभाग अन्वेषण शाखा की टीमों ने मंगलवार को प्रदेश में 3 बड़े कारोबारी समूहों पर छापेमारी की कार्रवाई की है। प्रदेश में तीनों समूहों के करीब 28 ठिकानों पर आयकर विभाग और पुलिस के अधिकारियों की टीमों ने कार्रवाई की। इस दौरान आयकर विभाग ने स्थानीय पुलिस की भी मदद ली है।

19 Jan 14:50 PM

राजस्थान में खनिज संपदा की खोज में मिनरल एक्सप्लोरेशन कॉरपोरेशन बनेगा सहभागी: अजिताभ शर्मा

राज्य में खनिज संपदा के खोज कार्य में मिनरल एक्सप्लोरेशन कॉरपोरेशन (एमईसीएल) राज्य के खनिज विभाग से समन्वय बनाते हुए भागीदारी निभाएगा। माइंस व पेट्रोलियम विभाग के प्रमुख शासन सचिव अजिताभ शर्मा ने सचिवालय में एमईसीएल के सीएमडी रंजीत रथ के साथ प्रदेश में खनिज संपदा के आधुनिक तकनीक से खोज कार्य पर विस्तार से चर्चा की।

19 Jan 14:40 PM

GSS की बैकलॉग एवं बकाया ऑडिट करवाने के लिए 31 जनवरी तक चलेगा रिकॉर्ड पूर्ति अभियान: अग्रवाल

रजिस्ट्रार सहकारिता मुक्तानन्द अग्रवाल ने मंगलवार को बताया कि ग्राम सेवा सहकारी समितियों की बैकलॉग एवं बकाया ऑडिट करवाने के लिए 31 जनवरी 2021 तक रिकॉर्ड पूर्ति अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत ग्राम सेवा सहकारी समितियों के लेखे पूर्ण करवाकर ऑडिट के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे ताकि शत प्रतिशत ग्राम सेवा सहकारी समितियों की ऑडिट पूर्ण हो सके।

19 Jan 14:35 PM

7 दिवसीय कोटा दौरे पर जाएंगे यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, 1600 करोड़ के विकास कार्यों का लेंगे जायजा

नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल कोटा में नगर विकास न्यास के 1600 करोड़ रुपए से अधिक के विकास और निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। धारीवाल बुधवार से अपने 7 दिवसीय कोटा प्रवास के दौरान अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचेंगे और निरीक्षण करके प्रगति का जायजा लेंगे।

19 Jan 13:05 PM

सूरत सड़क हादसे पर CM गहलोत ने जताया दुख, राजस्थान के मृतकों-घायलों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा

सूरत के कोसांबा में मजूदरों को तेज रफ्तार डंपर द्वारा कुचलने की घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है। साथ ही राजस्थान के मृतकों और घायलों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। मृतकों के परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपए और घायल लोगों को 50000 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

19 Jan 12:05 PM

जालोर बस हादसे में मृतकों के परिजनों को चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने दी सांत्वना, सहायता राशि के दिए चेक

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने जालोर बस हादसे में जान गंवाने वाले अजमेर और ब्यावर के कुल 6 मृतकों के घर जाकर उन्हें सांत्वना दी और आर्थिक सहायता के चेक भी सौंपें। इस दौरान बीज निगम बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ भी उनके साथ थे।

19 Jan 11:20 AM

दोनों SDM के वॉयस सैंपल लेने के लिए कोर्ट में आवेदन करेगी एसीबी, रिकॉर्डिंग से मिलान कर होगी आगे की कार्रवाई

दौसा जिले में हाईवे निर्माण करने वाली कम्पनी को भूमि देने और निर्माण कार्य में रुकावट नहीं डालने की एवज में घूस मांगने वाले दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा के आवाज के नमूने लेने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम दौसा कोर्ट में अर्जी लगाएगी। उसके बाद इन दोनों के वॉइस सैम्पल लेकर पूर्व में एसीबी में हुई रिकॉर्डिंग से मिलान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

19 Jan 10:30 AM