Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
राजस्थान

नवनियुक्त CS निरंजन आर्य ने संभाला पदभार, कहा- सरकारी योजनाओं को आखिरी छोर के लोगों तक पहुंचाने का करेंगे प्रयास

Sunday, November 01, 2020 16:05 PM
शासन सचिवालय।

जयपुर। राजस्थान सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी निरंजन आर्य को मुख्य सचिव नियुक्त किया हैं। राज्य सरकार ने शनिवार देर रात आर्य को मुख्य सचिव नियुक्त किया। आर्य भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1989 बैच के अधिकारी है। उन्होंने आईएएस राजीव स्वरूप का स्थान लिया है। राजीव स्वरुप करीब 4 महीने राज्य के मुख्य सचिव रहे।  

निरंजन आर्य ने रविवार को अपना पदभार संभाल लिया। मुख्य सचिव का कामकाज संभालने के बाद आर्य ने कहा कि वह सरकार की योजनाओं को आखिरी छोर तक आमजन तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान कोरोना काल के दौरान भी बेहतर कार्य करने वाला पहला राज्य है। उन्होंने गुर्जर आंदोलन पर कहा कि इस मामले में सरकार ने खुले मन से बात की है और शनिवार को हुई बातचीत में भी काफी सहमति हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की कानून व्यवस्था को बनाए रखने की प्राथमिकता हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पत्रकारों की सुरक्षा के लिए डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने जारी की एडवाइजरी

पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल ने डीजीपी से मुलाकात की। डीजीपी ने पत्रकारों की सुरक्षा के लिए समस्त जिलों के एसपी समेत उच्च अधिकारियों को एक एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए हैं।

06/09/2019

BJP ने बौखलाहट में दिया CM के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव: महेश जोशी

भाजपा के 5 विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ विशेष अधिकार हनन का प्रस्ताव पेश किया हैं। इस पर महेश जोशी ने कहा कि बीजेपी को विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव देना था तो वह मेरे खिलाफ देते। वहीं उन्होंने कहा कि BJP ने ऐसा बौखलाहट में किया है।

10/07/2020

कॉलेजों के साथ विश्वविद्यालयों में बढ़ेगी दस फीसदी सीटें

प्रदेशभर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में अगले माह से प्रवेश की दौड़ शुरू होने वाली है, जिसमें छात्रों को इस बार तय सीटों से दस फीसदी अधिक सीटों पर अतिरिक्त प्रवेश लेने का मौका मिलेगा।

31/05/2019

प्रदेश में अब निजी अस्पतालों में नहीं होगी वैक्सीन की सरकारी सप्लाई, खुद सीधे बाजार से खरीदकर करें वैक्सीनेशन

राजस्थान में अब प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना टीकाकरण के लिए केन्द्र सरकार से सप्लाई हो रही वैक्सीन की आपूर्ति नहीं होगी। वहीं राज्य के कोटे की वैक्सीन भी उन्हें नहीं दी जाएगी। ऐसे में फिलहाल प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण बंद हो रहा है।

03/05/2021

ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को गिरदावरी करवाकर जल्द दिया जाए मुआवजा: पूनिया

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने राज्य सरकार से ओलावृष्टि से हुए नुकसान की तुरंत गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि की प्रारम्भिक तौर पर मदद यही होती है कि राज्य सरकार तुरंत गिरदावरी करवाकर किसानों को उचित मुआवजा समय पर दे।

06/01/2021

सचिन पायलट ने दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने गांधी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया कि देश की जनता में आत्मबल का संचार करने वाले, सत्य एवं अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी के शहीद दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

30/01/2020

सरकार का फोकस: 90 दिन में 5 हजार हैक्टेयर में नई खानें बनेंगी, छोटे ब्लॉक बनाकर होगी नीलामी

राजस्थान में खनिज संपदा से राजस्व आय बढ़ाने और रोजगार सृजन पर सरकार का खास फोकस है। इसके चलते आगामी 90 दिनों में प्रदेश में पांच हजार हैक्टेयर खनन क्षेत्र विकसित किया जा रहा है। इसके साथ ही इनकी नीलामी की प्रक्रिया शुरू होगी। जानकारी के अनुसार कोरोना के चलते घटे राजस्व को बढ़ाने के लिए सरकार खनिज संपदा को निकालकर राजस्व को कई गुना बढ़ाने का लक्ष्य लेकर कार्ययोजना बना रही है।

15/03/2021