Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
राजस्थान

स्पेन से आया छात्र कोरोना पॉजिटिव

Sunday, March 15, 2020 10:50 AM
फाइल फोटो

जयपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस का एक और युवक पॉजीटिव मिला है। स्पेन से आया जयपुर के वैशाली नगर निवासी 24 वर्षीय युवक वहां पढ़ाई के लिए गया था। उसे संदिग्ध मानते हुए एसएमएस में भर्ती किया था। युवक स्पेन से जयपुर लौटा था। स्वयं ही लक्षण पाए जाने पर अस्पताल की इमरजेंसी में इलाज के लिए गया था, जहां उसे संदिग्ध मानते हुए भर्ती कर लिया गया और सैंपल जांच के लिए ले लिया गया। उसकी जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद युवक को एसएमएस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। युवक की फिर से जांच कराई जाएगी। युवक के माता-पिता को भी संपर्क में आने पर एसएमएस अस्पताल में ही आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उनके जांच के भी सैंपल ले लिए गए हैं।

साथ ही घर में काम करने वाले दो नौकरों और केयर टेकर को भी चिकित्सकों की निगरानी में होम आइसोलेशन में रखा गया है। पॉजीटिव पाया गया युवक पहले स्पेन के मेड्रिड शहर से दिल्ली पहुंचा और वहां से एयर इंडिया की उड़ान से जयपुर आया था। पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया है और विभाग ने मेड्रिड से दिल्ली और जयपुर तक फ्लाइट में साथ सफर कर रहे लोगों की जानकारी जुटाने के साथ ही अब तक युवक के संपर्क में आए लोगों और उसके परिजनों की भी जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। इस पॉजीटिव केस के साथ ही प्रदेश में अब मरीजों की संख्या 4 पहुंच गई है। हालांकि पॉजीटिव पाए गए इटली दंपती की हालत में सुधार है।

चिकित्सा विभाग की टीमें पहुंची घर
युवक के पॉजीटिव पाए जाने के बाद शाम को सीएमएचओ प्रथम की टीमें युवक के वैशाली नगर स्थित घर पहुंची और घर पर काम करने वाले 2 नौकरों और एक केयर टेकर के स्वास्थ्य की जांच की। साथ ही उन्हें होम आईसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं युवक के घर और आसपास के इलाके में भी स्क्रीनिंग और सर्वे किया जा रहा है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नए कोटा के बाजारों में अतिक्रमण, गंदगी और यातायात जाम की परेशानी

मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग हब के रूप में विकसित हुए कोटा शहर में देश के कोने-कोने से हजारों की तादाद में विद्यार्थी अध्ययन के लिए आते है। नए कोटा के कई इलाके कोचिंग इंस्टीट्यूट के पनपने से विकसित हुए।

04/07/2019

भाजपा ने परिवहन मंत्री प्रताप सिंह के खिलाफ किया प्रदर्शन, पुतला फूंका

बीजेपी नेताओं ने और भाजपा कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र में एसीबी द्वारा परिवहन विभाग के अधिकारियों पर की गई कार्रवाई के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर खाचरियावास का पुतला फूंका।

25/02/2020

लालसोट में बीड़ी खरीदने के लिए उमड़ी भीड़, धारा 144 एवं सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते लागू लॉकडाउन में तंबाकू की बिक्री पर लगी रोक हटने के बाद मंगलवार को सुबह दौसा जिले के लालसोट कस्बे में न्यू कॉलोनी स्थित एक बीड़ी निर्माता के आवास पर बीड़ी खरीदने वालों के भीड़ लग गई। इस दौरान धारा 144 का खुला उल्लंघन होने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्ज्यिां उड़ती नजर आई।

26/05/2020

भागचंद चोटिया हत्याकांडः पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया की मामले में एसओजी से जांच की मांग

किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया ने दिनदहाड़े सरपंच पुत्र भागचंद चोटिया हत्याकांड की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) से जांच कराने की मांग की है। सिनोदिया ने कहा कि जनता की मांग एसओजी जांच के लिए उठ रही है और मैं भी चाहता हूं कि हत्याकांड की निष्पक्ष जांच हो और हत्यारे जल्द पकड़े जाए।

19/10/2020

बांध में पानी सूखने से मगरमच्छों में हलचल, आबादी क्षेत्र की पकड़ी राह

क्षेत्र का सबसे बड़ा सेलीनाल बांध में पानी बिल्कुल सूख जाने से उसमें विचरण करने वाले मगरमच्छों ने आबादी क्षेत्र की राह पकड़ना शुरू कर दिया है। एक महीने के भीतर दूसरी बार मगरमच्छ ने आबादी क्षेत्र में प्रवेश की कोशिश की है।

30/04/2019

राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 5906, अबतक 143 लोगों की मौत

राजस्थान में 61 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के साथ ही इसकी संख्या बढकर बुधवार को 5906 पहुंच गयी।

20/05/2020

आवासन मंडल की ई ऑक्शन योजना में आवासों का निस्तारण

प्रदेश के विभिन्न शहरों की आवासीय योजनाओं में वर्षों से अनिस्तारित आवासों का निस्तारण करने के लिए 50 प्रतिशत तक छूट पर आवास बिक्री के लिए शुरू की गई।

05/10/2019