Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
राजस्थान

जोगाराम ने दिए जिले में धारा 144 लागू करने के आदेश

Wednesday, April 01, 2020 10:55 AM
जोगाराम (फाइल फोटो)

जयपुर। जिला कलक्टर डॉ. जोगाराम ने जिला जयपुर (पुलिस आयुक्तालय के अलावा) की समस्त राजस्व सीमाओं में स्थित सार्वजनिक स्थानों, धार्मिक स्थलों एवं अन्य आमजन की ओर से आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में एकत्रित होने वाले व्यक्तियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत आदेश जारी किए है। आदेशानुसार धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए पूर्व में जारी आदेशो की निरन्तरता में राजकीय अनुमत स्थलों के अलावा किसी भी भवन पर सम्बन्धित उपखण्ड अधिकाारी की बिना किसी पूर्व अनुमति के 5 से अधिक व्यक्तियों के सामूहिक विचरण एवं जिले में किसी भी कार्यक्रम में 5 से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठे होने पर रोक लगा दी गई है। इन निषेधाज्ञा की अवहेलना या उल्लंघन किए जाने पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत अभियोग चलाया जाएगा। यह आदेश 31  मार्च को रात्रि 12 बजे से लागू होकर आगामी आदेशो तक सम्पूर्ण जयपुर जिले में (पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र के अलावा) समस्त राजस्व सीमा में प्रभावशील रहेगा।

आदेश में यह भी कहा गया है कि  कोरोना वायरस के बढते संक्रमण के प्रकोप की स्थिति को देखते हुए, इसकी रोकथाम के लिए विषेश सावधानी अति आवश्यक है। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति भारत के अनेक प्रदेशो सहित राज्य में भी पाए गए है। यह वायरस जन समूह में मौजूद किसी संक्रमित व्यक्ति से सम्पर्क में आने पर स्वस्थ्य व्यक्ति को भी तेजी से संक्रमित कर सकता है। कोरोना वायरस की वजह से होने वाले मानव जीवन एवं जन स्वास्थ्य के खतरों में मध्यनजर सार्वजनिक हित में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जन हित में उपरोक्त प्रभावी प्रतिबन्धात्मक आदेश तत्काल जारी किया जाना आवश्यक है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस को तीनों,भाजपा को दो पालिकाओं में अपने बोर्ड की आस

उदयपुर। जिले में निकाय चुनावों में फतहनगर-सनवाड़, सलूम्बर व भींडर में अच्छे मतदान प्रतिशत को देखते हुए कांग्रेस को जहां तीनों पालिकाओं में अपना बोर्ड बनने की उम्मीद है वहीं भाजपा की ओर से दो पालिकाओं में उनका बोर्ड बनने व तीसरी पालिका में बराकर की टक्कर बताई जा रही है।

29/01/2021

गुलाबचंद कटारिया के बयान पर महेश जोशी का पलटवार, कहा- अपना अस्तित्व बचाने के लिए दे रहे ऐसे बयान

सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया पर निशाना साधा है। जाेशी ने कहा कि गुलाबचंद कटारिया अपना अस्तित्व बचाने के लिए इस तरह के बयान दे रहे है।

19/11/2020

निर्वाचन समिति की बैठक में स्थानान्तरणों पर की गई चर्चा

प्रदेश निर्वाचन समिति की संयुक्त बैठक प्रान्तीय कार्यालय में प्रदेशाध्यक्ष सियाराम शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

09/10/2019

शहीद राजीव शेखावत की पार्थिव देह पहुंची पैतृक गांव, अंतिम संस्कार में शामिल होने उमड़े लोग

जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में शहीद हुए विराटनगर क्षेत्र के लुहाकना खुर्द गांव के राजीव सिंह शेखावत की पार्थिव देह उनके पैतृक गांव पहुंच गई है।

10/02/2020

जोधपुर: ट्रेलर और बोलेरो कैम्पर में भीषण भिड़ंत, हादसे में 11 लोगों की मौत, 3 घायल

जोधपुर जिले के सेतरावा क्षेत्र में ट्रेलर और बोलेरो कैम्पर की भिड़ंत में 11 लोगों की मौत हो गई। हादसे में तीन लोग भी घायल हुए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

14/03/2020

कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर किया पौधारोपण

कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर गोकुलपुरा फाटक पर पौधारोपण किया।

20/08/2020

मैं राजस्थान का संभावित मुख्यमंत्री नहीं: यादव

भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा

21/08/2021