Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
राजस्थान

ओम बिरला ने बढ़ते कोरोना संक्रमण पर जताई चिंता, कहा- इसके प्रति सावधानी बरतने की जरुरत

Wednesday, April 07, 2021 14:15 PM
ओम बिरला (फाइल फोटो)

कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोरोना की दूसरी लहर के चलते इसके प्रति सावधानी बरतने की जरुरत बताई। बिरला ने बुधवार को शक्ति नगर स्थित कैंप कार्यालय में मीडिया से कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उन्होंने कोटा में लोगों के बीच ही रहने का निर्णय लिया है। कई लोग तकलीफ में होते हैं, लोगों की सुविधा के लिए कैंप लगाकर कार्यालय शुरू किया गया है। उन्होंने तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण पर चिंता जताते हुए कहा कि कोटा में यह और अधिक नहीं फैले, इसके प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने प्रशासन एवं अधिकारियों से बात की हैं और अस्पतालों में बैड आदि की 4 गुना व्यवस्थाएं की गई हैं।

उन्होंने कहा कि वह दिल्ली एवं जयपुर के लगातार संपर्क में हैं और किसी भी जरुरत पड़ने पर व्यवस्थाएं की जाएगी और सब मिलकर इस कोरोना लड़ाई को जीतेंगे। उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ने पर आपातकाल में मरीजों को रखने के लिए रेल के डिब्बों की व्यवस्था भी की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह इस समय पूरी सावधानी बरते और मास्क लगाकर रखे, सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए जरुरी होने पर ही घर से बाहर निकले।

यह भी पढ़ें:

निकाय चुनाव में दिखेगा मोदी कार्यकाल का असर : मेघवाल

केंद्रीय भारी उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का असर राजस्थान में निकाय चुनाव में देखने को मिलेगा।

29/10/2019

धोखाधड़ी व अपहरण कर फिरौती मांगने वाले 4 गिरफ्तार

एक करोड़ की धोखाधड़ी व अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

29/02/2020

दस फ्लाइट्स रद्द, यात्री परेशान

एयर लाइन कंपनियों ने फ्लाइटों के संचालन के शेड्यूल में बदलाव किया है। वहीं कंपनियों ने दस फ्लाइटों का संचालन रद्द भी कर दिया है।

19/03/2020

ब्रह्मानगरी पुष्कर में आस्था की ‘परिक्रमा’, हजारों लोगों ने किया तीसरा पंचतीर्थ स्नान

विश्वविख्यात पुष्कर मेला पूरे परवान पर है। ब्र्रह्माजी की नगरी धार्मिक रंग में रंगी हुई है। ब्रह्म सरोवर में कार्तिक स्नान व मंदिरों में देव दर्शन के लिए धर्मप्रेमियों का तांता लगा हुआ है। मेला स्टेडियम में देशी-विदेशी मेहमानों के बीच रोचक मुकाबले हो रहे हैं। ग्रामीण खेलकूद, पशु प्रतियोगिताएं एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम मेलार्थियों का मनमोह रहे हैं।

10/11/2019

कड़ाके की ठंड में सांसद किरोड़ी मीणा के साथ छात्रों का धरना जारी

सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के नेतृत्व में व्याख्याता परीक्षा तिथि को बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन बुधवार को भी जारी रहा।

19/12/2019

कोरोना संक्रमित इतालवी सैलानी के टैवल एंजेंट के सैम्पल की भी जांच

उदयपुर। कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए इटली मूल के पर्यटक 69 वर्षीय एंड्री कार्ली उदयपुर में 26 एवं 27 फरवरी को होटल ट्राइडेंट में रुके थे। इसके बाद वह जयपुर गए थे और 29 फरवरी को एंड्री की तबियत बिगड़ी थी।

03/03/2020

राजस्थान रोडवेज की बसों फ्लाइंग टीम और चालक-परिचालक की मिलीभगत का खेल

रोडवेज प्रबंधन ने रोडवेज बसों में डब्ल्युटी अर्थात बिना टिकट यात्री को लेकर चैकिंग दल और चालक-परिचालक की आपस में मिली भगत को को गंभीरता से लिया है। रोडवेज के कार्यकारी निदेशक यातायात ने इस संबंध में एमडी शुचि शर्मा के निर्देश पर सभी डिपो प्रबंधकों के साथ ही फ्लाइंग स्कार्ड के प्रभारियों को कसा है।

07/05/2019