Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of April 2021
 
राजस्थान

बाड़ाबंदी में रह रहे कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों की असम रवानगी, सीएम अशोक गहलोत से की मुलाकात

असम विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते जयपुर शिफ्ट किए गए असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी शुक्रवार को अचानक वापस असम के लिए रवाना हो गए। अचानक बने रवानगी के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के सियासी गलियारों में भी चर्चाएं खूब है।

16 Apr 13:10 PM

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बोले अशोक गहलोत, इसके लिए हम राजनेता भी कुछ हद तक दोषी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि एक तरफ तो हम पब्लिक को कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करने के लिए कहते हैं और दूसरी तरफ चुनावों में लाखों लोगों की भीड़ की रैलियां और रोड शो होते रहे। ऐसा सब बिहार चुनाव से ही हो रहा है। राजनेता चाहते तो वर्चुअल रैली जैसे विकल्पों का इस्तेमाल कर भीड़ इकट्ठा होने से रोक सकते थे।

16 Apr 12:00 PM

पहली लहर के पीक का दोगुना हुआ कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में आए 6658 नए रोगी, 33 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना का विकराल तांडव जारी है। गुरुवार को फिर बढ़कर 6658 नए मरीज आए हैं। प्रदेश में पहली कोरोना लहर के पीक पर यानि अधिकतम 24 नवम्बर 2020 को 3314 नए रोगी आए थे। अब गुरुवार को मरीज उसके दोगुने से भी ज्यादा हैं। हर मिनट में प्रदेश में 4.62 यानि चार से चार, पांच से कम संक्रमित हो रहे हैं। वहीं कोरोना के जिंदगियां निगलने की रफ्तार भी तेज हो गई है।

16 Apr 10:55 AM

कोरोना को लेकर प्रदेश में सख्ती: आज शाम 6 बजे से 'वीकेंड कर्फ्यू', केवल आवश्यक सेवाओं को रहेगी छूट

प्रदेश में शुक्रवार शाम 6 बजे से वीकेंड कर्फ्यू लगेगा, जो सोमवार को सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा। कर्फ्यू के दौरान पूर्व में दी गई आवश्यक श्रेणी वाली सेवाओं के साथ फल-सब्जी, दूध, एलपीजी और बैंकिंग सेवाओं को छूट रहेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में गुरुवार को देर रात तक चली कोरोना की उच्च स्तरीय बैठक में 59 घंटे कर्फ्यू का फैसला लिया गया।

16 Apr 10:50 AM

कोरोना से लड़ने को प्राण वायु का प्रबन्धन, ऑक्सीजन के रहेंगे बफर स्टॉक, कलेक्टर्स को जिम्मा

राजस्थान में कोरोना मरीजों के एक्टिव केसों की संख्या शुक्रवार को 50 हजार के पार हो जाएगी। पिछली पहली लहर के मुकाबले इस बार कोरोना मरीजों के फेफड़ों में तेजी से फैल रहा है। ऐसे में करीब 10-15 फीसदी मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता पड़ रही है। इसके चलते चिकित्सा विभाग मरीजों को प्राण वायु उपलब्ध कराने के लिए जोर-शोर से जुटा है।

16 Apr 10:35 AM

विधानसभा उपचुनाव: थम गया चुनाव प्रचार, अब केवल डोर टू डोर जनसंपर्क, कल मतदान

प्रदेश की तीन विधानसभा सुजानगढ़, सहाड़ा और राजसमंद में उपचुनाव के लिए गुरुवार को प्रचार के आखिरी दिन होने के कारण शाम 6 बजे चुनाव प्रचार का शोरगुल थम गया। अब प्रत्याशी और समर्थक शुक्रवार को घर-घर जाकर जनसम्पर्क करेंगे। 17 अप्रैल को सुबह 7 से 6 बजे तक मतदान होगा।

16 Apr 10:35 AM

गहलोत का वैक्सीन को लेकर केंद्र पर निशाना, कहा- राज्यों पर मिस मैनेजमेंट का आरोप लगाना गलत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। गहलोत ने कहा कि मैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से यह उम्मीद नहीं करता था कि वो 'राज्यों में पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध होने' जैसा असत्य बयान देंगे। स्वास्थ्य मंत्री द्वारा राज्यों पर मिस मैनेजमेंट का आरोप लगाना एक दम गलत है।

15 Apr 15:50 PM

फलोदी जेल ब्रेक मामला: फरार हुए 16 कैदियों में से 2 को पकड़ा, अन्य की तलाश जारी

जोधपुर के फलोदी उपकारागृह से गत 5 मार्च को फरार हुए 16 कैदियों में से 2 कुख्यात कैदियों को जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ थाना क्षेत्र एवं फलोदी के पास जाम्बा क्षेत्र से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस अधीक्षक (जोधपुर ग्रामीण) अनिल कयाल ने गुरुवार को बताया कि फरार कैदियों में से 2 के बारे में मुखबिर से सूचना मिलने पर जैसलमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा के निर्देशन में विशेष दल का गठन किया गया।

15 Apr 15:35 PM

जयपुर: मानसरोवर थाना पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, करोड़ों की ठगी का आरोपी भूमाफिया गिरफ्तार

राजधानी की मानसरोवर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले एक शातिर नामी भूमाफिया को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम हरीश कुमार शर्मा है। आरोपी जयपुर के श्याम नगर इलाके का रहने वाला है और कविता कॉलोनाइजर्स का डायरेक्टर है।

15 Apr 14:50 PM

राज्यपाल कलराज मिश्र ने ली कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज, कहा- कोरोना घातक, नहीं बरतें लापरवाही

राज्यपाल कलराज मिश्र ने गुरुवार को सवाई मान सिंह अस्पताल परिसर स्थित संक्रामक रोग चिकित्सालय में कोविड-19 का दूसरा टीका लगवाया। मिश्र ने टीका लगवाने के बाद कहा कि कोरोना की दूसरी लहर अधिक घातक है। इससे बचने के लिए सावधानी और कोविड प्रोटोकॉल का पालन नितांत आवश्यक है।

15 Apr 14:40 PM