Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
राजस्थान

'कोविशील्ड' वैक्सीन की 550500 और डोज पहुंची प्रदेश, जयपुर और उदयपुर के ड्रग कोल्ड स्टोरेज में रखी सुरक्षित

राजस्थान में बुधवार को पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की 'कोविशील्ड' वैक्सीन की 5 लाख 50 हजार 500 और डोज प्रदेश पहुंच गई है। जयपुर एयरपोर्ट पर 4 लाख 32 हजार 500 और उदयपुर एयरपोर्ट पर पुणे से 1 लाख 18 हजार डोज पहुंची है, जिन्हें जयपुर और उदयपुर के राज्य स्तरीय ड्रग कोल्ड स्टोरेज में सुरक्षित रख दिया गया है।

21 Jan 10:20 AM

आयकर विभाग की तीनों समूहों के 28 ठिकानों पर छापेमारी, अब तक करीब 1500 करोड़ की बेनामी संपति का खुलासा

राजधानी के तीन नामी कारोबारी समूहों के 28 ठिकानों पर दो दिन से जारी आयकर छापे की कार्रवाई में अब तक 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा की बेनामी प्रॉपर्टी में निवेश के दस्तावेज मिले हैं। आयकर छापों में बेनामी प्रॉपर्टी के रूप में नकदी, ज्वैलरी, बैंक लॉकर, फिक्स्ड डिपॉजिट और शेयर ट्रांजेक्शंस के दस्तावेज भी मिले हैं।

21 Jan 10:15 AM

कोटा: कोचिंग खुलते ही एलन कॅरियर के 18 स्टूडेंट्स पॉजिटिव मिले, अन्य स्टूडेंट्स की होगी रेंडम सैंपलिंग

काफी प्रयासों के बाद कोटा के कोचिंग संस्थानों में क्लासरूम पढ़ाई शुरू हुई थी, लेकिन क्लासरूम में पढ़ाई शुरू होने के तीसरे दिन ही बुधवार को एलन कॅरियर के 18 स्टूडेंट्स की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव मिली है। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही संस्थान में हड़कंप मच गया है।

21 Jan 10:10 AM

जयपुर: मामूली विवाद में सब्जी मंडी में चाकूबाजी की घटना, 1 युवक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

जयपुर के शिप्रा पथ थाना इलाके में बीती रात मामूली विवाद पर दो युवकों में चाकूबाजी की वारदात हो गई। दोनों ने एक दूसरे को 30 से भी ज्यादा चाकू मारे। नतीजा यह रहा कि दोनों को अचेत हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां आज सुबह एक युवक की मौत हो गई। शिप्रा पथ थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

20 Jan 15:25 PM

कई सालों बाद सचिवालय में सामाजिक मुद्दों पर होगा मंथन, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 23 को बैठक

सरकार के आला अधिकारी गुड गवर्नेंस, सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की क्रियान्विति, जन शिकायतों के निपटारे, विभागीय कामकाजों की समीक्षा के साथ ही शासन प्रशासन से जुड़े मुद्दों की अक्सर बैठक लेते रहते हैं, लेकिन 23 जनवरी को कई सालों के बाद सचिवालय में सामाजिक मुद्दों पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी।

20 Jan 15:15 PM

भ्रष्टाचार मामले में निलंबित RAS पिंकी मीणा की जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी, फैसला आज

एसीबी मामलों की विशेष अदालत क्रम-2 ने हाईवे निर्माण कंपनी से 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में न्यायिक अभिरक्षा में चल रही निलंबित आरएएस पिंकी मीणा की जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी कर ली है। कोर्ट मामले में आज फैसला देगी। जमानत अर्जी में कहा गया कि प्रकरण में उसे फंसाया गया है।

20 Jan 14:45 PM

वेब सीरीज 'तांडव' के विरोध में करणी सेना का प्रदर्शन, बोले- देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं

वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। इस विवादित वेब सीरीज पर बुधवार को राजधानी जयपुर में करणी सेना की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। 22 गोदाम सर्किल पर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के नेतृत्व में 'तांडव' वेब सीरीज के बैनर का दहन किया जाकर विरोध जताया गया।

20 Jan 14:40 PM

राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार पर बोले सचिन पायलट, तय समय सीमा में होंगे सभी काम

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट बुधवार सुबह अपने निवास पर मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस विधायक गजेंद्र शक्तावत के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि गजेंद्र शक्तावत का जाना कांग्रेस पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। साथ ही शक्तावत के जाने से मुझे व्यक्तिगत नुकसान हुआ है।

20 Jan 12:45 PM

हाईकोर्ट ने पर्यावरण मंत्रालय, मुख्य सचिव, प्रमुख पर्यावरण सचिव सहित अन्य को जारी किया नोटिस

हाईकोर्ट ने कोटा की आईएल इंडस्ट्रीज की भूमि पर मोरों का संरक्षण नहीं कर शर्तो के विपरीत होकर भूमि को नीलाम करने पर पर्यावरण मंत्रालय, मुख्य सचिव, प्रमुख पर्यावरण सचिव, मुख्य नगर नियोजक, प्रमुख वन सचिव और यूआईटी कोटा सहित अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

20 Jan 12:20 PM

किसानों पर जसकौर मीणा के बयान को डोटासरा ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- बीजेपी की ओछी मानसिकता

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने सांसद जसकौर मीणा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सांसद के किसानों को लेकर दिए बयान ने भाजपा की ओछी मानसिकता बताई है। साथ ही डोटासरा ने जसकौर मीणा के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

20 Jan 12:25 PM