Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
राजस्थान

एसीबी की गिरफ्त में आया घूसखोर तहसीलदार, 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Saturday, August 15, 2020 10:15 AM
तहसीलदार को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

राजसमंद। चारभुजा तहसील के गढ़बोर ग्राम पंचायत के राजस्व गांव भागल में भूमि की रजिस्ट्री कराने के एवज में शुक्रवार को चारभुजा तहसीलदार पर्वतसिंह राठौड़ को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते जिला भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम ने तहसील कार्यालय में रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एएसपी राजेश चौधरी ने बताया कि भागल स्थित 10 बीघा गैर खातेदार भूमि पर कई प्रभावी लोगों ने अधिकार कर रखा था, जिन्होंने इस भूमि को करीब 6 साल पहले कृषि उपज को लेकर खातेदारी में तब्दील करवाया था। इस काबिज भूमि की 4 बार फर्जी रजिस्ट्री करते हुए एक दूसरे को बेची जा रही थी।

रोशनलाल गुर्जर की भूमि भी इस स्थान पर थी, जहां वह आवास बनाने जा रहा था, लेकिन चारभुजा पटवारी बनाने नहीं दे रहा था। अंत में 30 हजार की रिश्वत तहसीलदार को देने पर ही रजिस्ट्री करने पर सहमति बनी। इस समस्या से परेशान होकर रोशनलाल ने एसीबी को इसकी शिकायत की। पटवारी ने रिश्वत की राशि मोराणा निवासी नंदलाल पालीवाल को देने को कहा। रोशनलाल ने 20 हजार नकद नंदलाल को दे दिए। नंदलाल रुपये लेकर तहसील कार्यालय पहुंचा, तो एसीबी टीम ने तहसीलदार राठौड़ को नंदलाल से नकदी लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पीसीसी चीफ डोटासरा का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा- काले कृषि कानून बनाकर किसानों को किया कमजोर

केंद्र ने 3 कृषि कानून बनाकर किसानों को कमजोर किया है। कांग्रेस इस परेशानी में किसानों के साथ है। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कृषि कानूनों के जरिए किसान की भूमि पर अधिकार का षड्यंत्र, विवाद पर एसडीएम और कलक्टर के पास अपील का प्रावधान अव्यवहारिक है।

09/10/2020

मुख्यमंत्री की स्वरोजगार को बढ़ावा देने की पहल, अपनी दुकान-अपना व्यवसाय योजना शुरू

प्रदेश में बेरोजगारों को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए राजस्थान आवासन मंडल ने 'अपनी दुकान-अपना व्यवसाय' योजना का सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुभारंभ किया। इस योजना में प्रदेश के 13 शहरों में 1681 दुकान और भूखंडों को विक्रय के लिए शामिल किया गया है।

29/09/2020

पंचायत चुनावों में कानून-व्यवस्था रहेगी बरकरार

पुलिस के आला अफसरों ने राज्य निर्वाचन आयोग को आश्वस्त किया है कि पंचायत चुनावों में कानून-व्यवस्था को नहीं बिगड़ने दिया जाएगा।

04/01/2020

जुमातुल विदा की नमाज अदा

जामे मस्जिद जौहरी बाजार सहित शहर की सभी मस्जिदों व दरगाहों में जुमातुल विदा की नमाज अदा की गई और मुल्क में अमन-चैन, भाईचारे, खुशहाली की दुआ मांगी गई।

01/06/2019

प्रदेश में 3 सीटों पर उपचुनाव के लिए RLP ने घोषित किए प्रत्याशी, राजसमंद से युवा उम्मीदवार को टिकट

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने विधानसभा उपचुनाव को लेकर सहाड़ा से समाजसेवी बद्री लाल जाट व राजसमन्द से युवा नेता प्रहलाद खटाना को पार्टी का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है।

29/03/2021

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी एम्स में भर्ती, वसुंधरा और ओम माथुर ने की मुलाकात

भाजपा अध्यक्ष मदनलाल सैनी की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वसुंधरा और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर उनसे मिलने पहुंचे है।

22/06/2019

वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आज से, पहले दिन राजस्व विभाग के फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगी वैक्सीन

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का गुरुवार से दूसरा चरण शुरू होगा। पहले दिन जिलों में राजस्व विभाग के फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा। दूसरे चरण में प्रदेश में दो लाख 39 हजार से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन किया जाएगा। पहले चरण में प्रदेश में टीकाकरण के सही परिणाम सामने आने के बाद अब दूसरे चरण की चिकित्सा विभाग ने पूरी तैयारी की है।

04/02/2021