Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

इमरजेंसी में कार से कहीं जाना है तो चिंता की जरूरत नहीं, RTO से ली जा सकती है अनुमति

Wednesday, March 25, 2020 13:10 PM
फाइल फोटो।

जयपुर। दुनियाभर में खौफ का पर्याय बन चुकी कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के चलते पूरे देश में 21 दिन तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। बस, रेल और हवाई सेवा पर भी रोक लगा दी गई है। निजी गाड़ियां भी बैन कर दी गई है। साथ ही लोगों के घरों से बाहर निकलने पर भी पाबंदी है। वहीं बिना वजह घूमते पाए जाने पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। हालांकि इमरजेंसी होने पर लोग घर से बाहर निकल सकते हैं।

राज्य सरकार ने आम लोगों को राहत दी है। अगर बहुत इमरजेंसी में किसी को कार से कहीं जाना है, तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। इसके लिए आरटीओ और डीटीओ से अनुमति ली जा सकती है। इसके लिए संबंधित अधिकारी को ई-मेल से आवेदन करना होगा। इसके बाद आवश्यक कारण होने पर आरटीओ और डीटीओ की ओर से परमिट जारी किया जाएगा और बाहर निकलने पर आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें:

पैंथर को पकड़ने के लिए कुलिश स्मृति वन में लगाया ट्रेप केज

झालाना वन क्षेत्र में भोजन की कमी के चलते पैंथर आबादी क्षेत्र की ओर रूख कर जाते हैं। श्वान का पीछा करते हुए पैंथर झालाना संस्थानिक क्षेत्र स्थित ललित कला अकादमी परिसर में घुसने की घटना के बाद वन विभाग की ओर से जेएलएन मार्ग स्थित कुलिश स्मृति वन में ट्रेप केज लगाया गया है।

16/09/2019

डकैती की साजिश रचते छैमार गैंग के 4 बदमाश गिरफ्तार

मालपुरा गेट थाना पुलिस ने डकैती की साजिश रचते अन्तरराज्यीय छैमार गैंग के 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से दो देशी कट्टे व 5 कारतूस बरामद किए हैं।

27/02/2020

शराब से भरी गाड़ी पकड़ी

खो-नागोरियान थाना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शराब से भरी एक जीप पकड़ी है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

17/02/2020

गौ तस्करों ने पुलिस पर की जमकर फायरिंग

खोह थाना क्षेत्र में नाकाबंदी के दौरान गौ तस्करों ने पुलिस पर जमकर फायरिंग की। पुलिस ने भी आत्मरक्षा के लिए फायर किया।

05/03/2020

लालचंद कटारिया का इस्तीफा CM ने किया नामंजूर, कहा, चुनौतियों का डटकर सामना करें

गहलोत ने कटारिया को कहा कि प्रदेश में सुशासन देने में अपनी भागीदारी निभाएं। पूर्व में आप केंद्रीय मंत्री रहे हैं, अनेक बार विधायक रहे हैं, आपके अनुभव का प्रदेश को लाभ मिलेगा।

01/06/2019

जयपुर: 25 साल से फरार ईनामी बदमाश गिरफ्तार, बेकरी की दुकान से की थी लाखों की चोरी

एडीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता को बड़ी सफलता मिली है। 25 साल से फरार ईनामी बदमाश को गलतागेट थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

02/12/2019

अभी मोदी-मोदी कहने वाले युवा बाद में पछताएंगे: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने युवाओं से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झांसे में नहीं आए। पीएम मोदी जिस तरह असत्य बोलते है उसके परिणाम नहीं निकलते है। वे यह चुनाव सिर्फ भावनात्मक रूप से जीतना चाहते हैं। अभी मोदी-मोदी कहने वाले युवा बाद में पछताएंगे।

26/04/2019