Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of July 2020
 
राजस्थान

नकली दवा सप्लायर गिरफ्तार

Wednesday, December 25, 2019 11:50 AM
विनय मंगल को गिरफ्तार कर लिया गया।

जयपुर। कोतवाली थाना पुलिस ने मंगलवार को राजस्थान में नकली दवा की सप्लाई करने वाले दर्श फार्मा के मालिक को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त उत्तर डॉ. राजीव पचार ने बताया कि बीती छह सितंबर को वचन सिंह मीणा औषधि नियंत्रण अधिकारी ने रिपोर्ट दी कि मैसर्स दर्श फार्मा फिल्म कॉलोनी जयपुर के मालिक विनय मंगल नकली लोसार एच टेबलेट का खरीद-बेचान कर रहा है। इस पर नौ अगस्त को दर्श फार्मा पर कार्रवाई करते हुए नकली दवा बरामद की गई।
विनय मंगल ने यह नकली दवा गणपति इंटरप्राइजेज चांदनी चौक दिल्ली के मालिक भूपेन्द्र शर्मा से खरीदना बताया और बिल पेश किए।

औषधि विभाग ने गणपति इंटरप्राइजेज में पहुंचकर चैकिंग की तो मौके पर दुकान बंद मिली। उन्होंने बताया कि लोसार एच टेबलेट बीपी को कंट्रोल करने में लाई जाती है, जिसका लोग अधिक उपयोग करते हैं। पुलिस ने एक टीम गठित की। पुलिस टीम ने बीती 16 अक्टूबर को अभियुक्त भूपेन्द्र शर्मा और संदीप त्यागी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने दर्श फार्मा के मालिक विनय मंगल की तलाश की तो वह फरार हो गया। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार को फरार आरोपी विनय मंगल को मानसरोवर इलाके से एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया।
 

यह भी पढ़ें:

बारिश और ओलों से तबाही

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में आए बदलाव से अंधड़, बरसात और ओलों ने प्रदेश के अनेक हिस्सों में तबाही मचा दी।

07/03/2020

प्रदेश में 4 जिलों के 40 गांव अभावग्रस्त घोषित

प्रदेश की गहलोत सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर राज्य के 4 जिलों के 40 गांवों को अभावग्रस्त घोषित किया है। जिला कलेक्टरों से प्राप्त रबी फसल 2019 की गिरदावरी रिपोर्ट के आधार पर इन गांवों को अभावग्रस्त घोषित किया गया है।

18/09/2019

जयपुर को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने से जुड़े मामले में निगम आयुक्त को किया तलब

हाईकोर्ट ने शहर को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने से जुड़े मामले में आदेश की पालना नहीं करने पर निगम आयुक्त को तलब किया है।

17/07/2019

वीआईपी नम्बरों की बढ़ाई दरें, परिवहन विभाग ने जारी की अधिसूचना

प्रदेश में अब दुपहिया और चौपहिया वाहनों के वीआईपी नम्बर लेना पहले की तुलना में मंहगा पड़ेगा। परिवहन विभाग ने वीआईपी नम्बरों की दरें छह गुणा तक बढ़ा दी है।

02/11/2019

मादा पैंथर के साथ दिखे 3 शावक

झालाना लेपर्ड रिजर्व में सफारी में मादा पैंथर के साथ 3 शावक दिखे। वन विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार पर्यटकों को सुबह जोन दो में मादा पैंथर के साथ तीन शावक दिखे।

15/02/2020

मेडिकल टीमों पर हमलों को पायलट ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- सहयोग कर दें सही जानकारी

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए किये जा रहे सर्वे दलों के साथ दुव्र्यवहार एवं मार-पीट की घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सभी से आग्रह किया है कि सर्वे करने वाली टीमों को सही जानकारी प्रदान कर समाज, प्रदेश एवं प्रदेश के प्रति अपना योगदान देना चाहिए।

04/04/2020

निलंबित पालिकाध्यक्ष की पत्नी की तेल फैक्ट्री पर छापा

चिकित्सा निदेशालय के एक विशेष जांच दल ने रविवार को यहां जयपुर रोड स्थित निलंबित नगरपालिका अध्यक्ष अनिल मित्तल की पत्नी इंद्रा मित्तल की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की। दल ने यहां करीब 16 लाख रुपए की लागत का 21 हजार 360 लीटर सरसों का तेल सीज कर दिया

02/06/2019