Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of April 2021
 
राजस्थान

राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह ने संभाला पदभार, कहा- प्रदेश की वित्तीय हालत ठीक नहीं

राज्य वित्त आयोग के नव नियुक्त अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह ने गुरुवार को वित्त भवन में पदभार संभाला। पदभार संभालने के बाद प्रद्युमन सिंह ने कहा कि हम राज्य की वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखकर ही अपने रिपोर्ट देंगे। राज्य की वित्तीय हालत ठीक नहीं है, केंद्र सरकार ने जीएसटी का पैसा भी नहीं दिया है।

15 Apr 14:20 PM

फायरिंग कर 50 लाख की रंगदारी मांगने वाले 5 गिरफ्तार, दोस्त की हत्या कर शव भरतपुर में फेंका था

प्रताप नगर पुलिस ने चन्द्र गेस्ट हाउस के संचालक दीपक शर्मा पर जानलेवा हमला और फायरिंग कर 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में 5 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने अपने एक साथी की हत्या कर शव को भरतपुर में ले जाकर फेंक दिया था। इन शातिरों ने जयपुर शहर में एक दर्जन नकबजनी और लूट की वारदात भी की है।

15 Apr 10:50 AM

प्रदेश में कोरोना का तांडव: एक दिन में आए रिकॉर्ड 6200 नए संक्रमित, 29 लोगों की गई जान

राजस्थान में कोरोना रोजाना हदें पार कर संक्रमण फैला रहा है। बुधवार को 6 हजार पार 6200 नए केस आए हैं। वहीं मौतें भी अब रोजाना ही सीमाओं को लांघ रही है। बुधवार को फिर बढ़कर 29 मौतें हुई है। राजस्थान में कोरोना अब ऐसी रफ्तार ले रहा है कि इससे डरना जरुरी हो गया है। सावधानी अब भी नहीं बरती तो फिर संक्रमण सभी सीमाएं तोड़कर महातांडव करने की ओर है।

15 Apr 10:45 AM

प्रदेश में अब सभी क्षेत्रों में शाम 6 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू, शाम पांच बजे बंद होंगी दुकानें

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए अब सभी क्षेत्रों में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक 11 घंटे के लिए नाइट कर्फ्यू रहेगा और बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान शाम 5 बजे ही बंद हो जाएंगे। शादी और अन्य आयोजनों में केवल 50 लोगों और अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोगों की ही अनुमति मिलेगी।

15 Apr 10:30 AM

मंत्री बनते समय संविधान की शपथ लेते हैं, तो उस शपथ के अनुसार काम भी करना चाहिए: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश को आजादी ऐसे ही नहीं मिली है। आज सत्ता में बैठे लोगों ने अपनी उंगली तक नहीं कटाई। मंत्री बनते समय संविधान की शपथ लेते हैं, तो उस शपथ के अनुसार काम भी करना चाहिए।

14 Apr 14:35 PM

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, छबड़ा घटना की न्यायाधीश से जांच कराने की मांग

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी के नेतृत्व में बुधवार को भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल कलराज मिश्र मुलाकात करके उन्हें ज्ञापन सौंपा और उपचुनाव क्षेत्रों में केंद्रीय बलों की तैनाती और छबड़ा घटना की न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की।

14 Apr 13:00 PM

जयपुर: रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर के मकान से 20 लाख नकद और 10 किलो सोने-चांदी के जेवर चोरी

राजधानी के मुरलीपुरा थाना इलाके में शातिर चोर एक मकान के अंदर घुसकर ताला तोड़कर 20 लाख रुपए की नकदी और करीब 10 किलो चांदी और सोने के जेवर चोरी कर ले गया। चोरी की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। रिपोर्ट पर पुलिस ने हुलिए के आधार पर चोर की तलाश शुरू कर दी है।

14 Apr 13:50 PM

जयपुर: कांवटिया अस्पताल के कोल्ड स्टोरेज से चोरी हुई कोवैक्सीन की 320 डोज, केस दर्ज

राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर थाना इलाके में स्थित कांवटिया अस्पताल के स्टोरेज से 320 डोज कोरोना वैक्सीन के चोरी होने का मामला सामने आया है। इस संबंध में कांवटिया अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर हर्षवर्धन की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

14 Apr 13:30 PM

कोविड टेस्ट क्षमता बढ़ाने के लिए लगाईं 44 नई आरटीपीसीआर और 28 नई आरएनए एक्सट्रेक्शन मशीन: गालरिया

कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे के मद्देनजर राज्य में वर्तमान की 50 हजार टेस्ट प्रतिदिन की क्षमता को बढ़ाकर 1 लाख टेस्ट प्रतिदिन किया जा रहा है। इसी संबंध में राज्य के समस्त मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में स्थित माइक्रोबायोलॉजी लैब में 44 नई आरटीपीसीआर मशीन और 28 नई ऑटोमैटिक आरएनए एक्सट्रेक्शन मशीनें उपलब्ध कराई गई हैं।

14 Apr 13:05 PM

पायलट ने जल्द मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की जताई उम्मीद, कहा- अब देरी का कोई कारण नहीं

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने जल्द मंत्रिमंडल विस्तार होने और राजनीतिक नियुक्तियों की उम्मीद जताई है। सचिन पायलट ने बुधवार को पीसीसी में मीडिया से बातचीत में कहा कि सरकार को बने ढाई साल का वक्त हो चुका है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समय-समय पर राजनीति नियुक्त कर रहे हैं, लेकिन आने वाले समय में और तेजी से काम होना चाहिए।

14 Apr 12:35 PM